Monday, October 19, 2020
Follow us on
ब्रेकिंग न्यूज़
-
हिमाचल

जिला के 7 वार्ड कंटेनमेंट जोन में शामिल जबकि 10 वार्ड हुए हॉटस्पॉट सूची से बाहर

हिमालयन अपडेट ब्यूरो | September 26, 2020 05:59 PM
ऊना,
 
जिला की विभिन्न पंचायतों में कोरोना संक्रमण के पॉजिटिव मामले आने के चलते संबंधित क्षेत्रों को कंटेनमेंट जोन घोषित करने के आदेश जारी कर दिए गए हैं। इस संबंध में जानकारी देते हुए उपायुक्त, ऊना संदीप कुमार ने बताया कि कोरोना संक्रमण के प्रसार को रोकने के लिए यह आदेश जारी किए गए हैं। उन्होंने बताया कि कंटेनमेंट जोन घोषित किए गए क्षेत्रों में अब तुरंत प्रभाव से आगामी आदेशों तक कफ्र्यू में ढील नहीं दी जाएगी। उन्होंने बताया कि कंटेनमेंट जोन में रह रहे विद्यार्थियों, जिनमें कोविड-19 के लक्षण न हों, उन्हें परीक्षा देने के लिए जाने की अनुमति रहेगी। 
उपायुक्त, ऊना संदीप कुमार ने बताया कि धुसाड़ा के वार्ड नं० 6 में सुनीता देवी के घर को, ऊना के वार्ड नं० 2 में जवाहर मार्किट के नजदीक प्रवीण कुमारी के घर, ऊना के वार्ड नं० 1 में भरवाल अस्पताल के नजदीक ओम प्रकाश के घर,  ओयल के वार्ड नं० 6 में बलविंद्र सिंह के घर से मेहर चंद के घर, एनएसी गगरेट के वार्ड नं० 6 में सुमन कुमारी के घर, चलेट के वार्ड नं० 4 में प्रकाश सिंह के घर से तरसेम सिंह के घर, भटोली के वार्ड नं० 2 में गुलजारी लाल के घर को कंटेनमेंट जोन घोषित किया गया है। 
डीसी संदीप कुमार ने बताया कि इसके अतिरिक्त धुसाड़ा के वार्ड नं० 6 के शेष हिस्से को, ऊना के वार्ड नं० 2 में तजिंद्र सिंह के घर, ओयल के वार्ड नं० 6  के शेष हिस्से, एनएसी गगरेट के वार्ड नं० 6 के शेष हिस्से, चलेट के वार्ड नं० 4 के शेष हिस्से को बफ र जोन में रखा गया है।
यह क्षेत्र हुए हॉटस्पॉट सूची से बाहर
डीसी संदीप कुमार ने बताया कि 10 क्षेत्रों को जिला ऊना की हॉटस्पॉट क्षेत्रों की सूची से बाहर करने के आदेश भी जारी कर दिए गए हैं। उन्होंने बताया कि कंटेनमेंट जोन से बाहर किए गए क्षेत्रों में तक के क्षेत्र शामिल हैं। 
डीसी संदीप कुमार ने बताया कि जखेड़ा के वार्ड नं० 4 में अशोक कुमार के घर को, टक्का के वार्ड नं० 9 में सरवणी देवी के घर, रक्कड़ कॉलोनी फेज़ नं० 3 के वार्ड नं० 13 में नीरल डढ़वाल के घर, मैहतपुर के वार्ड नं० 2 में मंगल सिंह के घर से सुनील कुमार के घर, बड़ाला के वार्ड नं० 8 में परशोतम के घर, टटेहड़ा के वार्ड नं० 1 में टटेहड़ा-कुठियाड़ी लिंक रोड़ के दाई ओर राम कुमार झुग्गी से सीता राम झुग्गी, पनोह के वार्ड नं० 2 में राज कुमार के घर से सतविंदर कुमार के घर,  जाड़ला कोड़ी के वार्ड नं० 2 में मोहल्ला रेपोड़ा में ओम प्रकाश के घर से अनिल कुमार के घर, बढेड़ा के वार्ड नं० 3 में किरन ईट भट्टा, रक्कड़ के वार्ड नं० 5 में तिलक राज के घर को हॉटस्पॉट सूची से बाहर कर दिया गया है।
 
अब यहां 27 सितंबर से कफ्र्यू में ढील दी जाएगी। उन्होंने बताया कि एक्टिव केस फाइंडिंग की प्रक्रिया 28 दिनों की अवधि तक जारी रहेगी और सभी को कोरोना संक्रमण की रोकथाम के लिए जारी दिशानिर्देशों जैसे निर्धारित सामाजिक दूरी, मास्क का प्रयोग, नियमित अंतराल पर हाथों को धोना, सेनिटाइजर का प्रयोग करना इत्यादि की अनुपालना पूर्व की भांति सुनिश्चित करते रहना होगा।
Have something to say? Post your comment
और हिमाचल खबरें
भारतीय जनता पार्टी कार्यालय का निर्माण कार्यकर्ताओं के खून पसीने की कमाई से : जमवाल जवाहर नवोदय विद्यालय की सत्र 2020-21 के लिए 6वीं में प्रवेश हेतु आयोजित की जाने वाली परीक्षा 07 नवम्बर, 2020: दुष्यन्त कुमार सिंह चंबा में एक साल के भीतर बनकर तैयार होगा इंडोर खेल स्टेडियम- राकेश पठानिया  निरमंड के सुनैर में सिलेंडर फटने से तीन मंजिला मकान जलकर राख  आचार्य देवव्रत द्वारा हिमाचल के प्रत्येक गांव को प्राकृतिक खेती का माॅडल बनाने का आह्वान वन्य प्राणियों के संरक्षण में वन्य प्राणी सप्ताह की अहम भूमिका- वन मंत्री  प्रदेश पुलिस महानिदेशक ने राज्यपाल से की भेंट भूतपूर्व सैनिक की पहली पत्नी के बच्चे भी होंगे पारिवारिक पैंशन के हिस्सेदार आगजनी और मृतक मामले में आनी प्रशासन ने जारी की फौरी राहत जिला के 8 वार्ड कंटेनमेंट जोन में जबकि 3 वार्ड हुए हॉटस्पॉट सूची से बाहर