Sunday, September 27, 2020
Follow us on
-
हिमाचल

मंडी ने सुशासन सूचकांक में हासिल किया दूसरा स्थान

हिमालयन अपडेट ब्यूरो | August 11, 2020 05:55 PM

मंडी, 

हिमाचल प्रदेश जिला सुशासन सूचकांक-2019 में मंडी जिला ने प्रदेशभर में दूसरा स्थान हासिल किया है। जिला को शासन व्यवस्था को अधिक नागरिक केन्द्रित एवं परिणामोन्मुखी बनाने की दिशा में किए गए शानदार कार्यों के चलते बेहतर आंका गया है। उपायुक्त ऋग्वेद ठाकुर 13 अगस्त को शिमला में मुख्यमत्री श्री जय राम ठाकुर के हाथों राज्यस्तर पर यह पुरस्कार प्राप्त करेंगे ।  
बता दें, हिमाचल सरकार ने सभी जिलों में गवर्नेंस की स्थिति एवं प्रदर्शन की तुलना करने के लिए जिला सुशासन सूचकांक शुरू किया है। इसके तहत 7 थीम, 18 मुख्य विषय और 45 संकेतकों के जरिए महत्वपूर्ण क्षेत्रों में जिलास्तर पर सुशासन गुणवत्ता को आंका जाता है।
सुशासन सूचकांक का मकसद शासन में सुधार के लिये जिलों को सक्षम बनाकर शासन व्यवस्था को और बेहतर एवं परिणामोन्मुखी बनाना है।
सुशासन सूचकांक दरअसल सभी जिलों में सुशासन की ताजा स्थिति का आकलन करने और राज्य सरकार द्वारा उठाये गए विभिन्न अहम कदमों के प्रभावों से अवगत होने का एकसमान साधन है।

Have something to say? Post your comment
और हिमाचल खबरें
दिनेश घुन्टा बने हिमाचल प्रदेश किसान कांग्रेस सोशल मिडिया के संयोजक बेटी अनमोल-डॉटर डे पर स्पेशल मुख्यमंत्री ने प्रधानमंत्री को उनके हिमाचल के प्रस्तावित दौरे के प्रबन्धों से अवगत करवाया ऊना में हर घर तक पानी पहुंचाने के लिए 5.73 करोड़ स्वीकृतः सत्ती देवेन्द्र कुमार शर्मा ने हिप्र विद्युत नियामक आयोग के अध्यक्ष पद की शपथ ली नगर परिषद नेरचौक से बाहर होंगे पांच वार्ड सैनिटाइज होगा मंडी शहर जिला के 7 वार्ड कंटेनमेंट जोन में शामिल जबकि 10 वार्ड हुए हॉटस्पॉट सूची से बाहर बागीपुल में फिट इंडिया कार्यक्रम आयोजित राष्ट्रपिता महात्मा गांधी के जीवन चरित्र व शिक्षाओं पर आयोजित हुआ वर्चुअल संवाद