Thursday, July 09, 2020
Follow us on
ब्रेकिंग न्यूज़
ब्रेकिंग: कलयुगी दादा ने अपनी 9 साल की पोती को बनाया हवस का शिकारशहादत : तिरंगे में लिपटे अमर शहीद अंकुश के पार्थिव शरीर को देख बिलख उठे हमीरपुरवासी, आसमान भी रोया, राजकीय सम्मान के साथ दी गई अंतिम विदाई , सीएम कल मिलेंगे परिजनों से तिरंगे में लिपटे अमर शहीद अंकुश का पार्थिव शरीर ले आज 10 बजे लेह से चण्डीगढ़ के लिए उड़ान भरेगा विशेष विमान, क़ड़ोहता के बरसेला नाला में होगी राष्ट्रीय सम्मान के साथ अंतिम विदाईअंकुश की शहादत से हमीरपुर गमगीन, हमीरपुर जिला के कड़ोहता ( भोरंज उपमंडल)का वीर सैनिक अंकुश शहीद हुआ , कड़ोहता में बेसब्री से हो रहा शहीद के पार्थिव देह का इंतज़ार ब्रेकिंग ) हमीरपुर : मानसिक परेशानी से घर से ग़ायब युवक की सातवें दिन जंगलबेरी में मिली डेड बॉडी,ब्रेकिंग : जिला सोलन के अर्की में कोरोना का पहला मामला आने से हड़कंप ब्रेकिंग: कोरोना पॉजिटिव व्यक्ति गुरुग्राम से सीधे पहुंचा अस्पताल, मेडिकल कॉलेज नेरचौक में मची अफरातफरी अनलॉक एक का मतलब है और अधिक सावधानी, एतिहात
-
हिमाचल

विधि एवं संसदीय कार्य मंत्री सुरेश भारद्वाज ने वीडियो काॅन्फ्रेसिंग के माध्यम से शिमला ग्रामीण के सभी स्तरों के प्रतिनिधियों से सहयोग की अपील की।

