Friday, April 19, 2024
Follow us on
ब्रेकिंग न्यूज़
सुखराम चौधरी का संजय अवस्थी और अनिरुद्ध सिंह पर पलटवारज़िला निर्वाचन अधिकारी ने नियंत्रण कक्ष का निरीक्षण कियास्वीप के अंतर्गत भरमौर विधानसभा क्षेत्र में  कुवारसीं, बजोल, बडेई और  दाडवी में मतदाता जागरूकता अभियान आयोजितएसडीएम अर्की ने कम मतदान प्रतिशत वाले मतदान केंद्र में चलाया विशेष जागरूकता अभियानवर्तमान कांग्रेस सरकार के कार्यकाल में सभी वर्ग दुखी : कश्यपगोंदपुर बुल्ला और भडियारां में मतदान प्रतिशतता बढ़ाने को लेकर ग्रामीण किए जागरूकगोंदपुर बुल्ला और भडियारां में मतदान प्रतिशतता बढ़ाने को लेकर ग्रामीण किए जागरूकउपायुक्त का 'नशा मुक्त ऊना' बनाने के लिए सभी के समन्वित प्रयासों पर बल
-
राजनैतिक

हिमाचल कैबिनेट : बड़ा फेरबदल, बिक्रम ठाकुर को मिला उद्योग के साथ परिवहन मंत्रालय

-
ब्यूरो हिमालयन अपडेट | August 01, 2020 11:01 AM

 

शिक्षा विभाग का कार्यभार मिला गोविंद सिंह ठाकुर

सुखराम ऊर्जा

गर्ग को मिला खाद्य आपूर्ति विभाग 

पठानिया देखेंगे वन विभाग और युवा सेवाएं

शिमला,

 हिमाचल मंत्रिमंडल में विस्तार के ठीक एक दिन बाद नए मंत्रियों को प्रभार दे दिया गया है, साथ ही मंत्रियों के विभागों में भी व्यापक फेरबदल किया गया है।

मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर ने अपने पास वित्त, सामान्य प्रशासन, गृह, प्लानिंग, पेरसोंनल, पीडब्ल्यूडी, टूरिज्म, एक्साइज एंड टैक्सेशन जैसे महत्वपूर्ण विभागों के साथ ही मुख्यमंत्री तमाम उन विभागों का जिम्मा भी देखेंगे, जो किसी अन्य मंत्री को आवंटित नही किये गए हैं।

इसके अलावा जयराम सरकार में दूसरे नंबर के मंत्री महेंद्र सिंह ठाकुर के विभागों को बिल्कुल नही छेड़ा गया है। उनके पास अभी भी जल शक्ति, रेवेन्यू, हॉर्टिकल्चर और सैनिक वेलफेयर विभाग दिया गया है। जबकि सुरेश भारद्वाज से शिक्षा विभाग लेकर उन्हें शहरी विकास, टाउन एंड कंट्री प्लानिंग, हाउसिंग, संसदीय कार्य,लॉ एंड लीगल रेमेमब्रेन्स और को आपरेशन का जिम्मा संभालेंगे। सरवीण चौधरी अब सोशल जस्टिस एंड एम्पोवेर्मेंट विभाग देखेंगी।

इसके अलावा गोविंद ठाकुर से परिवहन विभाग का जिम्मा लेकर उद्योग मंत्री बिक्रम ठाकुर को दे दिया गया है। बिक्रम इसके साथ ही अपने विभाग भी देखेंगे।

गोविंद ठाकुर से वन विभाग और युवा सेवाएं विभाग का कार्यभार लेकर अब ये दोनों विभाग नव नियुक्त मंत्री राकेश पठानिया को दे दिए गए हैं।

गोविंद ठाकुर अब सुरेश भारद्वाज की जगह शिक्षा विभाग का कार्यभार संभालेंगे। साथ ही वे अब भाषा एवं संस्कृति विभाग भी देखेंगे।

राजीव सहजल अब स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण विभाग के साथ साथ आयुर्वेदा विभाग का जिम्मा भी संभालेंगे।
वीरेंद्र कंवर पहले की तरह पंचायती राज सहित अपने विभाग तो देखेंगे ही साथ ही अब वे अब महत्वपूर्ण कृषि विभाग का जिम्मा भी संभालेंगे।

डॉ राम लाल मार्कण्डे अब आईटी जैसा महत्वपूर्ण विभाग संभालेंगे, साथ ही तकनीकी शिक्षा और जन समस्या निवारण विभाग का कार्यभार भी देखेंगे।

जिला सिरमौर से नव नियुक्त मंत्री सुखराम को भी महत्वपूर्ण विभाग से अलंकृत किया गया है। इन्हें ऊर्जा जैसा महत्वपूर्ण विभाग मिला है।

इसके अलावा बिलासपुर जिले से मंत्री राजिंदर गर्ग को खाद्य एवं आपूर्ति विभाग जैसे महत्व के विभाग के साथ प्रिंटिंग और स्टेशनरी विभाग की जिम्मेदारी भी दी गई है।

 
-
-
Have something to say? Post your comment
-
और राजनैतिक खबरें
मुख्यमंत्री ने हमीरपुर में टटोली सियासी नब्ज , जिताऊ उम्मीदवारों पर मंथन सुजानपुर से किसको मिलेगा कांग्रेस टिकट : पठानिया , जितेंद्र, अरुण , नरेश या भाजपा के किसी रूष्ट नेता को MLA संजय अवस्थी और MLA चंद्र शेखर बने हिमाचल प्रदेश कांग्रेस कमेटी के कार्यकारी अध्यक्ष डॉ रामलाल मारकंडा ने किया सामूहिक इस्तीफे का ऐलान भाजपा ने जारी करी हिमाचल प्रदेश विधानसभा के उपचुनावों के लिए अपने प्रत्याशियों की सूची भाजपा नेताओं ने की टंडन से मुलाकात तीनों निर्दलीय विधायक बीजेपी में हुए शामिल कांग्रेस के 6 बागियों ने थामा भाजपा का हाथ तीनों निर्दलीय विधायकों ने दिया इस्तीफा तीन निर्दलीय दे सकतें हैं विधानसभा में आकर इस्तीफा
-
-
Total Visitor : 1,64,52,079
Copyright © 2017, Himalayan Update, All rights reserved. Terms & Conditions Privacy Policy