Tuesday, April 16, 2024
Follow us on
ब्रेकिंग न्यूज़
उपायुक्त ने बीडीओ टूटू अनमोल को यूपीएससी परीक्षा पास करने पर दी बधाईबैलेट पेपर एवं पोस्टल बैलेट पेपर प्रिंट करने के संबंध में बैठक आयोजितआनी  में  अष्टमी पर बंटा घी  का हलवाडायरिया की रोकथाम के लिए उठाए जा रहे प्रभावी कदम-उपायुक्तउपायुक्त की अध्यक्षता में कैथलीघाट से शकराल तक निर्मित हो रहे फोरलेन के लिए फेस-1 की निर्माणाधीन टनल की ब्लास्टिंग एवं कंपन के दुष्प्रभाव से निपटने के लिए मैसर्स सैमन इंफ्राकॉर्प के साथ बैठक आयोजितहमारी सरकार मजबूत, खुद संशय में कांग्रेस : बिंदलपात्र वरिष्ठ एवं दिव्यांग मतदाताओं को घर से मतदान की सुविधा प्रदान करने पर जागरूक किए बूथ स्तर अधिकारीदुर्गाष्टमी के अवसर पर राजभवन में फलाहार ग्रहण कार्यक्रम का आयोजन
-
हेल्थ और लाइफस्टाइल

आरोग्य सेतु ऐप डाउनलोड करें सभी लोग: डीसी

-
हिमालयन अपडेट ब्यूरो | April 25, 2020 04:21 PM

कुल्लु,



   उपायुक्त डाॅ. ऋचा वर्मा ने कहा है कि कोरोना संकट से निपटने और संक्रमण के मामलों की ऑनलाइन निगरानी के लिए केंद्र सरकार ने आरोग्य सेतु ऐप लांच किया है। यह ऐप कोरोना संकट से निपटने के लिए काफी कारगार साबित हो सकता है। इसलिए सभी स्मार्ट फोन धारकों को यह ऐप अवश्य डाउनलोड करना चाहिए। इस ऐप के माध्यम से हम अपने आपको सुरक्षित रख सकते हैं तथा अपने आस-पास कोरोना संक्रमण के प्रति अन्य लोगों को भी सचेत कर सकते हैं।
  उपायुक्त ने बताया कि स्वास्थ्य विभाग के दिशा-निर्देशों के अनुसार कोरोना पाॅजीटिव लोगों, क्वारंटीन एवं सर्विलांस पर रखे कोरोना संक्रमण के संदिग्ध लोगों, कोरोना डयूटी में तैनात डाॅक्टरों, नर्सों, पैरामेडिकल स्टाफ, पुलिस, दुकानदारों, आवश्यक वस्तुओं की ढुलाई तथा घर-द्वार पर सप्लाई में लगे लोगों, कार्यालय में सेवारत अधिकारियों-कर्मचारियों, अस्पतालों तथा कार्यालयों में आने वाले बाहरी व्यक्तियों के लिए आरोग्य सेतु ऐप डाउनलोड करना बहुत ही जरूरी है।
  डाॅ. ऋचा वर्मा ने सभी अधिकारियों-कर्मचारियों को यह ऐप डाउनलोड करने के निर्देश दिए हैं। उन्होंने कहा कि इस ऐप से कोरोना पाॅजीटिव व्यक्ति का हमें तुरंत पता लग जाएगा। इसके लिए मोबाइल फोन पर ब्लू टुथ को हमेशा ऑन रखना होगा। उन्होंने अधिकारियों-कर्मचारियों से कहा कि वे अपने नजदीकी तथा समाज के अन्य लोगों को आरोग्य सेतु ऐप को डाउनलोड करने के लिए प्रेरित करें।

-
-
Have something to say? Post your comment
-
और हेल्थ और लाइफस्टाइल खबरें
राजकीय  प्राथमिक पाठशाला महालियत में चिकित्सा शिविर आयोजित अच्छे  स्वास्थ्य के लिए योग जरूरी है वैसे ही स्वस्थ लोकतंत्र के लिए मतदान जरूरी है-ओम कांत ठाकुर कराणा में 53 लोगों के स्वास्थ्य की हुई जाँच आयुष  हैल्थ एंड वैलनेस सेंटर के तत्वाधान में कार्यक्रम आयोजित रिज मैदान पर एक दिवसीय रक्तदान शिविर का आयोजन टौणी देवी में डायरिया : शिवरात्रि, व्रत, भंडारे या फिर जल शक्ति विभाग का दूषित पेयजल , जांच टीम ने जुटाए फैक्ट्स 12 पंचायतों के 27 गांवों के सैंकड़ों लोग उल्टी दस्त रोग से ग्रसित आनी में  80 बूथ पर 3030 बच्चों को पिलाई जायेगी पोलियो की खुराक आयुष हैल्थ एंड वैलनेस सेंटर कराणा ने  जाबो में 96 ग्रामीणों का किया हेल्थ चेक अप टौणी देवी में विद्युत विभाग ने कचरा लगाया ठिकाने नाथपा झाकड़ी हाइड्रो पावर स्टेशन ने रक्तदान शिविर में तोड़ा अपना ही पुराना रिकार्ड
-
-
Total Visitor : 1,64,42,450
Copyright © 2017, Himalayan Update, All rights reserved. Terms & Conditions Privacy Policy