Friday, March 29, 2024
Follow us on
-
हेल्थ और लाइफस्टाइल

निशुल्क फिजियोथैरेपी शिविर में 61 लोगों ने लिया लाभ

-
हिमालयन अपडेट ब्यूरो | January 05, 2021 04:39 PM

शिमला,

दिव्ययोग रिसर्च फाउंडेशन ट्रस्ट द्वारा शिमला के उपनगर न्यू टूटू स्थित दिव्य फिजियोथैरेपी सैंटर में पहली से पांच नवम्बर तक आयोजित किए गए पांच दिवसीय निशुल्क फिजियोथैरेपी कैंप में जनता ने बढ़चढ़ कर भाग लिया और स्वास्थ्य सुविधा का लाभ लिया। शिविर में उन 61 लोगों ने भाग लिया जो अर्थराइटस, घुटनांे और जोड़ों की दर्द, पार्किन्सोनिज्म, सुन्नपन, झुनझुनाहट, साईटिका, लकवा, आॅप्रेशन के बाद की समस्या आदि से पीड़ित थे। रोगी व्यक्तियों का ईलाज आधुनिक मशीनों एवम् अनुभवी फिजियोथैरेपिस्ट की देख-रेख में प्रतिदिन प्रातः 8 से दोपहर 1 बजे तक निशुल्क किया गया।  दस वर्ष के अनुभवी डा. रजत ने फिजियोथैरेपी को बिना कोई दवा लिए अनावश्यक दर्द से छुंटकारा पाने और शरीर को चुस्त-दरूस्त बनाए रखने के लिए एक अच्छा माध्यम बताया।

मनीश ठाकुर, आरती, कमलेश, विनोद, जतिन, अनिल शर्मा, अनिता देवी आदि लाभार्थियों ने दिव्य फाउंडेशन द्वारा लगाए गए इस शिविर में प्रतिदिन भाग लिया और स्वास्थ्य लाभ प्राप्त किया। सभी की यह इच्छा रही कि इस तरह के निशुल्क शिविरों का आयोजन भविष्य में भी किया जाए ताकि निम्न वर्ग के लोगा भी अपना निशुल्क उपचार करवा सकें।

समापन अवसर पर इनकेे मध्य दिव्य फाउंडेशन ट्रस्ट के अध्यक्ष विजयकुमार सूद ने कहा कि फाउंडेशन द्वारा लगाए गए इस शिविर में काफी लोगों ने फिजियोथैरेपी के माध्यम से लाभ प्राप्त किया। आने वाले दिनों में फाउंडेशन  शिमला के विभिन्न स्थानों में निशुल्क शिविर लगाने का विचार कर रही है ताकि लोगों को उनके नजदीक फिजियोथैरेपी के बारे में उपचार और इससे संबधित परामर्श मिल सके। इसके लिए उन्होंने लोगों से भी आग्रह किया कि यदि कोई निशुल्क शिविर लगवाना चाहते हों तो वे दिव्य फाउंडेशन के कार्यालय में सम्पर्क कर सकते हैं। उन्होंने कहा कि सभी को अपने शरीर की अक्षमताओं की ओर विशेष ध्यान देना चाहिए और फिजियोथैरेपी के माध्यम से शरीर को चुस्त-दुरूस्त रखना चाहिए। उन्होंने कहा कि निशुल्क परामर्श के लिए फाउंडेशन द्वारा हैल्पलाईन की सुविधा भी रखी गई है। रोगी और उनके अभिभावक सुबह 10 से दोपहर 1 बजे तक मोबाईल नम्बर 78144-33221 और 95695-38001 पर सम्पर्क कर सुविधा का लाभ ले सकते हैं।

-
-
Have something to say? Post your comment
-
और हेल्थ और लाइफस्टाइल खबरें
रिज मैदान पर एक दिवसीय रक्तदान शिविर का आयोजन टौणी देवी में डायरिया : शिवरात्रि, व्रत, भंडारे या फिर जल शक्ति विभाग का दूषित पेयजल , जांच टीम ने जुटाए फैक्ट्स 12 पंचायतों के 27 गांवों के सैंकड़ों लोग उल्टी दस्त रोग से ग्रसित आनी में  80 बूथ पर 3030 बच्चों को पिलाई जायेगी पोलियो की खुराक आयुष हैल्थ एंड वैलनेस सेंटर कराणा ने  जाबो में 96 ग्रामीणों का किया हेल्थ चेक अप टौणी देवी में विद्युत विभाग ने कचरा लगाया ठिकाने नाथपा झाकड़ी हाइड्रो पावर स्टेशन ने रक्तदान शिविर में तोड़ा अपना ही पुराना रिकार्ड नाथपा झाकड़ी हाइड्रो पावर स्टेशन में रक्तदान शिविर 6 फरवरी को ।  92  पंचायतों   ने की  टीबी मुक्त पंचायत की दावेदारी- सीएमओ कराणा के बटाला गांव में आयुर्वेदिक स्वास्थ्य शिविर में जांचा 92 ग्रामीणों का स्वास्थ्य,बांटी दवाइयां
-
-
Total Visitor : 1,63,85,552
Copyright © 2017, Himalayan Update, All rights reserved. Terms & Conditions Privacy Policy