Wednesday, April 01, 2020
Follow us on
-
हिमाचल

कुल्लू जिला में नहीं खाद्यान्न की कमी:-उपायुक्त

हिमालयन अपडेट ब्यूरो | March 26, 2020 06:10 PM

आनी,

 

उपायुक्त  कुल्लू डाॅ. ऋचा वर्मा ने बताया कि जिला के किसी भी भाग में आवश्यक वस्तुओं की कमी नहीं है। लोगों को अनावश्यक भण्डारण करने की जरूरत नहीं है। उन्होंने दुकानदारों को भी किसी प्रकार की होर्डिंग करने पर कड़ी कार्रवाई की चेतावनी दी है। उन्होंने कहा कि  कफ्र्यू में नित्य प्रति तीन घण्टे की छूट दी जा रही है जो प्रातः 10 बजे से दोपहर एक बजे तक है। लोग इस दौरान आवश्यक खाद्यान्न खरीद सकते हैं। हालांकि दवाईयों की दुकानें पूरा दिन खुली रहेंगी ताकि स्वास्थ्य सेवाओं में किसी प्रकार का व्यवधान न आए।  
कफ्र्यू पर लोगों को किया जा रहा है जागरूक:-
 उपायुक्त डाॅ. ऋचा वर्मा ने कहा कि कोरोना वायरस के खतरों तथा एहतिहाति उपायों के बारे में जानकारी प्रदान करने के साथ-साथ कफ्र्यू के नियमों बारे लोगों को जागरूक करने के लिए जिला तथा उपमण्डल स्तर पर समितियों का गठन किया गया है। उपमण्डल स्तर पर और खण्ड स्तर पर लाउड-स्पीकरों के माध्यम से लोगों को जानकारी प्रदान की जा रही है। इसके अलावा, आशा तथा आंगनवाड़ी कार्यकर्ताओं द्वारा भी कफ्र्यू की पालना करते हुए गांव में लोगों को जानकारी प्रदान की जा रही है। उन्होंने लोगों से सहयोग की अपील करते हुए कहा कि हम सब एक-जुट होकर कोरोना जैसी जानलेवा महामारी से अपने को तथा दूसरों को सुरक्षित रख सकते हैं।

Have something to say? Post your comment
 
और हिमाचल खबरें
रविंदर ने सेवा करने की कायम की मिसाल, जरूरत मन्दो को जरूरी वस्तुओं और राशन का किया वितरण जलशक्ति मंत्री ने की कोरोना से बचाव के लिए उठाए कदमों की समीक्षा शिमला प्रेस क्लब ने स्नो व्यू में नेपाल व झारखंड के बेसहारा परिवारों को पहुंचाया राशन जिला ऊना में कोरोना का कोई मामला नहींः सीएमओ वट्सएप के माध्यम से पढ़ाई कर रहे ग्राहणा स्कूल के छात्र गोविंद ठाकुर ने ब्राण मंे प्रवासी मजदूरों को वितरित किया राशन मंडी में 128 लोगों ने पूरा किया 28 दिन का होम क्वारंटाइन दिल्ली में गैर-सरकारी संस्थाओं से हिमाचलवासियों की मदद का अनुरेाध बिधायक किशोरीलाल सागर ने अधिकारियों के साथ कि प्रबन्धों की समीक्षा 3 अप्रैल से स्वास्थ्य विभाग जिला ऊना के हर घर में करेगा स्क्रीनिंग