Thursday, April 25, 2024
Follow us on
-
अंदर की बात

सदन में जनहित के मुद्दों पर चर्चा की वजाय रोजाना नया 'ड्रामा' कर रहा विपक्ष: नरेंद्र ठाकुर

-
रजनीश शर्मा ( हमीरपुर ) | March 05, 2020 06:49 PM
हमीरपुर : भाजपा विधायक नरेंद्र ठाकुर

हमीरपुर/ रजनीश शर्मा

भाजपा नेता और हमीरपुर के विधायक नरेंद्र ठाकुर ने कांग्रेस पर हमला करते हुये इसे 'वॉकआउट टोले का झुण्ड' करार दिया है। उन्होंने कहा कि सदन में जनहित से जुड़े मुद्दों पर चर्चा की जगह विपक्ष रोजाना नया ड्रामा रच रहा है। इससे सदन का क़ीमती समय तो नष्ट हो ही रहा है, साथ-ही-साथ जनता के हितों से जुड़े मुद्दों के साथ खिलवाड़ भी हो रहा है।

भाजपा विधायक नरेंद्र ठाकुर ने कहा कि सदन का उपयोग जनता से जुड़े मसलों को लेकर किया जाना चाहिये। प्रदेश की जनता की भलाई के लिये इस मंच का सही और सार्थक प्रयोग किया जाना सत्ता पक्ष और विपक्ष की सामूहिक जिम्मेदारी है। लेकिन सदन में विपक्षी नेताओं का व्यवहार बेहद आपत्तिजनक है ।


आये दिन सदन से वॉकआउट कर महत्त्वपूर्ण विषयों पर चर्चा से भागना विपक्ष की आदतों में शुमार है। विपक्ष के इस आचरण को गम्भीर बताते हुये उन्होंने कहा कि किसी भी लोकतंत्र के भविष्य के लिये इस तरह का व्यवहार बेहद खतरनाक है।

भाजपा विधायक नरेंद्र ठाकुर ने कहा कि पूरे साल में सदन की सिर्फ तीन बार बैठकें आयोजित की जाती हैं। दिनों के हिसाब से भी इनकी संख्या बेहद सीमित रहती है। अगर इतने कम समय में भी चुने गए प्रतिनिधि सदन में जनहित से जुड़े मसलों पर सार्थक चर्चा नहीँ कर रहे तो यह प्रजातंत्र के लिये सही संकेत नहीँ है।

उन्होंने ज़ोर देकर कहा कि सदन की गरिमा को बनाये रखना पक्ष और विपक्ष की सांझा जिम्मेदारी है। सदन केवल सरकार का नहीँ बल्कि यह सारे प्रदेश की जनता का प्रतिनिधित्व करता है। विपक्षी दल काँग्रेस को यह बात समझनी चाहिए। उन्हें सदन से भागने की जगह मुद्दों पर आधारित चर्चा को अपनाना चाहिये।

भाजपा विधायक नरेंद्र ठाकुर ने कहा कि मौजूदा जयराम सरकार सारे प्रदेश में एकसमान विकास के मूलमंत्र को लेकर आगे बढ़ रही है। दो साल के कार्यकाल में सरकार ने प्रदेश के सर्वांगीण विकास की तरफ कदम बढ़ाये हैं।

मौजूदा सरकार पार्टी और विचारधारा के आधार पर बिना किसी भेदभाव के जनहितैषी निर्णय ले रही है। इसलिये विपक्ष से जुड़े नेताओं को जनकल्याण से जुड़े महत्वपूर्ण विषयों पर सकारात्मक चर्चा द्वारा सरकार का सहयोग करना चाहिये।

उन्होंने कहा कि कांग्रेस को अपनी छवि "वॉकआउट टोले के झुण्ड" जैसी नहीँ बनानी चाहिये। क्योंकि इस तरह के ड्रामे से प्रदेश की जनता का कोई भला नहीँ हो सकता।

 

 

-
-
Have something to say? Post your comment
-
और अंदर की बात खबरें
https://youtu.be/sORW3-IETxk?si=e58PuhC8b_Ult-l5 कितना साफ पानी पी रहे आप...एलईडी स्क्रीन पर मिलेगी जानकारी राजकीय भाषायी कर्मचारियों के प्रति प्रदेश सरकार का रवैया बिल्कुल ठीक नहीं; हेमराज ठाकुर हाटियों ने दी सरकार को दीपावली तक की मोहलत ट्रांसपोर्ट सोसायटी सदस्य पवन की सदस्यता सहायक रजिस्ट्रार ने की बर्खास्त विधानसभा में जोर-जोर से गूंजा पत्र बम का मामला नारी शक्ति वंदन विधेयक 'नारी शक्ति' 'राष्ट्र शक्ति' की दिशा में एक महत्वपूर्ण कदम : योगी दो दोस्तों ने खाली सींरींज से बना दी जेसीबी हिमाचल प्रदेश यूनिवर्सिटी ने रद्द किया कल होने वाला Post Graduate और B.Ed का Exam हिमाचल प्रदेश लोक सेवा आयोग (HPPSC) ने HPAS का 23 जुलाई को होने वाली परीक्षा टली, अगस्त में होगी परीक्षा। हार्ट अटैक से बचना है तो लिंक पर क्लिक करें और पूरा पढ़ें।
-
-
Total Visitor : 1,64,69,513
Copyright © 2017, Himalayan Update, All rights reserved. Terms & Conditions Privacy Policy