Tuesday, June 02, 2020
Follow us on
ब्रेकिंग न्यूज़
कोरोना काल में मार्गदर्शक बना गोगटा लोकमित्र केंद्र मडावग !अपडेट/ : हमीरपुर जिला में कोरोना संक्रमित के पांच नए मामले, अबतक ज़िले में कुल 20 मामले , 15 एक्टिव , 4 ठीक हुए , एक मौत ब्रेकिंग : हमीरपुर ज़िला में एक साथ कोरोना के पाँच मामले आए सामने, संक्रमितों में एक महिला भी शामिल ,ब्रेकिंग : हमीरपुर के नादौन उपमंडल की ग्वाल पत्थर पंचायत में दो व्यक्तियों के कोविड-19 संक्रमित होने की पुष्टिब्रेकिंग: मड़ावग में नेपाली मूल के युवक ने फंदा लगाकर दी जान सेवा का ईनाम : दूसरी बार डीजीपी डिस्क अवॉर्ड से सम्मानित होंगे हमीरपुर के CID इंचार्ज जगपाल सिंह जसवाल ,ख़ास ख़बर : ग़ाज़ियाबाद का एक ऐसा स्कूल जिसने लॉकडाउन में तीन माह की फ़ीस माफ़ की और टीचरों के खाते में डाली सेलरी, हिमाचल के लालची स्कूलों के लिए करारा सबक़चौपाल, नेरवा में कल बंद रहेगी बिजली
-
हिमाचल

जलशक्ति मंत्री ने की कोरोना से बचाव के लिए उठाए कदमों की समीक्षा

हिमालयन अपडेट ब्यूरो | March 31, 2020 06:33 PM

मंडी,

 

जलशक्ति मंत्री महेद्र सिंह ठाकुर ने मंगलवार को मंडी में कोरोना वायरस से बचाव के लिए उठाए जा रहे कदमों की समीक्षा की । उन्होंने परिधि गृह मंडी में जिला के वरिष्ठ अधिकारियों के साथ बैठक कर कोरोना वायरस से निपटने के लिए उठाए जा रहे कदमों की जानकारी ली।
महेद्र सिंह ठाकुर ने कहा कि प्रदेश सरकार इस बीमारी को रोकने के लिए हरसंभव कदम उठा रही है। हम इसके लिए सारे प्रयास कर रहे हैं, स्थिति नियंत्रण में है और किसी को घबराने की जरूरत नहीं है। मुख्यमंत्री जय राम ठाकुर हर रोज स्वयं इसे लेकर निगरानी कर रहे हैं। उनके निर्देशों के अनुरूप संदिग्धों को आइसोलेट करने और मरीजों के इलाज के पुख्ता प्रबंध किए गए हैं।
जलशक्ति मंत्री ने कहा कि कोरोना वायरस का प्रसार रोकने के लिए प्रदेश में कर्फ्यू लगाया गया है ताकि लोगों के आवागमन को रोक कर व सोशल डिस्टेंसिंग से संक्रमण के खतरे को समाप्त किया जा सके।
जलशक्ति मंत्री ने इस कठिन समय में अपना पूरा सहयोग देने के लिए सभी प्रदेशवासियों का आभार जताया और लोगों से आगे भी इसी प्रकार सहयोग देते रहने की अपील की।
उन्होंने बाहरी राज्यों के सभी मजदूरों से अपील की है कि वे जिले से पलायन की न सोचें। उन्हें चिंता करने की जरूरत नहीं है। सरकार ने उनकी भोजन संबंधी सारी व्यवस्था की है। मंडी जिला में सभी जरूरतमंद लोगों के ठहरने और भोजन की व्यवस्था सुनिश्चित की गई है। अब तक जिले में तीन हजार के करीब राशन किट लोगों को दी जा चुकी हैं।
महेंद्र सिंह ठाकुर ने कहा कि जिला में लोगों की सहुलियत के लिए जरूरी राशन सामग्री और दवादयों की होम डिलीवरी की सेवा भी शुरू की गई है। अभी मंडी, सुंदरनगर, जोगिंदरनगर और सरकाघाट में ये सेवा दी जा रही है। वही प्रशासन ने बल्ह में लोगों को घरों पर ताजी सब्जी पहुंचाने की व्यवस्था की है। हमारा प्रयास है कि किसी व्यक्ति को कर्फ्यू के कारण अकारण परेशानी न हो।
उन्होंने जिले में कोरोना से उपजी स्थिति के बेहतर प्रबंधन के लिए उपायुक्त ऋग्वेद ठाकुर एवं जिला प्रशासन की पूरी टीम की सराहना की।  
इससे पहले उन्होंने उपायुक्त ऋग्वेद ठाकुर, पुलिस अधीक्षक गुरदेव चंद शर्मा, मुख्य चिकित्सा अधिकारी डॉ. जीवानंद, जलशक्ति विभाग के मंडी जोन के मुख्य अभियंता आर.के.महाजन और एडीएम श्रवण मांटा से कोराना से बचाव के लिए उठाए कदमों की जानकारी ली।

Have something to say? Post your comment
 
और हिमाचल खबरें
डी. डी. जस्टा की अध्यक्षता में वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से कोविड 19 के संदर्भ में मुख्य पहलुओं पर की चर्चा चौपाल के लिटिल चैंप द्रोण चंदेल बने ब्राजील आईटीएमयूटी संस्थान के इंटरनेशनल पीस एम्बेसडर 25 मार्च से शुरू चार चरणों के लॉक डाउन के बाद नेरवा में बसों की आवाजाही हुई शुरू कालका से आज भेजे गए 1486 व्यक्ति सोलन जिला से आज कोरोना संक्रमण जांच के लिए भेजे गए 25 सैम्पल पहले दिन हिमाचल पथ परिवहन निगम ने किए 2222 रूट बहाल एसजेपीएनएल द्वारा 24 घंटे पेयजल आपूर्ति के लिए परीक्षण  जरूरी हो तो ही करें यात्रा:  परिवहन मंत्री जिला मजिस्ट्रेट द्वारा सलूणी उप मंडल की 3 पंचायतों के डीसीलिंग आदेश जारी  विधि एवं संसदीय कार्य मंत्री सुरेश भारद्वाज ने वीडियो काॅन्फ्रेसिंग के माध्यम से शिमला ग्रामीण के सभी स्तरों के प्रतिनिधियों से सहयोग की अपील की।