Thursday, March 28, 2024
Follow us on
ब्रेकिंग न्यूज़
-
हेल्थ और लाइफस्टाइल

कोरोना पॉजिटिव मामलों में संबंधित क्षेत्र में बनाए गए कंटेनमेंट व बफर जोन

-
हिमालयन अपडेट ब्यूरो | May 21, 2020 03:52 PM

मंडी,

 

उपायुक्त ऋग्वेद ठाकुर ने कहा कि मंडी जिला में 20 मई को 4 कोरोना पॉजिटिव मामले सामने आने के बाद मरीजों के घर, वार्ड व आसपास के क्षेत्र को कंटेनमेंट व बफर जोन घोषित किया गया है। ये मामले जिला के अलग अगल उपमंडलों थुनाग, सदर, बल्ह और गोहर के हैं।
उपायुक्त ने कहा कि अगले आदेशों तक कंटेनमेंट जोन में किसी भी प्रकार का आवागमन नहीं होगा। लोगों के बाहर निकलने पर पूर्ण रोक रहेगी, उन्हें जरूरी सामान की आपूर्ति होम डिलीवरी सेवा से होगी। जबकि साथ लगते क्षेत्र जिन्हें बफर जोन बनाया गया है, वहां रोजमर्रा की गतिविधियां शर्तो के साथ जारी रहेंगी।
उपमंडल थुनाग
उपायुक्त ने कहा कि रिपोर्ट आने के बाद सरकार के मानक संचालन प्रक्रिया (स्टैंडर्ड ऑपरेटिंग प्रोसीजर) के अनुरूप उपमंडल थुनाग की ग्राम पंचायत शिल्लीबागी के वार्ड नंबर 4 शिल्लीबागी-2, वार्ड नंबर 5 कठयाला, वार्ड नंबर 6 छणद और वार्ड नंबर 7 शिल्ह को कंटेनमेंट जोन घोषित किया गया है। इसके अलावा शिल्लीबागी पंचायत के वार्ड 1 बालीधार-1, व वार्ड 2 बालीधार-2 और वार्ड नंबर 3 शिल्लीबागी-1 को बफर जोन बनाया गया है।
उपमंडल सदर
वहीं उपमंडल सदर की ग्राम पंचायत सेहली के वार्ड सेहली और थनौट तथा ग्राम पंचायत बागी तुंगल के वार्ड बागी और रोपड़ू बटौर को कंटेनमेंट जोन घोषित किया गया है।
इसके अलावा ग्राम पंचायत सेहली के वार्ड 4 कलग्रां, ग्राम पंचायत निचला लोट के वार्ड नंबर 1 गोखड़ा, वार्ड नंबर 3 सरवाहन और ग्राम पंचायत साई के वार्ड चलोह, घमधौल व नलसण और संरक्षित वन क्षेत्र नागन को बफर जोन घोषित किया गया है।
उपमंडल बल्ह
वहीं उपमंडल बल्ह की नगर परिषद नेरचौक के वार्ड नंबर 1 रत्ती को कंटेनमेंट जोन घोषित किया गया है। नगर परिषद नेरचौक के वार्ड नंबर 2 ढांगू, ढडवान, वार्ड नंबर 4 नेर-1, वार्ड नंबर 5 नेर-2 और वार्ड नंबर 11 सियूली को बफर जोन बनाया गया है। इसके अलावा नेरचौक-कलखर सड़क को कंटेनमेंट जोन के तहत आने के चलते आगामी आदेशों तक वाहनों की आवाजाही के लिए बंद कर दिया गया है।
उपमंडल गोहर
उपमंडल गोहर की ग्राम पंचायत खारसी के वार्ड नंबर 1 थाची को कंटेनमेंट जोन घोषित किया गया है।
वहीं खारसी पंचायत के वार्ड नंबर 2 खारसी-1, वार्ड नंबर 3 खारसी-2,  वार्ड नंबर 4 खारसी-3 और वार्ड नंबर 5 टांडी, ग्राम पंचायत मझोठी के वार्ड नंबर 1 मझोठी, ग्राम पंचायत गोहर के वार्ड नंबर 9 दाण (केवल चोचा, कपाहड़ी व नोगी गांव) को बफर जोन बनाया गया है।
ऋग्वेद ठाकुर ने कहा कि प्रशासन का मुख्य ध्यान संक्रमण फैेलने से रोकने पर है। इसे लेकर संक्रमित व्यक्तियों के प्रत्यक्ष-अप्रत्यक्ष संपर्क में आए व्यक्तियों का पता लगाया जा रहा है। पुलिस, स्वास्थ्य व प्रशासन की टीमें इस पड़ताल में जुटी हैं। इसके आधार पर लोगों के सैंपल लिए जा रहे हैं और उन्हें सख्ती से होम क्वारंटाइन में रखा जा रहा है। सैंपल के परिणाम के अनुसार आगे की कार्यवाही की जाएगी।

-
-
Have something to say? Post your comment
-
और हेल्थ और लाइफस्टाइल खबरें
रिज मैदान पर एक दिवसीय रक्तदान शिविर का आयोजन टौणी देवी में डायरिया : शिवरात्रि, व्रत, भंडारे या फिर जल शक्ति विभाग का दूषित पेयजल , जांच टीम ने जुटाए फैक्ट्स 12 पंचायतों के 27 गांवों के सैंकड़ों लोग उल्टी दस्त रोग से ग्रसित आनी में  80 बूथ पर 3030 बच्चों को पिलाई जायेगी पोलियो की खुराक आयुष हैल्थ एंड वैलनेस सेंटर कराणा ने  जाबो में 96 ग्रामीणों का किया हेल्थ चेक अप टौणी देवी में विद्युत विभाग ने कचरा लगाया ठिकाने नाथपा झाकड़ी हाइड्रो पावर स्टेशन ने रक्तदान शिविर में तोड़ा अपना ही पुराना रिकार्ड नाथपा झाकड़ी हाइड्रो पावर स्टेशन में रक्तदान शिविर 6 फरवरी को ।  92  पंचायतों   ने की  टीबी मुक्त पंचायत की दावेदारी- सीएमओ कराणा के बटाला गांव में आयुर्वेदिक स्वास्थ्य शिविर में जांचा 92 ग्रामीणों का स्वास्थ्य,बांटी दवाइयां
-
-
Total Visitor : 1,63,81,392
Copyright © 2017, Himalayan Update, All rights reserved. Terms & Conditions Privacy Policy