Thursday, July 09, 2020
Follow us on
ब्रेकिंग न्यूज़
ब्रेकिंग: कलयुगी दादा ने अपनी 9 साल की पोती को बनाया हवस का शिकारशहादत : तिरंगे में लिपटे अमर शहीद अंकुश के पार्थिव शरीर को देख बिलख उठे हमीरपुरवासी, आसमान भी रोया, राजकीय सम्मान के साथ दी गई अंतिम विदाई , सीएम कल मिलेंगे परिजनों से तिरंगे में लिपटे अमर शहीद अंकुश का पार्थिव शरीर ले आज 10 बजे लेह से चण्डीगढ़ के लिए उड़ान भरेगा विशेष विमान, क़ड़ोहता के बरसेला नाला में होगी राष्ट्रीय सम्मान के साथ अंतिम विदाईअंकुश की शहादत से हमीरपुर गमगीन, हमीरपुर जिला के कड़ोहता ( भोरंज उपमंडल)का वीर सैनिक अंकुश शहीद हुआ , कड़ोहता में बेसब्री से हो रहा शहीद के पार्थिव देह का इंतज़ार ब्रेकिंग ) हमीरपुर : मानसिक परेशानी से घर से ग़ायब युवक की सातवें दिन जंगलबेरी में मिली डेड बॉडी,ब्रेकिंग : जिला सोलन के अर्की में कोरोना का पहला मामला आने से हड़कंप ब्रेकिंग: कोरोना पॉजिटिव व्यक्ति गुरुग्राम से सीधे पहुंचा अस्पताल, मेडिकल कॉलेज नेरचौक में मची अफरातफरी अनलॉक एक का मतलब है और अधिक सावधानी, एतिहात
-
हिमाचल

एसजेपीएनएल द्वारा 24 घंटे पेयजल आपूर्ति के लिए परीक्षण

हिमालयन अपडेट ब्यूरो | June 01, 2020 06:09 PM

शिमला,

सचिव शहरी विकास रजनीश ने आज यहां बताया कि शिमला जल प्रबन्धन निगम लिमिटेड द्वारा शिमला के स्कैन्डल प्वांइट और मिडल बाजार के अधिक घनत्व वाले क्षेत्रों में परीक्षण के तौर पर 24 घंटें (24ग7) जलापूर्ति करवाने का प्रयास आरम्भ किया है।

इस परीक्षण के दौरान आरम्भ में लगभग 500 कनेक्शनों में 12 घंटे जलापूर्ति की आपूर्ति की जाएगी। यदि सभी उपभोक्ताओं को समान मात्रा में और उचित प्रेशर से पानी की उपलब्धता करवाने में ये परीक्षण सफल रहा तो पानी कि आपूर्ति अवधि को और बढ़ाया जाएगा। उन्होंनंे बताया कि धीरे-धीरे शहर के अन्य भागों में जल वितरण लाइनों से इसी प्रकार 24 घंटे पेयजल आपूर्ति की व्यवस्था आरम्भ करने के लिए प्रावधान किये जाएंगें।

उन्होंनंे बताया कि स्कैंडल प्वाइंट व मिडल बाजार के अधिक घनत्व वाले क्षेत्रों जहां उपभोक्ताओं के पास जल भण्डारण टंकियां रखने के लिए पर्याप्त स्थान उपलब्ध नहीं है तथा वर्तमान में जल वितरण लाइनों के माध्यम से सुचारू जलापूर्ति करने की संभावना है, वहीं पर यह परीक्षण किया जा रहा है। इसमें गेंदामल हेमराज दुकान से सीटीओ मालरोड तक, मिडल बाजार, लोअर बाजार सुरंग से सुंदर पंसारी दुकान तक के ऊपरी भाग, गली नंबर-3 मिडल बाजार के कुछ भाग, पदमदेव काॅम्पलेक्स, लक्कड़-बाजार बस स्टैंड रिवाॅली से ऊपर का कुछ भाग, पी एंड टी काॅलोनी, ग्रैंड होटल व कालीबाड़ी क्षेत्र शामिल हैं।

सचिव शहरी विकास ने बताया कि शिमला शहर में 24 घंटे पेयजल व्यवस्था का प्रावधान करने के प्रयास किए जा रहे हैं। लाॅकडाउन के दौरान शिमला जल प्रबन्धन निगम लिमिटेड ने लगभग 60 स्थानों पर पानी की लीकेज को ठीक किया। इससे वितरण प्रणाली में पानी की उपलब्धता में लगभग 35 लाख लीटर की बढ़ौतरी हुई है। ऐसा करने से बिजली की खपत और पानी उपलब्ध करवाने के खर्च में भी कमी आई है।

Have something to say? Post your comment
और हिमाचल खबरें
सीएसआईआर-आईएचबीटी का 38वां स्थापना सप्ताह आयोजित वार्डों के परिसीमन प्रस्ताव निरीक्षण के लिए उपलब्ध डीसी ने पूर्व ओलंपियन व पद्मश्री चरणजीत सिंह से की मुलाकात, कुशलक्षेम जाना कोरोना संक्रमितों की सेवा में समर्पित कोविड केयर सेंटर खड्ड, अब तक 78 मरीज हुए स्वस्थ प्रदेश में होगा रेलवे लाईन का विस्तारः गोविन्द सिंह ठाकुर कांग्रेस पार्टी दिशाहीन, विपक्ष की भूमिका निभाने में नाकामः वीरेंद्र कंवर  देवेन्द्र चंदेल पदोन्नत होकर शिक्षा बोर्ड में बने अतिरिक्त सचिव  मुख्यमंत्री ने बाली-चैकी में मिनी सचिवालय के लिए उपयुक्त भूमि चिन्हित करने को कहा नादौन पुलिस थाना को देश के श्रेष्ठ पुलिस थानों में स्थान मिला जिला में विभिन्न 22 केंद्रों में करवाया जा सकता है आधार पंजीकरण- उपायुक्त