Friday, March 29, 2024
Follow us on
ब्रेकिंग न्यूज़
राज्यपाल ने केन्द्रीय विश्वविद्यालय में दो दिवसीय राष्ट्रीय संगोष्ठी का शुभारम्भ कियाघर में लगी आग का जश्न मना रहे जयराम ठाकुर : चंद्र कुमारभाजपा नेताओं ने रुकवाई हिमाचल प्रदेश को मिलने वाली आर्थिक मदद : सीएमआओ हम स्कूल चले, नव भारत का निर्माण करें।सीएम के लिए प्रतिष्ठा का सवाल बनी सुजानपुर सीट , राजेंद्र राणा ने भाजपा में शामिल हो दी चुनौती, कांग्रेस कैंडिडेट की घोषणा में देरी बढ़ाएगी उलझनपरिवर्तन :  जय श्री राम के नारों के बीच राजेंद्र राणा का भाजपा ने किया स्वागतशिव के तांडव के बाद श्री राम से हुआ मिलन : आशीष शर्माभाजपा के पास नेता, नीयत और नेतृत्व है और सामने डूबती हुई कांग्रेस : श्रीकांत
-
हेल्थ और लाइफस्टाइल

सुरेश भारद्वाज ने ऐतिहासिक रिज मैदान में हिन्दू जागरण मंच शिमला द्वारा रक्तदान शिविर का शुभारंभ किया।

-
हिमालयन अपडेट ब्यूरो | December 16, 2020 05:56 PM

शिमला, 

शहरी विकास ,आवास ,नगर नियोजन ,संसदीय कार्य ,विधि एवं सहकारिता मंत्री सुरेश भारद्वाज ने आज ऐतिहासिक रिज मैदान में हिन्दू जागरण मंच शिमला द्वारा रक्तदान शिविर का शुभारंभ किया।
उन्होंने हिन्दू जागरण मंच के आयोजक कर्ताओं की सराहना करते हुए कहा कि रक्तदान करना आवश्यक है। रक्तदान से जहां आप किसी गरीब, असहाय तथा अचानक किसी दुर्घटना से ग्रस्त व्यक्ति का सहयोग कर रहे है तथा आपके द्वारा दिया गया रक्त उसे नया जीवन प्रदान करने में सहयोग कर रहा है।
उन्होंने रक्तदान शिविर में रक्त देने वाले सभी व्यक्तियों का धन्यवाद किया तथा समाज में कार्य कर रहे सभी सामाजिक संगठनों तथा शहर के लोगों के हितों के लिए कार्य कर रहे संगठनों से आग्रह किया कि आप भी इस तरह के रक्तदान शिविरों का आयोजन करें क्योंकि सर्दियों में अधिक जनसंख्या में लोग अपना ईलाज करवाने आते हैं। इस दौरान बहुत से लोगों को रक्त की आवश्यकता पड़ती है इसलिए लोगों की सहायता के लिए अधिक संख्या में रक्तदान करना चाहिए तथा युवा पीढ़ी को भी इन शिविरों में भाग लेकर रक्त देकर समाज में रह रहे गरीब, असहाय लोगों की सहायता करनी चाहिए।  
उन्होंने हिन्दू जागरण मंच के आयोजक कर्ताओं का धन्यवाद किया तथा कोरोना महामारी के दौरान इस शिविर का आयोजन करने के लिए मंच की प्रशंसा की।
इस दौरान शिविर में 35 यूनिट रक्त एकत्रित किया गया।  
इस अवसर पर महापौर सत्या कौंडल, पूर्व उप-महापौर राकेश शर्मा, हिन्दू जागरण मंच के प्रदेशाध्यक्ष कश्मीर चंद करयाल तथा हिन्दू जागरण मंच के हिम प्रांत मंत्री भीम सिंह चैहान एवं हिन्दू जागरण मंच विरागणा वाहिनी हिमांशु उपस्थित थे।

-
-
Have something to say? Post your comment
-
और हेल्थ और लाइफस्टाइल खबरें
रिज मैदान पर एक दिवसीय रक्तदान शिविर का आयोजन टौणी देवी में डायरिया : शिवरात्रि, व्रत, भंडारे या फिर जल शक्ति विभाग का दूषित पेयजल , जांच टीम ने जुटाए फैक्ट्स 12 पंचायतों के 27 गांवों के सैंकड़ों लोग उल्टी दस्त रोग से ग्रसित आनी में  80 बूथ पर 3030 बच्चों को पिलाई जायेगी पोलियो की खुराक आयुष हैल्थ एंड वैलनेस सेंटर कराणा ने  जाबो में 96 ग्रामीणों का किया हेल्थ चेक अप टौणी देवी में विद्युत विभाग ने कचरा लगाया ठिकाने नाथपा झाकड़ी हाइड्रो पावर स्टेशन ने रक्तदान शिविर में तोड़ा अपना ही पुराना रिकार्ड नाथपा झाकड़ी हाइड्रो पावर स्टेशन में रक्तदान शिविर 6 फरवरी को ।  92  पंचायतों   ने की  टीबी मुक्त पंचायत की दावेदारी- सीएमओ कराणा के बटाला गांव में आयुर्वेदिक स्वास्थ्य शिविर में जांचा 92 ग्रामीणों का स्वास्थ्य,बांटी दवाइयां
-
-
Total Visitor : 1,63,86,969
Copyright © 2017, Himalayan Update, All rights reserved. Terms & Conditions Privacy Policy