Wednesday, January 20, 2021
Follow us on
ब्रेकिंग न्यूज़
पंचायत चुनाव : भीतरघात का ऑडियो वायरल, खूब हो रही चर्चाप्रथम चरण में हमीरपुर जिला में दिग्गजों ने किया मतदान, धूमल अनुराग ने समीरपुर , राजेंद्र राणा व अभिषेक राणा ने पटलांदर में किया मतदानसाहित्य संगम संस्थान नई दिल्ली द्वारा हुआ हिमाचल इकाई का भव्य उद्घाटनबारीं पंचायत में उपप्रधानी के लिए पांच के बीच फंसा जीत का पंजा बारीं की 95 वर्षीय बोहरी देवी इस बार भी मतदान को तैयार, पिछले 60 वर्षों से हर चुनाव में किया मतदानबमसन पंचायत समिति के लिए दो दिनों में भरे 90 नामांकन, ग्राम पंचायत बारीं में प्रधान पद के लिए जबरदस्त मुकाबलाBreaking : 37.9 किलोग्राम नशीले पदार्थ का फरार आरोपी हमीरपुर पुलिस ने दबोचा अफसोस रहेगा
-
हिमाचल

गोविंद ठाकुर ने ब्राण मंे प्रवासी मजदूरों को वितरित किया राशन

हिमालयन अपडेट ब्यूरो | March 31, 2020 06:22 PM

कुल्लू ,

 

                       
वन, परिवहन व युवा सेवाएं एवं खेल मंत्री गोविंद सिंह ठाकुर ने मंगलवार को जिला के विभिन्न क्षेत्रों का दौरा कर आवश्यक वस्तुओं, फल व सब्जियों तथा दवाईयों इत्यादि की उपलब्धता का ब्यौरा प्राप्त किया। ब्राण में उन्होंने बिहार के 25 प्रवासी मजदूरों को एक-एक माह का राशन वितरित किया। दौरे के दौरान वह जगह-जगह पर लोगों से मिले और प्रवासी मजदूरों की जानकारी प्राप्त करते नजर आएं।
       उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री जय राम ठाकुर प्रदेश के विभिन्न भागों में लाॅक डाउन के कारण फंसे प्रवासी मजदूरों के हितों की रक्षा सुनिश्चित बनाने को लेकर गंभीर हैं और इस संबंध में समय-समय पर आवश्यक दिशा-निर्देश जारी कर रहे हैं। प्रशासनिक अमला इस कार्य को अंजाम देने में जुटा है। उन्होंने कहा कि कुल्लू जिला के लोग काफी संवेदनशील हैं और गांवों में पंचायती राज प्रतिनिधियों के माध्यम से ऐसे प्रवासी लोगों को अपने स्तर पर भी भोजन इत्यादि की व्यवस्था कर रहे हैं। उन्होंने कहा कि जिला में कोई एक व्यक्ति जो बाहर से मजदूरी करने यहां आया है, भूखा नहीं रहना चाहिए। जिला प्रशासन के अधिकारी इस कार्य में दिन-रात जुटे हैं और जो जरूरतमंद जहां मिलता है, वहीं पर उसे राशन प्रदान किया जा रहा है।
दवाईयांे की उपलब्धता की भी ली जानकारी
वन मंत्री ने मनाली से बजौरा के बीच अनेक स्थानों पर दवा विक्रेताओं से दवाईयों की उपलब्धता की स्थिति को भी जाना। उन्होंने कहा कि दवाईयों की बहरहाल कोई कमी नहीं है। अस्पतालों में भी दवाईयों का जायजा लिया। उन्होंने इस संबंध में कुल्लू में संबंधित विभागों के अधिकारियों के साथ बैठक भी की। इस दौरान उन्होंने मुख्य चिकित्सा अधिकारी से क्वारेन्टीन पर रखे लोगों की जानकारी प्राप्त की और साथ ही दवाईयों के उपलब्धता की भी विस्तृत जानकारी हासिल की।  
 बेसहारा कुत्तों के लिए भोजन देने की अपील
       गोविंद ठाकुर ने बड़ी मात्रा में अपने घर में बनाई गई रोटियां मनाली, पतली कूहल, भुंतर व बजौरा स्थानों पर बेसहारा कुत्तों को खिलाई। उन्होंने कहा कि लोग कफ्र्यू के चलते अपने घरों में हैं और ऐसे में बेसहारा कुत्तों के लिए भोजन नहीं मिल रहा है। उन्होंने लोगों से भी इन कुत्तों के लिए घर से कुछ न कुछ भोजन प्रदान करने की अपील की ताकि ये कुत्ते भूख के चलते हिंसक न  बन जाएं जिससे लोगों को किसी प्रकार का खतरा उत्पन्न न हो।
गौ सदनों के लिए घास उपलब्ध करवाने पर किया आभार व्यक्त
गोविंद ठाकुर ने रांगड़ी गौ सदन को पुरानी मनाली, शलीन, ब्रोड, पारशा, सियाल तथा नसोगी गांवों के लोगों द्वारा 10 गाड़ियां घास की दान करने के लिए लोगों का आभार व्यक्त किया है। इसी प्रकार, उन्होंने कटराई गौ सदन के लिए पनगां, रियाड़ा और कटराईं के लोगों द्वारा आठ घास के वाहन प्रदान करने के पुनीत कार्य के लिए लोगों का धन्यवाद करते हुए कहा कि ऐसे दौर में गौवंश को बचाने के लिए आवश्यक है कि लोग आगे आकर अपना योगदान करें।

 
Have something to say? Post your comment
और हिमाचल खबरें
आनी में थमा चुनाब प्रचार यूपीएससी आकांक्षियों को मंडी जिला प्रशासन का ‘समर्थन’ धंधड़ी में महिलाओं ने सीखी केंचुआ खाद बनाने की विधि पंचायती राज संस्थाओं के लिए तृतीय चरण में 21 जनवरी को कुनिहार विकास खण्ड की 18 ग्राम पंचायतों में मतदान सड़क सुरक्षा जागरूकता में मीडिया की भूमिका अहम पंचायती राज संस्थाओं के लिए तृतीय चरण में 21 जनवरी को सोलन विकास खण्ड की 11 ग्राम पंचायतों में मतदान पंचायती राज संस्थाओं के लिए तृतीय चरण में 21 जनवरी को धर्मपुर विकास खण्ड की 14 ग्राम पंचायतों में मतदान पंचायती राज संस्थाओं के लिए तृतीय चरण में 21 जनवरी को नालागढ़ विकास खण्ड की 25 ग्राम पंचायतों में मतदान अंतिम चरण के चुनाब के लिए आनी तैयार पंचायती राज संस्थाओं के लिए सोलन जिला के द्वितीय चरण के चुनाव परिणाम