Friday, March 29, 2024
Follow us on
-
शिक्षा

निजी स्कूलों पर शिकंजा कसने का फैसला बिल्कुल सही, छात्रों को नहीं लूट पाएंगे निजी स्कूल - अभाविप

-
हिमालयन अपडेट ब्यूरो | February 28, 2021 06:20 PM

शिमला,


अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद निजी स्कूल फीस पर बनने वाले नए कानून का स्वागत करती है।
प्रदेश सह मंत्री शिल्पा कुमारी ने कहा कि बात चाहे कोरोना काल की हो चाहे इससे पहले की निजी स्कूलों ने विद्यार्थियों से भारी भरकम फीस वसूलने का ही कार्य किया है।
गरीब विद्यार्थियों के लिए तो निजी स्कूल केवल एक सपना मात्र बन गए हैं। सरकार द्वारा इन स्कूलों की मनमानी व लालची नीतियों पर लगाम लगाने का यह निर्णय सराहनीय है।
अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद प्रदेश सरकार के इस कदम का स्वागत करती है साथ ही यह मांग करती है कि कुछ निजी स्कूल जो यूनिफॉर्म व पुस्तकों के नाम पर भी पैसे ऐंठने का काम करते हैं वो बंद किया जाए तथा विद्यार्थियों को स्कूल से ही यह सब खरीदने के लिए बाधित न किया जाए। विद्यार्थियों को यह छूट दी जाए कि वो जहां से भी चाहे वहां से यूनिफॉर्म व पुस्तकें ले सके।
परिषद अपेक्षा करती है कि प्राइवेट एजुकेशनल इंस्टीट्यूशन रेगुलेशन एक्ट 1997 के स्थान पर बनने वाला यह नया कानून छात्र हित में होगा।

-
-
Have something to say? Post your comment
-
और शिक्षा खबरें
हिन्दी विषय में कक्षा छठवीं में "अक्षरों का महत्व" पाठ हटाना बाल विकास और मनोविज्ञान के अनुसार अनुचित; ठाकुर डीएवी दरकोटी ( टौणी देवी) के छात्रों ने किया विज्ञान केंद्र शिमला का भ्रमण स्टूडेंट्स कोचिंग एकादमी चौपाल से 6 छे बच्चों का आल इंडिया सैनिक स्कूल प्रवेश परीक्षा 2024 मे हुआ चयन मार्च 2024 में आयोजित हो रही वार्षिक परीक्षाओं के अंतर्गत सात मार्च 2024 को कक्षा दसवीं के हिन्दी विषय के B और C सीरिज के बहुविकल्पात्मक प्रश्नोत्तरो में टंकण त्रुटियों दयानंद आदर्श विद्यालय के विद्यार्थियों ने मॉडल प्रतियोगिता में हासिल किया प्रथम स्थान आईटीआई ऊना में आगामी 5 मार्च को लगेगा रोजगार मेला डीएवी  स्कूल दरकोटी (टौणी देवी) में राष्ट्रीय विज्ञान दिवस की तैयारियां जोरों पर  भूल वो भी इतनी बडी::::सूर्यकांत त्रिपाठी निराला जैसे महान कवि को पाठ्य पुस्तक से हटाना ठीक नहीं ; हेमराज ठाकुर राजकीय वरिष्ठ माध्यमिक पाठशाला धंग्यारा में सम्पन्न हुआ वार्षिक पारितोषिक वितरण समारोह मिस्का  इंटरनेशनल पब्लिक स्कूल ने  मनाया विश्व हिंदी दिवस 
-
-
Total Visitor : 1,63,86,265
Copyright © 2017, Himalayan Update, All rights reserved. Terms & Conditions Privacy Policy