Friday, March 29, 2024
Follow us on
-
अंदर की बात

BDS डॉक्टर से IPS अफसर तक: मिलिये, हमीरपुर के नए SP कार्तिकेयन गोकुलचंद्रन से

-
रजनीश शर्मा ( हमीरपुर ) 9882751006 | August 23, 2020 07:25 AM

हमीरपुर / रजनीश शर्मा

साल 2014 बैच के IPS अधिकारी कार्तिकेयन गोकुलचंद्रन अब हमीरपुर के नए एसपी होंगे . वह एसपी अर्जितसेन ठाकुर के बदले ऊना से हमीरपुर ट्रांसफ़र हुए हैं। कार्तिकेयन गोकुलचंद्रन हमीरपुर जिला में नशे और खनन पर लगाम लगाने के साथ-साथ यातायात व्यव स्था सुधारने को प्राथमिकता के तौर पर ले रहे हैं. . एसपी ने हमीरपुर की जनता से भी अपनी और क्षेत्र की समस्यायों को लेकर सीधा उन्ही से संपर्क करने का आह्वान किया है.


भारतीय पुलिस सेवा में 2014 बैच के अधिकारी कार्तिकेयन गोकुलचंद्रन ने हमीरपुर के एसपी बनने से पहले ऊना में एसपी व मंडी में एसपी विजिलेंस थे. कार्तिकेयन केरल कैडर में थे. पांच साल वहां सेवाएं देने के बाद उन्होंने हिमाचल कैडर चुना और प्रदेश में पहुंचे. केरल में रहते हुए कार्तिकेयन ने एसपी सबरीमाला, डीसीपी कोच्ची और एसपी आतंकवाद रोधी अपनी सेवाएं दी. कार्तिकेयन के पिता केबी गोकुलचन्द्र भी आईपीएस अधिकारी रह चुके है और महाराष्ट्र में डीजीपी पद पर सेवा दे चुके है. इंडियन पोलिस सर्विस में आने से पहले कार्तिकेयन बीडीसी डॉक्टर थे.

पत्नी थी बिलासपुर में एसपी

एसपी कार्तिकेयन की पत्नी साक्षी वर्मा भी हिमाचल कैडर की आईपीएस अधिकारी है. वह बिलासपुर में एसपी थी. हैदराबाद में आईपीएस की ट्रैनिंग के दौरान दोनों की मुलाकात हुई और बाद में दोनों ने शादी कर ली.कार्तिकेयन ने कहा कि हमीरपुर जिला के लोग अपनी समस्यायों को लेकर सीधा उनसे मुलाक़ात करे और जिला पुलिस की ओर से पूरी कोशिश रहेगी की उनकी समस्याओं का समाधान हो सके.

पुलिस व जनता के बीच न रहे दूरी

एसपी कार्तिकेयन गोकुलचंद्रण ने कहा कि पुलिस व जनता के बीच दूरिया नहीं होनी चाहिए. पुलिस भी समाज का ही एक हिस्सा है. अगर किसी को लगता है कि पुलिस थाना व चौकी जाने में किसी प्रकार का डर है, तो सीधे मेरे पास आ सकते हैं. इसके अलावा एएसपी व डीएसपी से भी मुलाकात कर सकते हैं. उन्होंने कहा कि जनता अपने मन में ये ख्याल न लाए कि पुलिस आपके खिलाफ है या आपको हानि पहुंचाएगी. उन्होंने कहा कि पुलिस द्वारा जनता के लिए दिन-रात कार्य किया जाएगा.

 

 

-
-
Have something to say? Post your comment
-
और अंदर की बात खबरें
https://youtu.be/sORW3-IETxk?si=e58PuhC8b_Ult-l5 कितना साफ पानी पी रहे आप...एलईडी स्क्रीन पर मिलेगी जानकारी राजकीय भाषायी कर्मचारियों के प्रति प्रदेश सरकार का रवैया बिल्कुल ठीक नहीं; हेमराज ठाकुर हाटियों ने दी सरकार को दीपावली तक की मोहलत ट्रांसपोर्ट सोसायटी सदस्य पवन की सदस्यता सहायक रजिस्ट्रार ने की बर्खास्त विधानसभा में जोर-जोर से गूंजा पत्र बम का मामला नारी शक्ति वंदन विधेयक 'नारी शक्ति' 'राष्ट्र शक्ति' की दिशा में एक महत्वपूर्ण कदम : योगी दो दोस्तों ने खाली सींरींज से बना दी जेसीबी हिमाचल प्रदेश यूनिवर्सिटी ने रद्द किया कल होने वाला Post Graduate और B.Ed का Exam हिमाचल प्रदेश लोक सेवा आयोग (HPPSC) ने HPAS का 23 जुलाई को होने वाली परीक्षा टली, अगस्त में होगी परीक्षा। हार्ट अटैक से बचना है तो लिंक पर क्लिक करें और पूरा पढ़ें।
-
-
Total Visitor : 1,63,86,449
Copyright © 2017, Himalayan Update, All rights reserved. Terms & Conditions Privacy Policy