Thursday, April 18, 2024
Follow us on
ब्रेकिंग न्यूज़
यूथ कांग्रेस के अध्यक्ष अनीश दीवान ने भाजपा के पूर्व शिमला सांसद पर निशाना साधते हुए काहा, हिमाचल पर जल प्रलय आया उस वक़्त वो कहा थेउपायुक्त ने बीडीओ टूटू अनमोल को यूपीएससी परीक्षा पास करने पर दी बधाईबैलेट पेपर एवं पोस्टल बैलेट पेपर प्रिंट करने के संबंध में बैठक आयोजितआनी  में  अष्टमी पर बंटा घी  का हलवाडायरिया की रोकथाम के लिए उठाए जा रहे प्रभावी कदम-उपायुक्तउपायुक्त की अध्यक्षता में कैथलीघाट से शकराल तक निर्मित हो रहे फोरलेन के लिए फेस-1 की निर्माणाधीन टनल की ब्लास्टिंग एवं कंपन के दुष्प्रभाव से निपटने के लिए मैसर्स सैमन इंफ्राकॉर्प के साथ बैठक आयोजितहमारी सरकार मजबूत, खुद संशय में कांग्रेस : बिंदलपात्र वरिष्ठ एवं दिव्यांग मतदाताओं को घर से मतदान की सुविधा प्रदान करने पर जागरूक किए बूथ स्तर अधिकारी
-
पोल खोल

ब्रेकिंग : राधा स्वामी अस्पताल भोटा में दाख़िल सभी छः कोरोना संक्रमित मरीज़ों का सफल उपचार हुआ, मेडिकल टीम के 80 लोगों ने 23 दिन काम कर पाई सफलता, उपायुक्त ने दी बधाई

-
रजनीश शर्मा ( हमीरपुर ) 9882751006 | May 03, 2020 07:45 PM
राधा स्वामी अस्पताल भोटा ( हमीरपुर )
  • Iहमीरपुर / रजनीश शर्मा 
  • हमीरपुर ज़िला में स्थित राधा स्वामी अस्पताल भोटा में उपचराधीन सभी छः कोरोना संक्रमित लोगों को सफल उपचार के बाद छुट्टी दे दी गई है। क़रीब 23 दिन में मेडिकल टीम के 80 लोगों ने भीटा में इन मरीज़ों का सफल इलाज किया। उपायुक्त हमीरपुर हरिकेश मीणा ने कोरोना फ़ाईटरों एवं मेडिकल टीम को बधाई दी है।
  • आपको बता दें कि  प्रदेश सरकार द्वारा कोविड अस्पताल, द्वितयिक सुविधा स्थल घोषित आरसीएच भोटा में 6 कोरोना संक्रमित व्यक्तियों का सफल उपचार किया गया।
  • मिली जानकारी के अनुसार आरसीएच भोटा में रखे गए ऊना जिला के कोरोना संक्रमित व्यक्ति के दूसरे नमूने की रिपोर्ट (फॉलोअप) भी नेगेटिव आई है। इस तरह अब आरसीएच भोटा में कोरोना संक्रमित कोई भी व्यक्ति शेष नहीं है।
  • भोटा में गत 11 अप्रैल, 2020 को ऊना जिला से कोरोना संक्रमित दो व्यक्तियों को भेजा गया था। इसके बाद 14 अप्रैल,  को पुनः ऊना जिला से एक कोरोना संक्रमित व्यक्ति यहां उपचार के लिए भेजा गया। हमीरपुर जिला में 17 अप्रैल,  को सामने आए कोरोना संक्रमित दो व्यक्तियों को भी यहीं उपचार दिया गया और 18 अप्रैल,  को यहां ऊना जिला से एक अन्य संक्रमित व्यक्ति यहां भेजा गया। इस तरह आरसीएच भोटा में कोरोना संक्रमित छह व्यक्तियों का सफल उपचार किया गया।
  • डॉ. राधाकृष्णन राजकीय मेडिकल कॉलेज, हमीरपुर के चिकित्सा अधीक्षक डॉ. अनिल वर्मा को इस अस्पताल का भी नोडल अधिकारी बनाया गया है। लगभग 23 दिनों में यहां से सभी संक्रमित व्यक्तियों को उपचार के बाद छुट्टी दे दी गई है। इनकी देखरेख में 80 कोरोना योद्धाओं की चार टीमों ने दिन-रात अपनी उत्कृष्ट सेवाएं प्रदान कर एक अनुकरणीय उदाहरण प्रस्तुत किया है। इनमें डॉक्टर, स्टाफ नर्स, अन्य स्वास्थ्य कर्मी, सफाई व सुरक्षा कर्मियों से लेकर इन टीमों की परिवहन सेवा से जुड़े वाहन चालक इत्यादि शामिल हैं।
  • उपायुक्त हरिकेश मीणा ने बताया कि प्रत्येक टीम ने निर्धारित समय अवधि तक कोरोना प्रोटोकॉल के अनुरूप अस्पताल में अपनी सेवाएं प्रदान कीं और उसके उपरांत वे संगरोध में चले गए। अस्पताल की पहली टीम अपनी संगरोध अवधि पूर्ण कर चुकी है और अन्य टीमें भी विभिन्न चरणों में संगरोध अवधि व्यतीत कर रही हैं। एक टीम अभी भी अस्पताल में सेवारत है।
  • उपायुक्त ने बेहतर सेवाओं के लिए सभी कोरोना योद्धाओं एवं उनके परिजनों तथा राधा स्वामी संस्था का आभार व्यक्त किया है। उन्होंने जिला की समस्त जनता से इसी तरह सहयोग बनाए रखने का भी आग्रह किया है। 
-
-
Have something to say? Post your comment
-
और पोल खोल खबरें
https://youtu.be/U9VnoJDjOXE?si=ZbOnbbs0-COT1i1d ठंड में सुबह पहुंचीं महिलाएं, चार घंटे देरी से हुए ऑपरेशन https://youtu.be/ufPZUcCxnwc?si=ljShFslFUBg6_b7_ आईजीएमसी में नौकरी से निकाले गए सुरक्षा कर्मी सीटू के बैनर तले उतरे सड़कों पर अखिल भारतीय डाक कर्मचारी संघ का शिमला जीपीओ के बाहर हल्ला बोल अस्पताल में सेवा दे रहे दो सुरक्षाकर्मी आपदा में दुर्घटनाग्रस्त होने से मेडिकल अवकाश पर तो नहीं दीया जा रहा वेतन शिमला, सुन्नी-लूहरी सड़क मार्ग बहाल न हुआ तो करेंगे प्रदर्शन सड़क बहाल न होने से भारी दिक्कत झेल रहे तुमन के ग्रामीण HPPSC में धांधली को लेकर मुख्यमंत्री के नाम का आया पत्र। कूड़े के ढेर और बन्दर बने भराड़ी वासियों के लिए आफत Breaking News: पुलिस मेरा कुछ नहीं बिगड़ सकती" क्योंकि मैं मीडिया से हूं पोल खोल:ग्राम पंचायत बस्सी के उप प्रधान के खिलाफ दायर याचिका में 2 साल से नहीं हो पाया निर्णय।
-
-
Total Visitor : 1,64,48,224
Copyright © 2017, Himalayan Update, All rights reserved. Terms & Conditions Privacy Policy