Tuesday, June 02, 2020
Follow us on
ब्रेकिंग न्यूज़
कोरोना काल में मार्गदर्शक बना गोगटा लोकमित्र केंद्र मडावग !अपडेट/ : हमीरपुर जिला में कोरोना संक्रमित के पांच नए मामले, अबतक ज़िले में कुल 20 मामले , 15 एक्टिव , 4 ठीक हुए , एक मौत ब्रेकिंग : हमीरपुर ज़िला में एक साथ कोरोना के पाँच मामले आए सामने, संक्रमितों में एक महिला भी शामिल ,ब्रेकिंग : हमीरपुर के नादौन उपमंडल की ग्वाल पत्थर पंचायत में दो व्यक्तियों के कोविड-19 संक्रमित होने की पुष्टिब्रेकिंग: मड़ावग में नेपाली मूल के युवक ने फंदा लगाकर दी जान सेवा का ईनाम : दूसरी बार डीजीपी डिस्क अवॉर्ड से सम्मानित होंगे हमीरपुर के CID इंचार्ज जगपाल सिंह जसवाल ,ख़ास ख़बर : ग़ाज़ियाबाद का एक ऐसा स्कूल जिसने लॉकडाउन में तीन माह की फ़ीस माफ़ की और टीचरों के खाते में डाली सेलरी, हिमाचल के लालची स्कूलों के लिए करारा सबक़चौपाल, नेरवा में कल बंद रहेगी बिजली
-
हिमाचल

खनन विभाग की बाथू, बाथड़ी व गोंदपुर में दबिश, 20 हजार के चालान किए

हिमालयन अपडेट ब्यूरो | May 23, 2020 04:32 PM
ऊना,
 
खनन विभाग ने शुक्रवार देर शाम हरोली उपमंडल के तहत बाथू, बाथड़ी व गोंदपुर के आसपास विभिन्न खनन क्षेत्रों में अवैध खनन के लिए दबिश दी। इस मौके पर जिला खनन अधिकारी परमजीत सिंह की अगुवाई में निरीक्षण दल ने अवैध खनन पर शिकंजा कसते हुए तीन वाहनों के पास गलत पारगमन फार्म और ऑवरलोडिड खनन सामग्री ले जाने के चलते मौके पर ही चालान करके 20 हजार रुपए का जुर्माना वसूल किया। 
इस अवसर पर जिला खनन अधिकारी परमजीत सिंह ने बताया कि अवैध खनन करने वालों को किसी भी सूरत में बख्शा नहीं जाएगा। प्रशासन द्वारा खनन गतिविधियों पर कड़ी नजर रखी जा रही है। उन्होंने पट्टा धारकों को चेतावनी देते हुए बताया कि जेसीबी व पॉकलेन से खड्डों से रेत-बजरी नहीं निकाली जा सकता क्योंकि यह गैर-कानूनी है। इसके अलावा ऑवरलोडिंग भी वर्जित है। उन्होंने पट्टा धारकों को कहा कि वे नियमों के दायरे में रहकर ही खनन गतिविधियों का संचालन करें। उन्होंने कहा कि खनन सामग्री की ऑवरलोडिंग बिल्कुल न की जाए और पारगमन फार्म सही समय व दिनांक अंकित की जाए। उन्होंने कहा कि नियमों की अवहेलना करने वालें के विरूद्ध कड़ी कार्रवाई अमल में लाई जाएगी और गाड़ियां भी जब्त की जा सकती हैं।
Have something to say? Post your comment
 
और हिमाचल खबरें
डी. डी. जस्टा की अध्यक्षता में वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से कोविड 19 के संदर्भ में मुख्य पहलुओं पर की चर्चा चौपाल के लिटिल चैंप द्रोण चंदेल बने ब्राजील आईटीएमयूटी संस्थान के इंटरनेशनल पीस एम्बेसडर 25 मार्च से शुरू चार चरणों के लॉक डाउन के बाद नेरवा में बसों की आवाजाही हुई शुरू कालका से आज भेजे गए 1486 व्यक्ति सोलन जिला से आज कोरोना संक्रमण जांच के लिए भेजे गए 25 सैम्पल पहले दिन हिमाचल पथ परिवहन निगम ने किए 2222 रूट बहाल एसजेपीएनएल द्वारा 24 घंटे पेयजल आपूर्ति के लिए परीक्षण  जरूरी हो तो ही करें यात्रा:  परिवहन मंत्री जिला मजिस्ट्रेट द्वारा सलूणी उप मंडल की 3 पंचायतों के डीसीलिंग आदेश जारी  विधि एवं संसदीय कार्य मंत्री सुरेश भारद्वाज ने वीडियो काॅन्फ्रेसिंग के माध्यम से शिमला ग्रामीण के सभी स्तरों के प्रतिनिधियों से सहयोग की अपील की।