Saturday, April 20, 2024
Follow us on
ब्रेकिंग न्यूज़
सुखराम चौधरी का संजय अवस्थी और अनिरुद्ध सिंह पर पलटवारज़िला निर्वाचन अधिकारी ने नियंत्रण कक्ष का निरीक्षण कियास्वीप के अंतर्गत भरमौर विधानसभा क्षेत्र में  कुवारसीं, बजोल, बडेई और  दाडवी में मतदाता जागरूकता अभियान आयोजितएसडीएम अर्की ने कम मतदान प्रतिशत वाले मतदान केंद्र में चलाया विशेष जागरूकता अभियानवर्तमान कांग्रेस सरकार के कार्यकाल में सभी वर्ग दुखी : कश्यपगोंदपुर बुल्ला और भडियारां में मतदान प्रतिशतता बढ़ाने को लेकर ग्रामीण किए जागरूकगोंदपुर बुल्ला और भडियारां में मतदान प्रतिशतता बढ़ाने को लेकर ग्रामीण किए जागरूकउपायुक्त का 'नशा मुक्त ऊना' बनाने के लिए सभी के समन्वित प्रयासों पर बल
-
अंदर की बात

हमीरपुर : होली पर हुड़दंग मचाने वालों की इस बार ख़ैर नहीं, ज़बरदस्ती उगाही पर धारा 384 व महिलाओं पर ज़बरदस्ती रंग फैंकने वालों पर 354 के तहत दर्ज होगी एफ़आईआर

-
रजनीश शर्मा ( हमीरपुर ) 9882751006 | March 05, 2020 02:13 PM

हमीरपुर / रजनीश शर्मा

रंगों के पर्व होली को हुड़दंगी बदरंग ना कर दें, इसके लिए हमीरपुर पुलिस ने एडवाईज़री जारी कर दी है। पुलिस ने होली के नाम पर ज़बरदस्ती उगाही करने वालों, महिलाओं व लड़कियों को ज़बरदस्ती रंगने वालों , वाहन रोककर यात्रियों पर रंग फैंकने वालों तथा नशा कर दो पहिया वाहनों पर चढ़ हुड़दंग मचाने वालों को चेतावनी भी जारी की है। फिर अगर कोई नहीं मानता तो पुलिस ने टोलफ़्री नम्बर 112 पर तुरंत शिकायत दर्ज करवाने की सलाह भी दी है।

हमीरपुर पुलिस ने इस बारे बक़ायदा अपने फ़ेसबुक पेज www.facebook.com/hamirpurpolice.hp पर विस्तृत जानकारी जनहित में जारी की है। पुलिस के अनुसार होली के नाम पर ज़बरदस्ती उगाही करने वालों पर धारा 384 व महिलाओं एवं लड़कियों पर ज़बरदस्ती रंग फैंकने वालों पर धारा 354 के तहत एफ़आईआर दर्ज की जाएगी।

इसके अलावा आपत्तिजनक रंगरोगन , नशा कर वाहन चलाने, यात्री वाहनों को ज़बरदस्ती रोक रंग फेंकने वालों तथा अस्पतालों व स्कूलों के पास लाउडस्पीकर लगाने वालों के ख़िलाफ़ क़ानून के तहत कार्यवाही होगी।

इस बारे में एसपी हमीरपुर अर्जित सेन ठाकुर का कहना है कि अपने परिवार रिश्तेदारों एवं जान पहचान वालों के साथ सुरक्षित रंगों से होली खेलें। शराब या नशा कर वाहन ना चलायें वरना पुलिस गाड़ी ज़ब्त कर लाइसेंस रद्द करने की सिफ़ारिश करेगी। उन्होंने कहा कि इस बारे में किसी भी तरह की शिकायत को टोलफ़्री नम्बर 112 पर दर्ज करवा सकते हैं।

-
-
Have something to say? Post your comment
-
और अंदर की बात खबरें
https://youtu.be/sORW3-IETxk?si=e58PuhC8b_Ult-l5 कितना साफ पानी पी रहे आप...एलईडी स्क्रीन पर मिलेगी जानकारी राजकीय भाषायी कर्मचारियों के प्रति प्रदेश सरकार का रवैया बिल्कुल ठीक नहीं; हेमराज ठाकुर हाटियों ने दी सरकार को दीपावली तक की मोहलत ट्रांसपोर्ट सोसायटी सदस्य पवन की सदस्यता सहायक रजिस्ट्रार ने की बर्खास्त विधानसभा में जोर-जोर से गूंजा पत्र बम का मामला नारी शक्ति वंदन विधेयक 'नारी शक्ति' 'राष्ट्र शक्ति' की दिशा में एक महत्वपूर्ण कदम : योगी दो दोस्तों ने खाली सींरींज से बना दी जेसीबी हिमाचल प्रदेश यूनिवर्सिटी ने रद्द किया कल होने वाला Post Graduate और B.Ed का Exam हिमाचल प्रदेश लोक सेवा आयोग (HPPSC) ने HPAS का 23 जुलाई को होने वाली परीक्षा टली, अगस्त में होगी परीक्षा। हार्ट अटैक से बचना है तो लिंक पर क्लिक करें और पूरा पढ़ें।
-
-
Total Visitor : 1,64,53,338
Copyright © 2017, Himalayan Update, All rights reserved. Terms & Conditions Privacy Policy