Tuesday, June 02, 2020
Follow us on
ब्रेकिंग न्यूज़
कोरोना काल में मार्गदर्शक बना गोगटा लोकमित्र केंद्र मडावग !अपडेट/ : हमीरपुर जिला में कोरोना संक्रमित के पांच नए मामले, अबतक ज़िले में कुल 20 मामले , 15 एक्टिव , 4 ठीक हुए , एक मौत ब्रेकिंग : हमीरपुर ज़िला में एक साथ कोरोना के पाँच मामले आए सामने, संक्रमितों में एक महिला भी शामिल ,ब्रेकिंग : हमीरपुर के नादौन उपमंडल की ग्वाल पत्थर पंचायत में दो व्यक्तियों के कोविड-19 संक्रमित होने की पुष्टिब्रेकिंग: मड़ावग में नेपाली मूल के युवक ने फंदा लगाकर दी जान सेवा का ईनाम : दूसरी बार डीजीपी डिस्क अवॉर्ड से सम्मानित होंगे हमीरपुर के CID इंचार्ज जगपाल सिंह जसवाल ,ख़ास ख़बर : ग़ाज़ियाबाद का एक ऐसा स्कूल जिसने लॉकडाउन में तीन माह की फ़ीस माफ़ की और टीचरों के खाते में डाली सेलरी, हिमाचल के लालची स्कूलों के लिए करारा सबक़चौपाल, नेरवा में कल बंद रहेगी बिजली
-
हिमाचल

दिल्ली में गैर-सरकारी संस्थाओं से हिमाचलवासियों की मदद का अनुरेाध

हिमालयन अपडेट ब्यूरो | March 31, 2020 06:15 PM

 शिमला,

 

उप-आवासीय उपायुक्त ने आज नई दिल्ली में जानकारी दी कि एनसीआर दिल्ली स्थित विभिन्न हिमाचली गैर-सरकारी संस्थाओं के प्रतिनिधियों और पदाधिकारियों से फोन पर संपर्क कर आग्रह किया गया है कि वे संकट की इस घड़ी में आगे आएं और लाॅकडाउन के कारण दिल्ली एनसीआर में फंसे हिमाचलवासियों की सहायता करें। उन्होंने उनसे इस जरूरत की घड़ी में मुख्यमंत्री राहत कोष के लिए उदारतापूर्वक दान करने का भी अनुरोध किया।

 

उन्होंने कहा कि हिमाचल सोशल बाॅडीज फेडरेशन ने भोजन और ठहरने की सुविधा प्रदान करने के लिए धर्मशाला की पेशकश की है, जिससे इसमें 50 लोगों को शामिल करने की क्षमता है।

 

विवेक महाजन ने इस नेक कार्य के लिए फेडरेशन के उपाध्यक्ष के.आर वर्मा का धन्यवाद किया है।

 

इसके अलावा, दिल्ली में गठित हिमाचल चैप्टर के विभिन्न अन्य सदस्यों ने भोजन, राशन, दवाइयां और अन्य राहत उपायों को वितरित करने के लिए विभिन्न प्रस्ताव प्रस्तुत किए हैं।

 

विवेक महाजन ने उनके प्रयासों की सराहना की और उन्हें समय पर मदद के लिए धन्यवाद दिया। उन्होंने बताया कि पूरी दिल्ली को विभिन्न जोन में विभाजित किया गया है और हिमाचल से जुड़े प्रतिनिधियों को अपने संबंधित क्षेत्रों में लोगांे की जरूरतों को देखने के लिए कहा गया है।

 

उन्होंने दिल्ली में फंसे हिमाचलियों के लिए प्रभावी निगरानी और समय पर मदद के लिए मुख्यमंत्री का धन्यवाद किया है।

 

उन्होंने कहा कि क्षेत्रवार अधिकारियों की सूची नियंत्रण कक्षों में रखी गई है। उन्होंने कहा कि जरूरत के समय लोग आवासीय उपायुक्त कार्यालय के नियंत्रण कक्ष के हेल्पलाइन से कभी भी संपर्क कर सकते हैं।

 

विवेक महाजन ने विभिन्न गैर-सरकारी संगठनों के प्रतिनिधियों का धन्यवाद करते हुए कहा कि दिल्ली में हिमाचलियों ने प्रभावी सामुदायिक भागीदारी का एक उदाहरण दिया है जिसका अनुकरण इस जरूरत के समय में दूसरे भी कर सकते हैं। 

Have something to say? Post your comment
 
और हिमाचल खबरें
डी. डी. जस्टा की अध्यक्षता में वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से कोविड 19 के संदर्भ में मुख्य पहलुओं पर की चर्चा चौपाल के लिटिल चैंप द्रोण चंदेल बने ब्राजील आईटीएमयूटी संस्थान के इंटरनेशनल पीस एम्बेसडर 25 मार्च से शुरू चार चरणों के लॉक डाउन के बाद नेरवा में बसों की आवाजाही हुई शुरू कालका से आज भेजे गए 1486 व्यक्ति सोलन जिला से आज कोरोना संक्रमण जांच के लिए भेजे गए 25 सैम्पल पहले दिन हिमाचल पथ परिवहन निगम ने किए 2222 रूट बहाल एसजेपीएनएल द्वारा 24 घंटे पेयजल आपूर्ति के लिए परीक्षण  जरूरी हो तो ही करें यात्रा:  परिवहन मंत्री जिला मजिस्ट्रेट द्वारा सलूणी उप मंडल की 3 पंचायतों के डीसीलिंग आदेश जारी  विधि एवं संसदीय कार्य मंत्री सुरेश भारद्वाज ने वीडियो काॅन्फ्रेसिंग के माध्यम से शिमला ग्रामीण के सभी स्तरों के प्रतिनिधियों से सहयोग की अपील की।