Friday, April 19, 2024
Follow us on
ब्रेकिंग न्यूज़
एसडीएम अर्की यादविन्द्र पाल की अध्यक्षता में स्वीप टीम अर्की ने लगाया मतदाता जागरूकता शिविरसुदृढ़ लोकतंत्र निर्माण के लिए मतदान आवश्यक अतिरिक्त उपायुक्त ने की ज़िला स्तरीय माता मनसा देवी मेले के समापन समारोह की अध्यक्षतालोकसभा का चुनाव राष्ट्रवादी शक्तियों और परिवारवादी शक्तियों के बीच : बिंदललोकसभा चुनाव को लेकर मतदान कर्मियों की पहली रेंडमाइजेशन का आयोजनहिमाचल की उच्च राजनीतिक परंपराओं को भाजपा ने कलंकित किया  : दीपक शर्मायूथ कांग्रेस के अध्यक्ष अनीश दीवान ने भाजपा के पूर्व शिमला सांसद पर निशाना साधते हुए काहा, हिमाचल पर जल प्रलय आया उस वक़्त वो कहा थेउपायुक्त ने बीडीओ टूटू अनमोल को यूपीएससी परीक्षा पास करने पर दी बधाई
-
हेल्थ और लाइफस्टाइल

नेरचौक अस्पताल में उपचाराधीन 3 कोरोना संक्रमित मरीजों के सैंपल की रिपोर्ट नेगेटिव

-
हिमालयन अपडेट ब्यूरो | April 11, 2020 06:52 PM

राहत भरी खबर

मंडी, 

लाल बहादुर शास्त्री मेडिकल कॉलेज एवं अस्पताल नेरचौक में उपचाराधीन 3 कोरोना संक्रमित व्यक्तियों के सैंपल की रिपोर्ट नेगेटिव आई है, जबकि एक की रिपोर्ट अभी पॉजिटिव है। गौरतलब है कि नेरचौक अस्पताल में चंबा जिले के तीसा क्षेत्र के 4 कोरोना संक्रमित व्यक्ति उपाचाराधीन हैं। उन्हें 7 अप्रैल को नेरचौक अस्पताल लाया गया था।
इस बारे जानकारी देते हुए अस्पताल के वरिष्ठ चिकित्सा अधीक्षक डॉ. देवेंद्र शर्मा ने बताया कि चारों मरीजों के सैंपल शुक्रवार को जांच के लिए टांडा मेडिकल कॉलेज भेजे गए थे। शनिवार को इनकी रिपोर्ट मिली। जिसमें एक की रिपोर्ट पॉजिटिव है जबकि तीन मरीजों की रिपोर्ट नेगेटिव आई है। उन्होंने कहा कि अगले चौबीस घंटे बाद इन तीनों के सैंपल फिर जांच को भेजे जाएंगे। यदि रिपोर्ट दोबारा नेगेटिव आती है तो तीनों को अस्पताल से छुट्टी दे दी जाएगी।
उन्होंने कहा कि एक मरीज जिनकी रिपोर्ट अभी पॉजिटिव है उनका एक हफ्ते के बाद फिर से टेस्ट लिया जाएगा ओर सैंपल दोबारा जांच के लिए टांडा भेजा जाएगा। अभी उनका ‘वायरल लोड’ अन्यों के मुकाबले ज्यादा था, उम्मीद है कि धीरे धीरे ‘वायरल लोड’ कम होगा और अगले कुछ दिनों में उनकी सेहत में सुधार होगा।
डॉ. देवेंद्र शर्मा ने कहा कि नेरचौक अस्पताल में कोरोना संक्रमित मरीजों के इलाज के सभी इंतजाम हैं। यहां इलाज के लिए सभी सुविधाएं हैं। अस्पताल में डॉक्टर व सहायक स्टाफ ऐसे मामलों में उपचार व देखभाल के लिए पूरी तरह प्रशिक्षित हैं। यहां सुरक्षा के सारे प्रबंध किए गए हैं। इसलिए इसे लेकर आस पास के क्षेत्र में किसी को भी डरने सा घबराने की जरूरत नहीं है।

-
-
Have something to say? Post your comment
-
और हेल्थ और लाइफस्टाइल खबरें
राजकीय  प्राथमिक पाठशाला महालियत में चिकित्सा शिविर आयोजित अच्छे  स्वास्थ्य के लिए योग जरूरी है वैसे ही स्वस्थ लोकतंत्र के लिए मतदान जरूरी है-ओम कांत ठाकुर कराणा में 53 लोगों के स्वास्थ्य की हुई जाँच आयुष  हैल्थ एंड वैलनेस सेंटर के तत्वाधान में कार्यक्रम आयोजित रिज मैदान पर एक दिवसीय रक्तदान शिविर का आयोजन टौणी देवी में डायरिया : शिवरात्रि, व्रत, भंडारे या फिर जल शक्ति विभाग का दूषित पेयजल , जांच टीम ने जुटाए फैक्ट्स 12 पंचायतों के 27 गांवों के सैंकड़ों लोग उल्टी दस्त रोग से ग्रसित आनी में  80 बूथ पर 3030 बच्चों को पिलाई जायेगी पोलियो की खुराक आयुष हैल्थ एंड वैलनेस सेंटर कराणा ने  जाबो में 96 ग्रामीणों का किया हेल्थ चेक अप टौणी देवी में विद्युत विभाग ने कचरा लगाया ठिकाने नाथपा झाकड़ी हाइड्रो पावर स्टेशन ने रक्तदान शिविर में तोड़ा अपना ही पुराना रिकार्ड
-
-
Total Visitor : 1,64,51,003
Copyright © 2017, Himalayan Update, All rights reserved. Terms & Conditions Privacy Policy