Saturday, April 20, 2024
Follow us on
-
हेल्थ और लाइफस्टाइल

निरमण्ड की 8 माह की बच्ची कोरोना संक्रमित

-
हिमालयन अपडेट ब्यूरो | June 06, 2020 05:21 PM

निरमण्ड,

उपायुक्त डाॅ. ऋचा वर्मा ने जानकारी दी कि बीते शुक्रवार देर रात प्राप्त रिपोर्ट के अनुसार निरमण्ड क्षेत्र की 8 माह की बच्ची कोरोना संक्रमित पाई गई है। इसी के साथ जिला में कोरोना संक्रमितों की संख्या बढ़कर चार हो गई है जिनमें से तीन एक्टिव मामले हैं जबकि 29 वर्षीय नौजवान को स्वस्थ होने के उपरांत 30 मई को घर भेज दिया गया था। गत 31 मई को निरमण्ड के 65 वर्षीय व्यक्ति की रिपोर्ट पाॅजिटिव आई थी, यह बच्ची उन्हीं की पोती और प्राईमरी कन्टेक्ट है। गत 19 मई को यह परिवार दिल्ली से निरमण्ड क्षेत्र के तहत जाओं गांव आया था। पाॅजिटिव मामला आने के उपरांत गांव को पहले ही कंटेनमेंट जोन घोषित किया गया है। हालांकि बच्ची में किसी प्रकार के लक्षण नहीं हैं। बच्ची पहले से ही आईसोलेशन में थी, इसलिए कोई अन्य लोग इसके सम्पर्क में नहीं आए हैं।  
उपायुक्त ने कहा कि जिला से वीरवार को कुल 45 सैंपल एकत्र किए गए थेे, जिनमें से 18 आईजीएमसी जबकि 27 मेडिकल काॅलेज नेर चैक जांच के लिए भेजे गए थे। इनमें से 44 नेगेटिव और एक रिपोर्ट पाॅजिटिव आई है। उन्होंने कहा कि जिला से अभी तक कुल 1399 सैंपल भेजे जा चुके  है जिनमें 1356 नेगेटिव जबकि चार पाॅजिटिव आए हैं। पिछले कल भेजे गए 39 सैंपलों की रिपोर्ट शनिवार देर सांय आने की संभावना है।
उन्होंने बताया कि हाॅट-स्पाॅट से आने वाले व्यक्तियों के कुल 1103 सैंपल लिए गए हैं, जिनमें से 1061 की रिपोर्ट नेगेटिव जबकि तीन की पाॅजिटिव आई है तथा 39 की रिपोर्ट का इंतजार है।
डाॅ. ऋचा वर्मा ने कहा कि जिला में 1199 व्यक्ति होम क्वारंटीन पर हैं जबकि 6344 लोगों ने सफलतापूर्वक क्वारंटीन पूरा कर लिया है। 826 लोग संस्थागत क्वारंटीन पर हैं। जिला में अभी तक कुल 7543 लोग बाहरी क्षेत्रों से आए हैं।

-
-
Have something to say? Post your comment
-
और हेल्थ और लाइफस्टाइल खबरें
राजकीय  प्राथमिक पाठशाला महालियत में चिकित्सा शिविर आयोजित अच्छे  स्वास्थ्य के लिए योग जरूरी है वैसे ही स्वस्थ लोकतंत्र के लिए मतदान जरूरी है-ओम कांत ठाकुर कराणा में 53 लोगों के स्वास्थ्य की हुई जाँच आयुष  हैल्थ एंड वैलनेस सेंटर के तत्वाधान में कार्यक्रम आयोजित रिज मैदान पर एक दिवसीय रक्तदान शिविर का आयोजन टौणी देवी में डायरिया : शिवरात्रि, व्रत, भंडारे या फिर जल शक्ति विभाग का दूषित पेयजल , जांच टीम ने जुटाए फैक्ट्स 12 पंचायतों के 27 गांवों के सैंकड़ों लोग उल्टी दस्त रोग से ग्रसित आनी में  80 बूथ पर 3030 बच्चों को पिलाई जायेगी पोलियो की खुराक आयुष हैल्थ एंड वैलनेस सेंटर कराणा ने  जाबो में 96 ग्रामीणों का किया हेल्थ चेक अप टौणी देवी में विद्युत विभाग ने कचरा लगाया ठिकाने नाथपा झाकड़ी हाइड्रो पावर स्टेशन ने रक्तदान शिविर में तोड़ा अपना ही पुराना रिकार्ड
-
-
Total Visitor : 1,64,54,006
Copyright © 2017, Himalayan Update, All rights reserved. Terms & Conditions Privacy Policy