Wednesday, April 01, 2020
Follow us on
-
हिमाचल

भाजपा हर बूथ पर राशनदान करने वाले सज्जनों की सूची तैयार करेगी व अभावग्रस्त परिवारों को भी चिन्हित करेगी -डा. बिंदल

हिमालयन अपडेट ब्यूरो | March 26, 2020 05:36 PM
शिमला,
 
‘कोरोना महामारी’ की रोकथान के लिए प्रदेश भर में कफर्यू और लाॅकडाउन के दृष्टिगत किसी भी गरीब और अभावग्रस्त परिवार को राशन की कमी न हो और राशन के अभाव में कोई भी व्यक्ति भूखा न सोये, इस उददेश्य से भाजपा ने संगठन स्तर पर पूरे प्रदेश के लिए एक विशेष योजना ‘‘भारत लाॅकडाऊन के दौरान सेवा’’ तैयार की है। इस योजना को अगले एक दो दिनों में अमली जामा पहनाने के लिए भाजपा द्वारा ग्रास रूट स्तर पर अपने पदाधिकारियों को कार्य आवंटित कर तैनात किया जा रहा है।
 भाजपा प्रदेश अध्यक्ष डा. राजीव बिंदल ने कहा कि प्रदेश की जयराम ठाकुर सरकार प्रदेश के हर परिवार की राशन और आवश्यक वस्तुओं की पूर्ण रूपेन चिंता कर रही है और संगठन भी इस महत्वपूर्ण कार्य में सहयोग करते हुए अपने दायित्व का निर्वहन करने का प्रयास करेगा।
डा. राजीव बिन्दल ने कहा कि संगठन के राष्ट्रीय अध्यक्ष  श्री जगत प्रकाश नडडा जी के आवाहन पर प्रदेश के 7793 बूथों में कम से कम 5 दानदाता प्रति पोलिंग बूथ जो 15 दिन का राशन देंगे की सूची प्रदेश भाजपा तैयार करेगी। उन्होंने कहा कि भाजपा राष्ट्रीय नेतृत्व ने हिमाचल में यह सुनिश्चत और प्रयास करने के लिए कहा है कि कोई भी व्यक्ति प्रदेश में भोजन के बिना न रहे। डा. बिंदल ने कहा कि बूथ स्तर पर दानदाताओं और अभावग्रस्त लोगों की सूची बनाने का कार्य बूथ पालक, प्रदेश कार्य समिति सदस्य, जिला प्रभारी और प्रदेश उपाध्यक्षों के जिम्मे सौंपा गया है।
डा. राजीव बिंदल ने कहा कि दानदाता और अभावग्रस्त लोगों को सूचीबद्ध करने की महत्वपूर्ण जिम्मेवारी संगठन ने जिला प्रभारियों को दी है। जिला प्रभारी अपने-अपने पालक जिलों में दानदाताओं और अभावग्रस्त परिवारों की सूचियां तैयार कर संसदीय क्षेत्रवार भाजपा के प्रदेश उपाध्यक्षों श्री कृपाल परमार, कांगड़ा संसदीय क्षेत्र, श्री राम सिंह मंडी संसदीय क्षेत्र, श्री संजीव कटवाल हमीरपुर संसदीय क्षेत्र और श्री रतन पाल, शिमला संसदीय क्षेत्र को सौंपेंगे। प्रदेश उपाध्यक्ष इन संकलित सूचियों को भाजपा प्रदेश अध्यक्ष को सौंपेंगे।
भाजपा प्रदेश अध्यक्ष ने सूचीबद्ध कार्य करने वाले पदाधिकारियों और समस्त कार्यकर्ताओं से आग्रह किया है कि सूचीबद्ध करने का यह कार्य घर से बाहर निकले बिना फोन पर ही करें।
भाजपा प्रदेश अध्यक्ष डा. राजीव बिन्दल ने संगठन के सभी कार्यकर्ताओं का आहवान किया है कि करोना महामारी जैसी राष्ट्रीय आपदा के समय सभी कार्यकर्ता सेवा के लिए तत्पर रहें और जरूरतमंद लोगों की हर संभव सहायता और सहयोग करने का प्रयास करें व यह भी सुनिश्चित करें कि कफर्यू कामयाब हो।  
Have something to say? Post your comment
 
और हिमाचल खबरें
रविंदर ने सेवा करने की कायम की मिसाल, जरूरत मन्दो को जरूरी वस्तुओं और राशन का किया वितरण जलशक्ति मंत्री ने की कोरोना से बचाव के लिए उठाए कदमों की समीक्षा शिमला प्रेस क्लब ने स्नो व्यू में नेपाल व झारखंड के बेसहारा परिवारों को पहुंचाया राशन जिला ऊना में कोरोना का कोई मामला नहींः सीएमओ वट्सएप के माध्यम से पढ़ाई कर रहे ग्राहणा स्कूल के छात्र गोविंद ठाकुर ने ब्राण मंे प्रवासी मजदूरों को वितरित किया राशन मंडी में 128 लोगों ने पूरा किया 28 दिन का होम क्वारंटाइन दिल्ली में गैर-सरकारी संस्थाओं से हिमाचलवासियों की मदद का अनुरेाध बिधायक किशोरीलाल सागर ने अधिकारियों के साथ कि प्रबन्धों की समीक्षा 3 अप्रैल से स्वास्थ्य विभाग जिला ऊना के हर घर में करेगा स्क्रीनिंग