Friday, March 29, 2024
Follow us on
ब्रेकिंग न्यूज़
राज्यपाल ने केन्द्रीय विश्वविद्यालय में दो दिवसीय राष्ट्रीय संगोष्ठी का शुभारम्भ कियाघर में लगी आग का जश्न मना रहे जयराम ठाकुर : चंद्र कुमारभाजपा नेताओं ने रुकवाई हिमाचल प्रदेश को मिलने वाली आर्थिक मदद : सीएमआओ हम स्कूल चले, नव भारत का निर्माण करें।सीएम के लिए प्रतिष्ठा का सवाल बनी सुजानपुर सीट , राजेंद्र राणा ने भाजपा में शामिल हो दी चुनौती, कांग्रेस कैंडिडेट की घोषणा में देरी बढ़ाएगी उलझनपरिवर्तन :  जय श्री राम के नारों के बीच राजेंद्र राणा का भाजपा ने किया स्वागतशिव के तांडव के बाद श्री राम से हुआ मिलन : आशीष शर्माभाजपा के पास नेता, नीयत और नेतृत्व है और सामने डूबती हुई कांग्रेस : श्रीकांत
-
पंजाब

ए.पी.सी ने पोस्ट हेड ऑफिस, लुधियाना में मुफ्त फिजियोथेरेपी शिविर आयोजित किया

-
अजय अरोड़ा | December 09, 2019 08:54 PM


(अजय अरोड़ा )आराम फिजियोथेरेपी क्लिनिक (ए.पी.सी) के उन्होंने इस समाज और लुधियाना शहर से बहुत कुछ प्राप्त किया है; इसलिए, यह हमेशा लुधियाना के नागरिकों के लिए खड़ा होना चाहते है, इस सोच को ध्यान में रखते हुए ए.पी.सी ने आज भारत नगर चौक क्षेत्र में हेड पोस्ट ऑफिस में अपना मुफ्त फिजियोथेरेपी शिविर आयोजित किया।

शिविर का उद्घाटन लुधियाना (सिटी डिवीजन) के वरिष्ठ डाक अधीक्षक डॉ. अमनप्रीत सिंह जी ने किया। इस अवसर पर उन्होंने डॉ. धीरज के.वी, निर्देशक, ए.पी.सी और डॉ.रूचीका बंसल, निर्देशक फिजियोथेरेपी और फिटनेस अकादमी (पी.एच.वाई.एफ.ए) और उनकी टीम को इन शिविर को आयोजित करने की पहल करने के लिए बधाई दी, और कहा कि जब जिम्मेदार नागरिक समाज के लाभ के लिए अपने आराम क्षेत्र से बाहर आते हैं, आम आदमी आगे बढ़ता है और राष्ट्र विकसित होता है।

किचलू नगर शाखा के फिजियोथेरेपिस्टों की टीम में डॉ. शुभम, डॉ. गौतम और डॉ. प्रियंका थे, जिन्होंने आज के शिविर में 125 से अधिक रोगियों का निशुल्क परामर्श दिया और उनका इलाज किया। अधिकांश रोगी पीठ दर्द, सर्वाइकल और घुटने के दर्द के मुद्दों के साथ आए थे। रोगियों में से एक, अमरजीत कुमार "ने कहा कि जैसा कि उसने नि: शुल्क शिविर के बारे में सुना वह अपने काम के लिए डाक घर का दौरा किया और फिर शिविर का लाभ उठाया, और बहुत राहत महसूस की।

डॉ. धीरज के.वी ने आज के समय में फिटनेस के महत्व के बारे में उपस्थित लोगों को प्रेरित किया, और सभी को स्थिर जीवन शैली से बचने के लिए प्रोत्साहित किया, जिससे खराब बॉडी पोस्टर के कारण पीठ दर्द, घुटने में दर्द, मोटापा आदि जैसे लक्षणों का कारण बनता है।उन्होंने आगे संकेत दिया कि वर्ष 2020 में ए.पी.सी लुधियाना में पहली बार फंक्शनल ट्रेनिंग लेकर आ रहा है। फंक्शनल ट्रेनिंग एक वर्गीकरण बड़ा अभ्यास है जिसमें दैनिक जीवन में की जाने वाली गतिविधियों के लिए शरीर को प्रशिक्षित करना शामिल है। कार्यात्मक स्वतंत्रता के लक्ष्य के साथ पुनर्वास के लिए फंक्शनल ट्रेनिंग बहुत महत्वपूर्ण उपकरण है। मरीजों/एथलीटों/मैराथन धावक यह सभी के लिए है। यह उपचार उनकी स्थिति के अनुसार बनाया गया है, इसलिए इसकी विशिष्ट तकनीकों में बुनियादी कार्य, कौशल, धीरज, मांसपेशियों, हृदय आदि शामिल हैं।

-
-
Have something to say? Post your comment
-
और पंजाब खबरें
सुनील कुमार जाखड़ होंगे पंजाब के भाजपा प्रदेश अध्यक्ष। लुधियाना के पर्यावरण को शुद्ध करने के लिए ममता आशु की अगवाई में पौधे लगाने की मुहिम कोरोना को हराना है तो बढ़ाएं इम्युनिटी, आपके किचन में ही मौजूद हैं कई राज, जानिए उनके बारे में -मीना गुप्ता शहर में चल रहे कोविड-19 टीकाकरण कैंपों की संख्या को बढ़ाया जाये ;पुष्पेंद्र सिंगल पंजाब में करोना के मरीज दिन प्रतिदिन बढ़ते जा रहे हैं मीना गुप्ता ने लोगों से की अपील अपने घरों में ही रहे राजनेताओं को अपनी सामाजिक जिम्मेवारी समझनी चाहिए और अपनी ताकत लोगों की सेवा में लगानी चाहिए : पंकज शर्मा/सोनिया शर्मा अल्प संख्यक वर्गों के लिए बंद लोन सुविधा योजनाओं को पुनः चलाने के उद्देश्य से मुहम्मद गुलाब ने की कैबिनेट मंत्री साधु सिंह धर्मसोत से विशेष मीटिंग वर्धमान ग्रुप ने दी कोविड 19 में मदद के लिये 500 औषधि किट मुख्यमंत्री ने लुधियाना के जुराबें बेचने वाले लड़के की परिस्थितियों को देखते हुए पंजाब सरकार की तरफ से शिक्षा में सहायता की घोषणा असला लाइसेंस लेने के लिए अब लगाने होंगे कम से कम 10 पौधे :डिवीजनल कमिश्नर
-
-
Total Visitor : 1,63,86,919
Copyright © 2017, Himalayan Update, All rights reserved. Terms & Conditions Privacy Policy