Friday, March 29, 2024
Follow us on
-
शिक्षा

टीजीटी पदों की बैच आधार पर भर्ती के लिए काउन्सिलिंग 28 सितम्बर से

-
हिमालयन अपडेट ब्यूरो | September 24, 2020 06:00 PM

सोलन,

सोलन जिला में अध्यापक पात्रता परीक्षा (टैट) उत्तीर्ण प्रशिक्षित स्नातक (टीजीटी) के पदों की बैच आधार पर भर्ती के लिए काउन्सिलिंग 28 सितम्बर से 03 अक्तूबर, 2020 तक आयोजित की जाएगी। यह जानकारी उपनिदेशक प्रारम्भिक शिक्षा रोशन जसवाल ने आज यहां दी।
यह काउन्सिलिंग उपनिदेशक प्राम्भिक शिक्षा के कार्यालय में आयोजित की जाएगी। 
रोशन जसवाल ने कहा कि प्रशिक्षित स्नातक कला संकाय के लिए काउन्सििलंग 28 तथा 29 सितम्बर, 2020 को आयोजित की जाएगी। प्रशिक्षित स्नातक नाॅन मेडिकल के लिए काउन्सिलिंग 01 अक्तूबर, 2020 तथा प्रशिक्षित स्नातक मेडिकल के लिए काउन्सििलंग 03 अक्तूबर, 2020 को आयोजित होगी। 
रोशन जसवाल ने कहा कि जिन अभ्यर्थियों के नाम सम्बन्धित रोजगार कार्यालय द्वारा इस कार्यालय को प्रेषित किए गए है उन्हें पंजीकृत पत्र द्वारा काउन्सिलिंग के लिए बुलावा पत्र प्रेषित कर दिए गए हैं। 
उन्होंने कहा कि काउन्सिलिंग के लिए अभ्यर्थियों को अपने साथ सभी शैक्षणिक मूल प्रमाण पत्र व उनकी छाया प्रति सहित निर्धारित तिथि को उनके कार्यालय में उपस्थित होना होगा। यदि किसी कारवश निर्धारित अभ्यर्थियों का नाम संबंधित रोजगार कार्यालय द्वारा प्रेषित न हुआ हो और उसका नाम रोजगार कार्यालय में पंजीकृत हो तथा इन पदों के लिए पात्रता रखता हो इस काउन्सिलिंग में उपस्थित हो सकते हैं। ऐसे अभ्यर्थियों को काउन्सिलिंग से पूर्व अपना रोजगार कार्यालय का पंजीकरण कार्ड, अध्यापक पात्रता का प्रामण पत्र दिखाना होगा।
उन्होंने कहा कि अभ्यर्थियों को काउन्सिलिंग के दौरान सरकार द्वारा निर्देशित कोविड-19 के नियमों का पूर्णरूप से पालन करना अनिवार्य होगा।

-
-
Have something to say? Post your comment
-
और शिक्षा खबरें
हिन्दी विषय में कक्षा छठवीं में "अक्षरों का महत्व" पाठ हटाना बाल विकास और मनोविज्ञान के अनुसार अनुचित; ठाकुर डीएवी दरकोटी ( टौणी देवी) के छात्रों ने किया विज्ञान केंद्र शिमला का भ्रमण स्टूडेंट्स कोचिंग एकादमी चौपाल से 6 छे बच्चों का आल इंडिया सैनिक स्कूल प्रवेश परीक्षा 2024 मे हुआ चयन मार्च 2024 में आयोजित हो रही वार्षिक परीक्षाओं के अंतर्गत सात मार्च 2024 को कक्षा दसवीं के हिन्दी विषय के B और C सीरिज के बहुविकल्पात्मक प्रश्नोत्तरो में टंकण त्रुटियों दयानंद आदर्श विद्यालय के विद्यार्थियों ने मॉडल प्रतियोगिता में हासिल किया प्रथम स्थान आईटीआई ऊना में आगामी 5 मार्च को लगेगा रोजगार मेला डीएवी  स्कूल दरकोटी (टौणी देवी) में राष्ट्रीय विज्ञान दिवस की तैयारियां जोरों पर  भूल वो भी इतनी बडी::::सूर्यकांत त्रिपाठी निराला जैसे महान कवि को पाठ्य पुस्तक से हटाना ठीक नहीं ; हेमराज ठाकुर राजकीय वरिष्ठ माध्यमिक पाठशाला धंग्यारा में सम्पन्न हुआ वार्षिक पारितोषिक वितरण समारोह मिस्का  इंटरनेशनल पब्लिक स्कूल ने  मनाया विश्व हिंदी दिवस 
-
-
Total Visitor : 1,63,85,750
Copyright © 2017, Himalayan Update, All rights reserved. Terms & Conditions Privacy Policy