Thursday, March 28, 2024
Follow us on
-
हेल्थ और लाइफस्टाइल

शरीर, दिमाग और आत्मा को स्वस्थ रखता है योग: माया वरधान

-
हिमालयन अपडेट ब्यूरो | June 21, 2020 04:17 PM

मंडी, 

अंतर्राष्ट्रीय योग दिवस के उपलक्ष्य में जिला मंडी में लोगों ने ऑनलाइन योगासन, प्राणायाम और ध्यान क्रियाएं की । यह जानकारी देते हुए योग शिक्षिका माया वरधान ने बताया कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी जी के आहवान् पर इस बार घर पर योग, परिवार के साथ योग की अनुपालना करते हुए आर्ट ऑफ लिविंग द्वारा लोगों को ऑन लाइन योग करवाया गया।
माया वरधान ने बताया कि योग शरीर, दिमाग और आत्मा को स्वस्थ रखता है। योग अगर सही प्रकार से किया जाए तो उसके ज्यादा फायदे मिलते हैं। उन्होंने बताया कि कोरोना महामारी के चलते  सेहत को लेकर लोग काफी सर्तक हुए हैं और सभी परिवारों में योग ने एक खास जगह बनाई है। शारीरिक और मानसिक इम्युनिटी बढ़ाने में योग काफी सहायक है।
लोगों ने अपने अनुभवों को साझा करते हुए बताया कि इस कोरोनाकाल में उन्हें इन क्रियाओं को करने से बहुत राहत मिली है। ग्रामीण बैंक के चेयरमैन उदय चन्द्रा ने बताया कि उन्होंने मानसिक शांति का अनुभव किया है और लोगों को इस समय योग और ध्यान अवश्य करना चाहिए। तहसीलदार जय गोपाल शर्मा ने बताया वो बहुत अच्छा महसूस कर रहे है।
  वरधान ने बताया कि चार दिवसीय श्री श्री योग लेवल-1 का भी आज समापन हुआ जिस में रितु खरबंदा, राजकुमार मित्तल और अजय शर्मा द्वारा लोगो को योग क्रियाएं सिखाई गई। उन्होंने आशा व्यक्त की कि लोग इन योग क्रियाओं अपनी दैनिक क्रियाओं में शामिल कर निरोगी जीवन की ओर अग्रसर होंगे।

-
-
Have something to say? Post your comment
-
और हेल्थ और लाइफस्टाइल खबरें
रिज मैदान पर एक दिवसीय रक्तदान शिविर का आयोजन टौणी देवी में डायरिया : शिवरात्रि, व्रत, भंडारे या फिर जल शक्ति विभाग का दूषित पेयजल , जांच टीम ने जुटाए फैक्ट्स 12 पंचायतों के 27 गांवों के सैंकड़ों लोग उल्टी दस्त रोग से ग्रसित आनी में  80 बूथ पर 3030 बच्चों को पिलाई जायेगी पोलियो की खुराक आयुष हैल्थ एंड वैलनेस सेंटर कराणा ने  जाबो में 96 ग्रामीणों का किया हेल्थ चेक अप टौणी देवी में विद्युत विभाग ने कचरा लगाया ठिकाने नाथपा झाकड़ी हाइड्रो पावर स्टेशन ने रक्तदान शिविर में तोड़ा अपना ही पुराना रिकार्ड नाथपा झाकड़ी हाइड्रो पावर स्टेशन में रक्तदान शिविर 6 फरवरी को ।  92  पंचायतों   ने की  टीबी मुक्त पंचायत की दावेदारी- सीएमओ कराणा के बटाला गांव में आयुर्वेदिक स्वास्थ्य शिविर में जांचा 92 ग्रामीणों का स्वास्थ्य,बांटी दवाइयां
-
-
Total Visitor : 1,63,83,496
Copyright © 2017, Himalayan Update, All rights reserved. Terms & Conditions Privacy Policy