Sunday, September 27, 2020
Follow us on
-
हिमाचल

अस्पताल परिसर में युवाओं ने रोपी हरियाली

हिमालयन अपडेट ब्यूरो | August 10, 2020 06:08 PM
आनी,
 
प्रेस क्लब आनी के अध्यक्ष एवं सचेत संस्था के प्रबन्ध निदेशक जितेंद्र गुप्ता, व्यापार मंडल आनी के सदस्य युवराज सिंह ठाकुर ने अस्पताल स्टाफ के साथ मिलकर अस्पताल परिसर में 15 विभिन्न प्रजाति के पौधे रोपे। जिनमे देवदार, आंवला और जामुन के पौधे शामिल थे।
वहीं इस पौधरोपण में एसडीएम आनी चेत सिंह भी शामिल हुए और उन्होंने भी अपने बेटे शांतनु के साथ मिलकर पौधारोपण किया।
जबकि सिविल अस्पताल आनी के डॉक्टर नीतीश,प्रदीप ठाकुर सहित स्टाफ नरसों,केमिस्ट और 102 एम्बुलेंस के चालक ने भी पौधारोपण में सहयोग किया।जितेंद्र गुप्ता और युवराज सिंह ठाकुर ने बताया कि उपमण्डल मुख्यालय आनी का सिविल अस्पताल लोगों की स्वास्थ्य सुविधा का केंद्र होने के कारण यहां प्रतिदिन सैंकड़ों लोग इलाज के लिए आते हैं।
फलस्वरूप मरीजों और तीमारदारों को ये पौधे छाया भी देंगे और अस्पताल परिसर की खूबसूरती को भी चार चांद लगाएंगे।उन्होंने कहा कि इन पौधों का संरक्षण वे लोग अस्पताल स्टाफ के साथ मिलकर करेंगे।उन्होंने सभी लोगों से पौधारोपण करने और रोपे गए पौधों का संरक्षण कर पर्यावरण संतुलन बनाये रखने में सहयोग करने की अपील की।
एसडीएम आनी चेत सिंह ने कहा कि इन दिनों बरसात के मौसम में पौधरोपण अभियान जोरों पर है। पूरे वन मण्डल में अब तक हजारों पौधे रोपे जा चुके हैं।उन्होंने पौधरोपण अभियान की सराहना करते हुए सभी लोगों से अपील की है कि पौधे रौपने तक ही जिम्मेवारी ना समझें बल्कि रोपे गए पौधों का संरक्षण अवश्य करें। ताकि पर्यावरण संरक्षण का हमारा मकसद फलीभूत हो सके।
Have something to say? Post your comment
और हिमाचल खबरें