Thursday, March 28, 2024
Follow us on
-
हेल्थ और लाइफस्टाइल

कुल्लू जिला प्रशासन की अनूठी पहल, पांव से खुलेंगे नलके

-
हिमालयन अपडेट ब्यूरो | May 15, 2020 03:18 PM

कुल्लू,

जिला प्रशासन ने कोविड-19 संकट को ध्यान में रखते हुए कुल्लू शहर में लोगों को सार्वजनिक स्थानों पर लगे पेयजल नलकों को पूरी तरह से सुरक्षित कर दिया है। इस संबंध में जानकारी देते हुए उपायुक्त डाॅ. ऋचा वर्मा ने बताया कि हाथ से नहीं, बल्कि पांव से खुलेंगे नल। लोग शहर के सार्वजनिक स्थलों पर लगाए गए नलों में अब बिना किसी भय के पानी पी सकते हैं। नलों में हाथ लगने के कारण कोरोना संक्रमण से ये नल पूरी तरह से सुरक्षित हैं। पैर से खुलने वाले नलकों की शुरूआत क्षेत्रीय अस्पताल के समीप सर्कुलर रोड़ पर स्थापित सार्वजनिक नलकों से की गई है।
डाॅ. ऋचा वर्मा ने कहा कि पैर से खुलने वाले इसी प्रकार के नलके शहर के अन्य स्थानों पर भी स्थापित किए जाएंगे। उन्होंने लोगों से इन नलकों में कपड़े न धोने और पानी का दुरूपयोग न करने की अपील की है। उन्होंने कहा कि कुल्लू जिला को कोरोना मुक्त बनाकर इसे ग्रीन जोन में बनाए रखने के लिए एक-एक व्यक्ति के ईमानदार प्रयासों व सहयोग की आवश्यकता है।  

-
-
Have something to say? Post your comment
-
और हेल्थ और लाइफस्टाइल खबरें
रिज मैदान पर एक दिवसीय रक्तदान शिविर का आयोजन टौणी देवी में डायरिया : शिवरात्रि, व्रत, भंडारे या फिर जल शक्ति विभाग का दूषित पेयजल , जांच टीम ने जुटाए फैक्ट्स 12 पंचायतों के 27 गांवों के सैंकड़ों लोग उल्टी दस्त रोग से ग्रसित आनी में  80 बूथ पर 3030 बच्चों को पिलाई जायेगी पोलियो की खुराक आयुष हैल्थ एंड वैलनेस सेंटर कराणा ने  जाबो में 96 ग्रामीणों का किया हेल्थ चेक अप टौणी देवी में विद्युत विभाग ने कचरा लगाया ठिकाने नाथपा झाकड़ी हाइड्रो पावर स्टेशन ने रक्तदान शिविर में तोड़ा अपना ही पुराना रिकार्ड नाथपा झाकड़ी हाइड्रो पावर स्टेशन में रक्तदान शिविर 6 फरवरी को ।  92  पंचायतों   ने की  टीबी मुक्त पंचायत की दावेदारी- सीएमओ कराणा के बटाला गांव में आयुर्वेदिक स्वास्थ्य शिविर में जांचा 92 ग्रामीणों का स्वास्थ्य,बांटी दवाइयां
-
-
Total Visitor : 1,63,82,719
Copyright © 2017, Himalayan Update, All rights reserved. Terms & Conditions Privacy Policy