Tuesday, June 02, 2020
Follow us on
ब्रेकिंग न्यूज़
कोरोना काल में मार्गदर्शक बना गोगटा लोकमित्र केंद्र मडावग !अपडेट/ : हमीरपुर जिला में कोरोना संक्रमित के पांच नए मामले, अबतक ज़िले में कुल 20 मामले , 15 एक्टिव , 4 ठीक हुए , एक मौत ब्रेकिंग : हमीरपुर ज़िला में एक साथ कोरोना के पाँच मामले आए सामने, संक्रमितों में एक महिला भी शामिल ,ब्रेकिंग : हमीरपुर के नादौन उपमंडल की ग्वाल पत्थर पंचायत में दो व्यक्तियों के कोविड-19 संक्रमित होने की पुष्टिब्रेकिंग: मड़ावग में नेपाली मूल के युवक ने फंदा लगाकर दी जान सेवा का ईनाम : दूसरी बार डीजीपी डिस्क अवॉर्ड से सम्मानित होंगे हमीरपुर के CID इंचार्ज जगपाल सिंह जसवाल ,ख़ास ख़बर : ग़ाज़ियाबाद का एक ऐसा स्कूल जिसने लॉकडाउन में तीन माह की फ़ीस माफ़ की और टीचरों के खाते में डाली सेलरी, हिमाचल के लालची स्कूलों के लिए करारा सबक़चौपाल, नेरवा में कल बंद रहेगी बिजली
-
हिमाचल

गोविंद ठाकुर ने ब्राण मंे प्रवासी मजदूरों को वितरित किया राशन

हिमालयन अपडेट ब्यूरो | March 31, 2020 06:22 PM

कुल्लू ,

 

                       
वन, परिवहन व युवा सेवाएं एवं खेल मंत्री गोविंद सिंह ठाकुर ने मंगलवार को जिला के विभिन्न क्षेत्रों का दौरा कर आवश्यक वस्तुओं, फल व सब्जियों तथा दवाईयों इत्यादि की उपलब्धता का ब्यौरा प्राप्त किया। ब्राण में उन्होंने बिहार के 25 प्रवासी मजदूरों को एक-एक माह का राशन वितरित किया। दौरे के दौरान वह जगह-जगह पर लोगों से मिले और प्रवासी मजदूरों की जानकारी प्राप्त करते नजर आएं।
       उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री जय राम ठाकुर प्रदेश के विभिन्न भागों में लाॅक डाउन के कारण फंसे प्रवासी मजदूरों के हितों की रक्षा सुनिश्चित बनाने को लेकर गंभीर हैं और इस संबंध में समय-समय पर आवश्यक दिशा-निर्देश जारी कर रहे हैं। प्रशासनिक अमला इस कार्य को अंजाम देने में जुटा है। उन्होंने कहा कि कुल्लू जिला के लोग काफी संवेदनशील हैं और गांवों में पंचायती राज प्रतिनिधियों के माध्यम से ऐसे प्रवासी लोगों को अपने स्तर पर भी भोजन इत्यादि की व्यवस्था कर रहे हैं। उन्होंने कहा कि जिला में कोई एक व्यक्ति जो बाहर से मजदूरी करने यहां आया है, भूखा नहीं रहना चाहिए। जिला प्रशासन के अधिकारी इस कार्य में दिन-रात जुटे हैं और जो जरूरतमंद जहां मिलता है, वहीं पर उसे राशन प्रदान किया जा रहा है।
दवाईयांे की उपलब्धता की भी ली जानकारी
वन मंत्री ने मनाली से बजौरा के बीच अनेक स्थानों पर दवा विक्रेताओं से दवाईयों की उपलब्धता की स्थिति को भी जाना। उन्होंने कहा कि दवाईयों की बहरहाल कोई कमी नहीं है। अस्पतालों में भी दवाईयों का जायजा लिया। उन्होंने इस संबंध में कुल्लू में संबंधित विभागों के अधिकारियों के साथ बैठक भी की। इस दौरान उन्होंने मुख्य चिकित्सा अधिकारी से क्वारेन्टीन पर रखे लोगों की जानकारी प्राप्त की और साथ ही दवाईयों के उपलब्धता की भी विस्तृत जानकारी हासिल की।  
 बेसहारा कुत्तों के लिए भोजन देने की अपील
       गोविंद ठाकुर ने बड़ी मात्रा में अपने घर में बनाई गई रोटियां मनाली, पतली कूहल, भुंतर व बजौरा स्थानों पर बेसहारा कुत्तों को खिलाई। उन्होंने कहा कि लोग कफ्र्यू के चलते अपने घरों में हैं और ऐसे में बेसहारा कुत्तों के लिए भोजन नहीं मिल रहा है। उन्होंने लोगों से भी इन कुत्तों के लिए घर से कुछ न कुछ भोजन प्रदान करने की अपील की ताकि ये कुत्ते भूख के चलते हिंसक न  बन जाएं जिससे लोगों को किसी प्रकार का खतरा उत्पन्न न हो।
गौ सदनों के लिए घास उपलब्ध करवाने पर किया आभार व्यक्त
गोविंद ठाकुर ने रांगड़ी गौ सदन को पुरानी मनाली, शलीन, ब्रोड, पारशा, सियाल तथा नसोगी गांवों के लोगों द्वारा 10 गाड़ियां घास की दान करने के लिए लोगों का आभार व्यक्त किया है। इसी प्रकार, उन्होंने कटराई गौ सदन के लिए पनगां, रियाड़ा और कटराईं के लोगों द्वारा आठ घास के वाहन प्रदान करने के पुनीत कार्य के लिए लोगों का धन्यवाद करते हुए कहा कि ऐसे दौर में गौवंश को बचाने के लिए आवश्यक है कि लोग आगे आकर अपना योगदान करें।

Have something to say? Post your comment
 
और हिमाचल खबरें
डी. डी. जस्टा की अध्यक्षता में वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से कोविड 19 के संदर्भ में मुख्य पहलुओं पर की चर्चा चौपाल के लिटिल चैंप द्रोण चंदेल बने ब्राजील आईटीएमयूटी संस्थान के इंटरनेशनल पीस एम्बेसडर 25 मार्च से शुरू चार चरणों के लॉक डाउन के बाद नेरवा में बसों की आवाजाही हुई शुरू कालका से आज भेजे गए 1486 व्यक्ति सोलन जिला से आज कोरोना संक्रमण जांच के लिए भेजे गए 25 सैम्पल पहले दिन हिमाचल पथ परिवहन निगम ने किए 2222 रूट बहाल एसजेपीएनएल द्वारा 24 घंटे पेयजल आपूर्ति के लिए परीक्षण  जरूरी हो तो ही करें यात्रा:  परिवहन मंत्री जिला मजिस्ट्रेट द्वारा सलूणी उप मंडल की 3 पंचायतों के डीसीलिंग आदेश जारी  विधि एवं संसदीय कार्य मंत्री सुरेश भारद्वाज ने वीडियो काॅन्फ्रेसिंग के माध्यम से शिमला ग्रामीण के सभी स्तरों के प्रतिनिधियों से सहयोग की अपील की।