Thursday, July 09, 2020
Follow us on
ब्रेकिंग न्यूज़
ब्रेकिंग: कलयुगी दादा ने अपनी 9 साल की पोती को बनाया हवस का शिकारशहादत : तिरंगे में लिपटे अमर शहीद अंकुश के पार्थिव शरीर को देख बिलख उठे हमीरपुरवासी, आसमान भी रोया, राजकीय सम्मान के साथ दी गई अंतिम विदाई , सीएम कल मिलेंगे परिजनों से तिरंगे में लिपटे अमर शहीद अंकुश का पार्थिव शरीर ले आज 10 बजे लेह से चण्डीगढ़ के लिए उड़ान भरेगा विशेष विमान, क़ड़ोहता के बरसेला नाला में होगी राष्ट्रीय सम्मान के साथ अंतिम विदाईअंकुश की शहादत से हमीरपुर गमगीन, हमीरपुर जिला के कड़ोहता ( भोरंज उपमंडल)का वीर सैनिक अंकुश शहीद हुआ , कड़ोहता में बेसब्री से हो रहा शहीद के पार्थिव देह का इंतज़ार ब्रेकिंग ) हमीरपुर : मानसिक परेशानी से घर से ग़ायब युवक की सातवें दिन जंगलबेरी में मिली डेड बॉडी,ब्रेकिंग : जिला सोलन के अर्की में कोरोना का पहला मामला आने से हड़कंप ब्रेकिंग: कोरोना पॉजिटिव व्यक्ति गुरुग्राम से सीधे पहुंचा अस्पताल, मेडिकल कॉलेज नेरचौक में मची अफरातफरी अनलॉक एक का मतलब है और अधिक सावधानी, एतिहात
-
हिमाचल

 जरूरी हो तो ही करें यात्रा:  परिवहन मंत्री

हिमालयन अपडेट ब्यूरो | June 01, 2020 06:06 PM

कुल्लू,


वन, परिवहन व युवा सेवाएं एवं खेल मंत्री गोविंद सिंह ठाकुर ने आम जनमानस से अपील की है कि आवश्यक कार्य होने पर ही बसों अथवा निजी वाहनों में यात्रा करें। उन्होंने कहा कि अनलाॅक 1.0 में कफ्र्यू में 14 घण्टे की ढील दी गई है और अनेक प्रकार की रियायतें प्रदान की गई हैं। इसका अर्थ यह विल्कुल नहीं है कि कोरोना संकट समाप्त हो गया है, बल्कि बढ़ रहा है। इसलिए अनावश्यक बस अड्डों पर भीड़ करना किसी को भी सुरक्षित नहीं है।
गोविंद ठाकुर ने आज मनाली, पतली-कूहल, बाशिंग तथा कुल्लू में बसों का निरीक्षण किया और चालकों व परिचालकों को तथा पथ परिवहन निगम के अधिकारियों को सुरक्षित संचालन के निर्देश दिए। उन्होंने स्वयं बसों में चढ़कर सोशल डिस्टेंसिंग के नियमों की जानकारी प्राप्त की। उन्होंने चालकों व परिचालकों को हैण्ड सैनेटाईजर व दस्तानों का प्रयोग करने की हिदायत दी और कहा कि बस में यात्रियों की सोशल डिस्टेंसिंग सुनिश्चित बनाना भी चालकों व परिचालकों की डियूटि है। हालांकि उन्होंने आम जनमानस से अपील की कि बस में चढ़ते व उतरते समय संयम बनाते हुए सामाजिक दूरी के नियमों का पालन करें तथा निगम के कर्मियों का सहयोग करें।
परिवहन मंत्री ने कहा कि जिला के 90 रूटों पर पहले दिन बसों की आवाजाही हुई है और आवश्यकतानुसार व यात्रियों की संख्या को देखते हुए रूट बढ़ाए जाएंगे। उन्होंने कहा कि बस में 60 प्रतिशत सवारियों की ही अनुमति होगी ताकि सोशल डिस्टेंसिंग बनी रही। उन्होंने कहा कि कोरोना काल में कुल्लू वासियों ने शासन व प्रशासन के सभी दिशा-निर्देशों की इमानदारी के साथ पालना की है और भरपूर सहयोग दिया है। मंत्री ने कहा कि कोरोना को हराने के लिए एक-एक व्यक्ति के सहयोग की जरूरत है।    

Have something to say? Post your comment
और हिमाचल खबरें
धर्मपुर युवा कांग्रेस ने अजय ठाकुर के लिए माँगा न्याय- जितेंद्र ठाकुर कुल्लू जिला के 2875 सैंपलों की रिपोर्ट नेगेटिव: ऋचा वर्मा हरोली के लिए प्रातः 9.10 बजे चलेगी एचआरटीसी बस, सांय 5.10 बजे लौटेगी वापस  खाद्य प्रसंस्करण क्षेत्र में ‘एक जिला-एक उत्पाद’ की अवधारणा को अपनाने के प्रयास-राम सुभाग सिंह सीएसआईआर-आईएचबीटी का 38वां स्थापना सप्ताह आयोजित वार्डों के परिसीमन प्रस्ताव निरीक्षण के लिए उपलब्ध डीसी ने पूर्व ओलंपियन व पद्मश्री चरणजीत सिंह से की मुलाकात, कुशलक्षेम जाना कोरोना संक्रमितों की सेवा में समर्पित कोविड केयर सेंटर खड्ड, अब तक 78 मरीज हुए स्वस्थ प्रदेश में होगा रेलवे लाईन का विस्तारः गोविन्द सिंह ठाकुर कांग्रेस पार्टी दिशाहीन, विपक्ष की भूमिका निभाने में नाकामः वीरेंद्र कंवर