Saturday, April 20, 2024
Follow us on
-
राजनैतिक

विधायक अपनी पीठ थपथपाने की बजाए जनता से माफी मांगे : राजेश धर्माणी

-
हिमालयन अपडेट ब्यूरो | March 21, 2020 02:09 PM

घुमारवीं,

कांग्रेस सरकार के समय घुमारवीं विधान सभा क्षेत्र के साथ सदर विधान सभा क्षेत्र की कुठेड़ा के साथ सटी 6 ग्राम पंचायतों की पेय जल आपूर्ती के लिए ब्यास नदी से 150 करोड़ रू. की व्रिह्द योजना सवीक्रित हुई थी जिसे वर्तमान सरकार ने रद्द कर सतलुज नदी से 53 करोड़ रू की एक छोटी योजना सवीक्रित की जिसमे सारा क्षेत्र लाभावंवित नहीं हो पाएगा। अपनी राजनीति के लिए लोगों के हितों से खिलवाड़ करना संकीर्ण सोच का परिचायक है।
 राजेश धर्मानी ने जारी प्रेस वक्तव्य  में बताया की प्राथमिकता में जो योजना डाली थी उसमें सतलुज या ब्यास नदी से योजना बनाने के लिए लिखा था. विभाग ने दोनों नदियों से योजना बनाने का तुलनात्मक अध्यन किया और इस निष्कर्ष पर पहुंचे कि ब्यास नदी से बेहतर योजना बनाई बनेगी क्योंकि वहां पर बेहतर गुणवत्ता पेय जल प्रदान कर रही परकोलेशन वैल आधारित एक बड़ी योजना हमीरपुर जिले के बमसन क्षेत्र के लिए सफलतापूर्वक चल रही है. इसकी डी.पी.आर. तैयार की जिसे प्रदेश सरकार ने मंजूर कर भारत सरकार को वित पोषण के लिए भेजा लेकिन भारत सरकार ने कांग्रेस सरकार के समय से चल रही एन.आर.डी.डब्ल्यू.पी. (अब इसका नाम जल शक्ति मिशन रखा) योजना में रोक लगा दी और यह केस वापिस भेज दिया हलान्कि तकनीकि सीक्रिति प्रदान कर दी।
 राज्य सरकार ने अंतराष्ट्रीय वित एजेन्सी से लोन लेकर बनाने की परमिसन लेने के लिए दोबारा भारत सरकार को भेजा। क अफेयर्ज ने भी एक्सटर्नल एजेन्सी से लोन लेने की पर्मिशन दे दी थी।
 राज्य सरकार ने लोन लेने के लिए 'ब्रिक्स बैंक' और 'जिका' में एप्प्लाई किया था और इसकी स्वीक्रिति का इंतजार था लेकिन सरकार बदलने के बाद सरकार ने इस योजना ने इस योजना का 'आकार, स्वरूप और स्थान' भी बदल दिया. विभाग ने जो 2-3 साल इस योजना को सिरे चढ़ाने के प्रयत्न किये थे वो घटिया रजनीति सोच के कारण सब व्यर्थ चले गए।

-
-
Have something to say? Post your comment
-
और राजनैतिक खबरें
मुख्यमंत्री ने हमीरपुर में टटोली सियासी नब्ज , जिताऊ उम्मीदवारों पर मंथन सुजानपुर से किसको मिलेगा कांग्रेस टिकट : पठानिया , जितेंद्र, अरुण , नरेश या भाजपा के किसी रूष्ट नेता को MLA संजय अवस्थी और MLA चंद्र शेखर बने हिमाचल प्रदेश कांग्रेस कमेटी के कार्यकारी अध्यक्ष डॉ रामलाल मारकंडा ने किया सामूहिक इस्तीफे का ऐलान भाजपा ने जारी करी हिमाचल प्रदेश विधानसभा के उपचुनावों के लिए अपने प्रत्याशियों की सूची भाजपा नेताओं ने की टंडन से मुलाकात तीनों निर्दलीय विधायक बीजेपी में हुए शामिल कांग्रेस के 6 बागियों ने थामा भाजपा का हाथ तीनों निर्दलीय विधायकों ने दिया इस्तीफा तीन निर्दलीय दे सकतें हैं विधानसभा में आकर इस्तीफा
-
-
Total Visitor : 1,64,54,692
Copyright © 2017, Himalayan Update, All rights reserved. Terms & Conditions Privacy Policy