Thursday, July 09, 2020
Follow us on
ब्रेकिंग न्यूज़
ब्रेकिंग: कलयुगी दादा ने अपनी 9 साल की पोती को बनाया हवस का शिकारशहादत : तिरंगे में लिपटे अमर शहीद अंकुश के पार्थिव शरीर को देख बिलख उठे हमीरपुरवासी, आसमान भी रोया, राजकीय सम्मान के साथ दी गई अंतिम विदाई , सीएम कल मिलेंगे परिजनों से तिरंगे में लिपटे अमर शहीद अंकुश का पार्थिव शरीर ले आज 10 बजे लेह से चण्डीगढ़ के लिए उड़ान भरेगा विशेष विमान, क़ड़ोहता के बरसेला नाला में होगी राष्ट्रीय सम्मान के साथ अंतिम विदाईअंकुश की शहादत से हमीरपुर गमगीन, हमीरपुर जिला के कड़ोहता ( भोरंज उपमंडल)का वीर सैनिक अंकुश शहीद हुआ , कड़ोहता में बेसब्री से हो रहा शहीद के पार्थिव देह का इंतज़ार ब्रेकिंग ) हमीरपुर : मानसिक परेशानी से घर से ग़ायब युवक की सातवें दिन जंगलबेरी में मिली डेड बॉडी,ब्रेकिंग : जिला सोलन के अर्की में कोरोना का पहला मामला आने से हड़कंप ब्रेकिंग: कोरोना पॉजिटिव व्यक्ति गुरुग्राम से सीधे पहुंचा अस्पताल, मेडिकल कॉलेज नेरचौक में मची अफरातफरी अनलॉक एक का मतलब है और अधिक सावधानी, एतिहात
-
हिमाचल

कालका से आज भेजे गए 1486 व्यक्ति

हिमालयन अपडेट ब्यूरो | June 01, 2020 06:45 PM

सोलन,

जिला प्रशासन सोलन द्वारा आज 1486 व्यक्तियों को हरियाणा के कालका से विशेष श्रमिक रेलगाड़ी के माध्यम से बिहार के बरौनी भेजा गया। अतिरिक्त उपायुक्त सोलन विवेक चंदेल की देख-रेख में यह सभी व्यक्ति अपने-अपने गंतव्य स्थल की और रवाना हुए। 
विवेक चंदेल ने कहा कि कोविड-19 के दृष्टिगत प्रदेश सरकार के निर्देश पर जिला प्रशासन सोलन पूर्ण सजगता एवं संवेदनशीलता के साथ इन यात्रियों को उनके घर पहंुचाने के लिए प्रयासरत है। उन्हांेने कहा कि अत्यधिक गर्मी एवं लू के कारण होने वाले निर्जलीकरण (डीहाईड्रेशन) एवं अन्य आवश्यकताओं को ध्यान में रखते हुए जिला प्रशासन द्वारा यात्रियों को ओ.आर.एस सहित अन्य जरूरी वस्तुएं उपलब्ध करवाई गई हैं। उन्हांेने कहा कि छोटे बच्चों के लिए दूध, सेरेलेक इत्यादि की भी पूर्ण व्यवस्था की गई है।
विवेक चंदेल ने कहा कि श्रमिक रेलगाड़ी से आज यह व्यक्ति बिहार के सिवान, छपरा, हाजीपुर, मुज्जफरपुर, समस्तीपुर तथा बरौनी के लिए रवाना हुए। इन लोगों को प्रदेश पथ परिवहन निगम की 58 बसों के माध्यम से कालका पहंुचाया गया। रेलवे स्टेशन पर सभी यात्रियों के लिए भोजन, जल इत्यादि की पूर्ण व्यवस्था की गई थी।
उन्होंने कहा कि इन 1486 व्यक्तियों में सोलन जिला के बद्दी-बरोटीवाला-नालागढ़ से 595, सोलन से 52, परवाणु से 78, शिमला जिला से 34, जिला सिरमौर से 291, जिला किन्नौर से 18, जिला ऊना से 168, कुल्लू जिला के मनाली से 44, जिला मण्डी से 98 तथा जिला बिलासपुर से 108 व्यक्ति उत्तर प्रदेश गए। 
उपमण्डलाधिकारी सोलन रोहित राठौर, सहायक आयुक्त परवाणु विक्रम नेगी, क्षेत्रीय परिवहन अधिकारी सुरेश सिंघा, जिला खनन अधिकारी कुलभूषण सहित अन्य अधिकारी एवं कर्मचारी इस अवसर पर उपस्थित थे।

Have something to say? Post your comment
और हिमाचल खबरें
डीसी ने पूर्व ओलंपियन व पद्मश्री चरणजीत सिंह से की मुलाकात, कुशलक्षेम जाना कोरोना संक्रमितों की सेवा में समर्पित कोविड केयर सेंटर खड्ड, अब तक 78 मरीज हुए स्वस्थ प्रदेश में होगा रेलवे लाईन का विस्तारः गोविन्द सिंह ठाकुर कांग्रेस पार्टी दिशाहीन, विपक्ष की भूमिका निभाने में नाकामः वीरेंद्र कंवर  देवेन्द्र चंदेल पदोन्नत होकर शिक्षा बोर्ड में बने अतिरिक्त सचिव  मुख्यमंत्री ने बाली-चैकी में मिनी सचिवालय के लिए उपयुक्त भूमि चिन्हित करने को कहा नादौन पुलिस थाना को देश के श्रेष्ठ पुलिस थानों में स्थान मिला जिला में विभिन्न 22 केंद्रों में करवाया जा सकता है आधार पंजीकरण- उपायुक्त   नागरिक आपूर्ति निगम के आठ थोक भंडारों में मजदूरी कार्य के लिए मांगी निविदाएं  मुख्यमंत्री ने शिमला ग्रामीण विधानसभा क्षेत्र में 44 करोड़ रुपये की विकास परियोजनाएं समर्पित कीं