Thursday, April 18, 2024
Follow us on
ब्रेकिंग न्यूज़
यूथ कांग्रेस के अध्यक्ष अनीश दीवान ने भाजपा के पूर्व शिमला सांसद पर निशाना साधते हुए काहा, हिमाचल पर जल प्रलय आया उस वक़्त वो कहा थेउपायुक्त ने बीडीओ टूटू अनमोल को यूपीएससी परीक्षा पास करने पर दी बधाईबैलेट पेपर एवं पोस्टल बैलेट पेपर प्रिंट करने के संबंध में बैठक आयोजितआनी  में  अष्टमी पर बंटा घी  का हलवाडायरिया की रोकथाम के लिए उठाए जा रहे प्रभावी कदम-उपायुक्तउपायुक्त की अध्यक्षता में कैथलीघाट से शकराल तक निर्मित हो रहे फोरलेन के लिए फेस-1 की निर्माणाधीन टनल की ब्लास्टिंग एवं कंपन के दुष्प्रभाव से निपटने के लिए मैसर्स सैमन इंफ्राकॉर्प के साथ बैठक आयोजितहमारी सरकार मजबूत, खुद संशय में कांग्रेस : बिंदलपात्र वरिष्ठ एवं दिव्यांग मतदाताओं को घर से मतदान की सुविधा प्रदान करने पर जागरूक किए बूथ स्तर अधिकारी
-
खेल

खेलों के लिए बजट में 200 करोड़ का इजाफा : राम स्वरूप शर्मा

-
हिमालयन अपडेट ब्यूरो | December 18, 2019 04:28 PM

 

मंडी,

 

मोदी सरकार ने खेलों के लिए बजट में इस बार 200 करोड़ रूपए का इज़ाफा किया है। इस वित्त वर्ष में खेल गतिविधियों को बढ़ावा देने के लिए 2217 करोड़ रूपए खर्चे जा रहे हैं। यह जानकारी सांसद राम स्वरूप शर्मा ने बुधवार को वल्लभ राजकीय महाविद्यालय मंडी में आयोजित तीन दिवसीय अंतर महाविद्यालय पुरूष बॉक्सिंग प्रतियोगिता के शुभारम्भ अवसर पर खिलाड़ियों को सम्बोधित करते हुए दी। इस प्रतियोगिता में प्रदेश के 30 महाविद्यालयों के लगभग 300 प्रतिभागी भाग ले रहे हैं।
सांसद ने प्रदेश में खेलकूद सुविधाओं का जिक्र करते हुए कहा कि जय राम सरकार प्रदेश में खेल गतिविधियों को बढ़ावा देने के लिए लगातार काम कर रही है। इस वित्त वर्ष में खेलों को बढ़ावा देने पर करीब 30 करोड़ रूपए खर्च किए जा रहे हैं। मुख्यमंत्री जय राम ठाकुर ने हाल ही में स्कूल स्तर पर खेलों के आयोजन के लिए खेल अनुदान राशि को 20 लाख रुपये से बढ़ाकर 50 लाख रुपये तथा खिलाड़ियों की भोजन राशि को 60 रुपये प्रतिदिन से बढ़ाकर 100 रुपये प्रतिदिन करने की घोषणा की है।
इसके अलावा प्रदेश में ”मुख्यमन्त्री युवा निर्माण योजना“ के तहत हर विधानसभा क्षेत्र में चरणबद्ध तरीके से दो बड़े बहुउद्देशीय मैदान बनाए जा रहे हैं। यह मैदान फुटबाल फील्ड के आकार के होगें तथा इनमें जिम की सुविधा भी उपलब्ध होगी।
उन्होंने कहा कि प्रदेश सरकार ने खेल प्रतिभाओं के प्रोत्साहन के लिये सीनियर राष्ट्रीय, जूनियर राष्ट्रीय, राष्ट्रीय स्कूली, व अन्तर-विश्वविद्यालय प्रतियोगिताओं में विजेता खिलाड़ियों की इनाम राशि को दोगुना किया है।
राम स्वरूप शर्मा ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने स्वस्थ भारत के निर्माण के लिए फिट इंडिया मूवमेंट शुरू की है। उन्होंने सभी से इस अभियान को सफल बनाने में सहयोग का आग्रह किया। कहा कि बॉक्सिंग हो, बैडमिंटन हो, एथलेटिक्स हो, कुश्ती हो या फिर दूसरे खेल, हमारे खिलाड़ी हमारी उम्मीदों और आकांक्षाओं को नए पंख लगा रहे हैं। खेल का फिटनेस से सीधा नाता है, युवा खेलों में बढ़चढ़ कर भाग लें।
इस अवसर पर जिला भाजपा अध्यक्ष रणवीर सिंह सेन, नगर परिषद अध्यक्ष सुमन ठाकुर, उप कुलपति क्लस्टर यूनिवर्सिटी डॉ. सी.एल. चन्दन, पूर्व विधायक डी.डी. ठाकुर, मण्डलाध्यक्ष मनीष कपूर, कॉलेज के प्राचार्य डॉ. राकेश शर्मा, पूर्व छात्र संघ अध्यक्ष प्रियव्रत शर्मा, पीटीए अध्यक्ष ललित पठाानिया सहित अन्य लोग उपस्थित थे।

-
-
Have something to say? Post your comment
-
और खेल खबरें
रामपुर एच पी एस द्वारा 23वें ICPSU कबड्डी टूर्नामेंट का विधिवत रूप से समापन रामपुर जल विद्युत स्टेशन में 23 वें आंतर केंद्रीय विद्युत क्षेत्र उपक्रम कबड्‌डी टूर्नामेन्ट का आगाज बिलासपुर के अनीश चंदेल ने जीती मंडी ओपन हॉफ मैराथन हिमाचल केसरी पहलवान सुखदेव सिंह जम्वाल बने एमेच्योर ग्रेप्पलिंग संघ हिमाचल प्रदेश के कोषाध्यक्ष। नील कमल बने एमेच्योर ग्रेप्पलिंग संघ हिमाचल प्रदेश के उपाध्यक्ष। हिमालय रूप कुश्ती अखाड़ा ध्वाल के पहलवान सिद्धार्थ बने हमीरपुर केसरी। संजय कुमार (Adv.Supreme Court Of India) बने एमेच्योर ग्रेप्पलिंग संघ हिमाचल प्रदेश के अध्यक्ष आनी में रॉयल कप क्रिकेट प्रतियोगिता शुरू आनी में रॉयल क्रिकेट कप  प्रतियोगिता 2024 के आयोजन  बारे बैठक आयोजित  नाथपा झाकड़ी हाइड्रो पावर स्टेशन जीती आंतर परियोजना क्रिकेट प्रतियोगिता
-
-
Total Visitor : 1,64,48,285
Copyright © 2017, Himalayan Update, All rights reserved. Terms & Conditions Privacy Policy