Friday, March 29, 2024
Follow us on
-
शिक्षा

सीबीएसई परीक्षा में 97.6 प्रतिशत अंकों के साथ की सफलता दर्ज

-
हिमालयन अपडेट ब्यूरो | July 14, 2020 05:19 PM

मंडी,

केन्द्रीय माध्यमिक शिक्षा बोर्ड द्वारा आयोजित 12वीं कक्षा की परीक्षा में मंडी की समीक्षा टंडन ने 97.6 प्रतिशत अंक हासिल कर सफलता दर्ज की।

समीक्षा डीएवी स्कूल खलियार मंडी की छात्रा है। उनके पिता मनोज टंडन और दादा स्वतंत्रता सेनानी तेज सिंह सहित पूरे परिवार ने बिटिया की इस सफलता पर प्रसन्नता व्यक्त करते हुए कहा कि समीक्षा को बचपन से ही पढ़ने का विशेष शौंक है। समीक्षा की बड़ी बहन चारू टंडन भी हमेशा पढ़ाई में अव्वल रही और अब आईजीएमसी शिमला से एमबीबीएस कर रही है। समीक्षा का भी सपना है कि वह बड़े होकर डाक्ॅटर बन अपने व्यवसाय के साथ-साथ समाज सेवा भी करे।
उनके पिता मनोज टंडन ने कहा कि आज के समय में बेटियां बेटों से कहीं आगे हैं और समाज के हर वर्ग को बेटियों का सम्मान करना चाहिए। बेटियों की उच्च शिक्षा के साथ-साथ उनके उज्जवल भविष्य के लिए हर माता-पिता का प्रयत्न करना चाहिए।

-
-
Have something to say? Post your comment
-
और शिक्षा खबरें
हिन्दी विषय में कक्षा छठवीं में "अक्षरों का महत्व" पाठ हटाना बाल विकास और मनोविज्ञान के अनुसार अनुचित; ठाकुर डीएवी दरकोटी ( टौणी देवी) के छात्रों ने किया विज्ञान केंद्र शिमला का भ्रमण स्टूडेंट्स कोचिंग एकादमी चौपाल से 6 छे बच्चों का आल इंडिया सैनिक स्कूल प्रवेश परीक्षा 2024 मे हुआ चयन मार्च 2024 में आयोजित हो रही वार्षिक परीक्षाओं के अंतर्गत सात मार्च 2024 को कक्षा दसवीं के हिन्दी विषय के B और C सीरिज के बहुविकल्पात्मक प्रश्नोत्तरो में टंकण त्रुटियों दयानंद आदर्श विद्यालय के विद्यार्थियों ने मॉडल प्रतियोगिता में हासिल किया प्रथम स्थान आईटीआई ऊना में आगामी 5 मार्च को लगेगा रोजगार मेला डीएवी  स्कूल दरकोटी (टौणी देवी) में राष्ट्रीय विज्ञान दिवस की तैयारियां जोरों पर  भूल वो भी इतनी बडी::::सूर्यकांत त्रिपाठी निराला जैसे महान कवि को पाठ्य पुस्तक से हटाना ठीक नहीं ; हेमराज ठाकुर राजकीय वरिष्ठ माध्यमिक पाठशाला धंग्यारा में सम्पन्न हुआ वार्षिक पारितोषिक वितरण समारोह मिस्का  इंटरनेशनल पब्लिक स्कूल ने  मनाया विश्व हिंदी दिवस 
-
-
Total Visitor : 1,63,84,892
Copyright © 2017, Himalayan Update, All rights reserved. Terms & Conditions Privacy Policy