Thursday, July 09, 2020
Follow us on
ब्रेकिंग न्यूज़
ब्रेकिंग: कलयुगी दादा ने अपनी 9 साल की पोती को बनाया हवस का शिकारशहादत : तिरंगे में लिपटे अमर शहीद अंकुश के पार्थिव शरीर को देख बिलख उठे हमीरपुरवासी, आसमान भी रोया, राजकीय सम्मान के साथ दी गई अंतिम विदाई , सीएम कल मिलेंगे परिजनों से तिरंगे में लिपटे अमर शहीद अंकुश का पार्थिव शरीर ले आज 10 बजे लेह से चण्डीगढ़ के लिए उड़ान भरेगा विशेष विमान, क़ड़ोहता के बरसेला नाला में होगी राष्ट्रीय सम्मान के साथ अंतिम विदाईअंकुश की शहादत से हमीरपुर गमगीन, हमीरपुर जिला के कड़ोहता ( भोरंज उपमंडल)का वीर सैनिक अंकुश शहीद हुआ , कड़ोहता में बेसब्री से हो रहा शहीद के पार्थिव देह का इंतज़ार ब्रेकिंग ) हमीरपुर : मानसिक परेशानी से घर से ग़ायब युवक की सातवें दिन जंगलबेरी में मिली डेड बॉडी,ब्रेकिंग : जिला सोलन के अर्की में कोरोना का पहला मामला आने से हड़कंप ब्रेकिंग: कोरोना पॉजिटिव व्यक्ति गुरुग्राम से सीधे पहुंचा अस्पताल, मेडिकल कॉलेज नेरचौक में मची अफरातफरी अनलॉक एक का मतलब है और अधिक सावधानी, एतिहात
-
हिमाचल

सोलन जिला से आज कोरोना संक्रमण जांच के लिए भेजे गए 25 सैम्पल

हिमालयन अपडेट ब्यूरो | June 01, 2020 06:43 PM

सोलन,


सोलन जिला से आज कोरोना वायरस संक्रमण की पुष्टि के लिए 25 व्यक्तियों के रक्त नमूने केंद्रीय अनुसंधान संस्थान कसौली भेजे गए। यह जानकारी आज यहां जिला स्वास्थ्य अधिकारी डाॅ.एन.के गुप्ता ने दी।
डाॅ. गुप्ता ने कहा कि इन 25 रक्त नमूनों में से सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र नालागढ़ से 19 व ईएसआई काठा से 06 सैम्पल कोरोना वायरस संक्रमण जांच के लिए भेजे गए हैं।
उन्होंने कहा कि गत दिवस भेजे गए 238 रक्त नमूनों में से 236 व्यक्तियों की रिपोर्ट नेगेटिव प्राप्त हुई है। शेष 02 की रिपोर्ट पोजिटिव है।
जिला स्वास्थ्य अधिकारी ने कहा कि गत दिवस ईएसआई काठा से 02 कोविड रोगियों को बेहतर उपचार एवं देखभाल के दृष्टिगत दीन दयान उपाध्याय अस्पताल शिमला भेजा गया है। 
जिला स्वास्थ्य अधिकारी ने बाहरी राज्यों से प्रदेश में आने वाले लोगों से आग्रह किया कि वे क्वारेनटाइन सम्बन्धी दिशा-निर्देशों का पूर्ण पालन करें। उन्होंने कहा कि इन नियमों की अनुपालना न केवल बाहर से आने वाले व्यक्तियों के परिवारों अपितु समाज को किसी भी प्रकार के संक्रमण से बचाने में सहायक सिद्ध होगी।
डाॅ. गुप्ता ने सभी से आग्रह किया कि खांसी, जुखाम, बुखार या सांस लेने में तकलीफ होने पर शीघ्र समीप के स्वास्थ्य संस्थान से सम्पर्क करें। इस सम्बन्ध में किसी भी सहायता के लिए हैल्पलाईन नम्बर 104 तथा दूरभाष नम्बर 221234 पर सम्पर्क किया जा सकता है।

Have something to say? Post your comment
और हिमाचल खबरें
मुख्यमंत्री ने बाली-चैकी में मिनी सचिवालय के लिए उपयुक्त भूमि चिन्हित करने को कहा नादौन पुलिस थाना को देश के श्रेष्ठ पुलिस थानों में स्थान मिला जिला में विभिन्न 22 केंद्रों में करवाया जा सकता है आधार पंजीकरण- उपायुक्त   नागरिक आपूर्ति निगम के आठ थोक भंडारों में मजदूरी कार्य के लिए मांगी निविदाएं  मुख्यमंत्री ने शिमला ग्रामीण विधानसभा क्षेत्र में 44 करोड़ रुपये की विकास परियोजनाएं समर्पित कीं त्रिगर्त दिव्य योग आश्रम के विद्यार्थियों ने मुख्यमंत्री से भेंट की परिवहन निगम ने पदोन्नति में फर्जीवाड़े के आरोप का खंडन किया हि.प्र. एसडीएमए कोविड-19 स्टेट डिजास्टर रिसपाॅंस फंड में अंशदान सरकार हर गांव को अच्छी सड़क और बेहतर बस सेवा के लिए प्रतिबद्ध : महेंद्र सिंह ठाकुर सरकार राज्य के पारम्परिक शिल्प को प्रोत्साहित करने के लिए शिल्प और पर्यटन मेला आरम्भ करेंगेः मुख्यमंत्री