हिमालयन अपडेट ब्यूरो | June 01, 2020 05:57 PM

शिमला, 


शिक्षा, विधि एवं संसदीय कार्य मंत्री सुरेश भारद्वाज ने आज शिमला ग्रामीण क्षेत्र के जनप्रतिनिधियों व पार्टी कार्यकताओं के साथ वीडियो काॅन्फ्रेसिंग के माध्यम से संवाद कर अनलाॅक-1 के तहत विभिन्न व्यवस्थाओं में अनुशासन कायम करने के लिए शिमला ग्रामीण के सभी स्तरों के प्रतिनिधियों से सहयोग की अपील की।
उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी की दूरदृष्टि, मजबूत तथा सशक्त नेतृत्व के कारण हम बिना वैक्सीन के इस महामारी से लड़ रहे हैं तथा बड़े-बड़े देशों की तुलना में परहेज व निराकरण मानकों को अपनाते हुए कोरोना संक्रमण को देश में फैलने से बचाने में सफल हुए हैं।
उन्होंने बताया कि देश के अधिकांश क्षेत्रों में कोरोना संक्रमण का फैलाव बाहर से आने वाले लोगांे के कारण हुआ है। विभिन्न बड़े-बड़े राष्ट्रों ने कोरोना संक्रमण के फैलाव को रोकने के लिए प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी द्वारा किए गए प्रयासों को स्वीकार करते हुए उनकी सराहना की है। उन्होंने कहा कि देश के विभिन्न क्षेत्रों में प्रदेश के रहने वाले छात्र, कामगार व अन्य लोगों को प्रदेश में लाना जहां सरकार की नैतिक जिम्मेदारी थी वहीं आवश्यकता भी, जो लोग बाहर से आए उन्हें संस्थागत क्वाॅरेंटाइन किया गया, जिससे कोरोना संक्रमण के सामुदायिक फैलाव को रोकने में मदद मिली।
उन्होंने कहा कि लाॅकडाउन-1 के प्रथम चरण में आवागमन सुविधा 60 प्रतिशत के साथ खोल दी गई है। इसके अतिरिक्त अन्य प्रतिष्ठानों व बाजारों को भी प्रक्रिया के तहत खोला जाएगा। शिक्षण संस्थान, धार्मिक स्थलों को भी लाॅकडाउन-3 के तहत व्यवस्था अनुरूप खोलने का प्रयास किया जाएगा। यद्यपि जनजीवन सामान्य होने के लिए काफी समय लगेगा अपितु इन प्रयासों के तहत आर्थिक गतिविधियों के साथ-साथ मनुष्य जीवन की सुनिश्चितता भी बनी रहे इसके लिए हमें प्रत्येक स्तर पर गंभीरता से प्रयास करने होंगे। उन्होंने कहा कि सामाजिक दूरी बनाए रखने, मास्क का प्रयोग करने आदि कार्यों को अपने जीवन का अभिन्न अंग बनाना अत्यंत आवश्यक है।
उन्होंने कहा कि आने वाले समय में कई बदलाव हमंे देखने को मिलेंगे, जिसके तहत हमें अपनी दिनचर्या को भी बदलना पड़ सकता है। हमें इसके लिए भी तैयार रहना आवश्यक है। उन्होंने कहा कि सम्पूर्ण लाॅकडाउन के दौरान प्रदेश के लोगों ने सरकार व प्रशासन का सहयोग प्रदान किया, जिसमें शहरी क्षेत्र के साथ-साथ ग्रामीण क्षेत्र के जनप्रतिनिधियों ने भी अपनी अहम भूमिका निभाई है।
उन्होंने कहा कि आने वाले दिनों में भी हम अपने कर्तव्यों का निर्वहन करते हुए संकट की इस घड़ी में समन्वय व सहयोग से कार्य करें।  
वीडियो काॅन्फ्रेसिंग के दौरान सांसद सुरेश कश्यप, जिला अध्यक्ष रवि मेहता, शिमला ग्रामीण के मण्डलाध्यक्ष दिनेश ठाकुर, शिमला नगर निगम पार्षद किरण बावा, जिला परिषद सदस्य गिरधारी लाल, विशेष कार्यकारी अधिकारी मामराज पुंडिर, डाॅ. प्रमोद शर्मा, पंचायत समिति व पंचायत प्रधानों व सदस्यगणों के साथ संवाद किया।

Have something to say? Post your comment
और हिमाचल खबरें
नादौन पुलिस थाना को देश के श्रेष्ठ पुलिस थानों में स्थान मिला जिला में विभिन्न 22 केंद्रों में करवाया जा सकता है आधार पंजीकरण- उपायुक्त   नागरिक आपूर्ति निगम के आठ थोक भंडारों में मजदूरी कार्य के लिए मांगी निविदाएं  मुख्यमंत्री ने शिमला ग्रामीण विधानसभा क्षेत्र में 44 करोड़ रुपये की विकास परियोजनाएं समर्पित कीं त्रिगर्त दिव्य योग आश्रम के विद्यार्थियों ने मुख्यमंत्री से भेंट की परिवहन निगम ने पदोन्नति में फर्जीवाड़े के आरोप का खंडन किया हि.प्र. एसडीएमए कोविड-19 स्टेट डिजास्टर रिसपाॅंस फंड में अंशदान सरकार हर गांव को अच्छी सड़क और बेहतर बस सेवा के लिए प्रतिबद्ध : महेंद्र सिंह ठाकुर सरकार राज्य के पारम्परिक शिल्प को प्रोत्साहित करने के लिए शिल्प और पर्यटन मेला आरम्भ करेंगेः मुख्यमंत्री जल जीवन मिशन के तहत 108 योजनाओं के लिए जिला परिषद ने दी 19 करोड़ 30 लाख के बजट की मंजूरी