Friday, March 29, 2024
Follow us on
-
हिमाचल

राष्ट्रस्तर की प्रतियोगिताओं के आयोजन के लिए प्रदेश के खेल ढांचों को किया जाएगा सुदृढ़ - सत्ती

-
ब्यूरो हिमालयन अपडेट | June 25, 2022 05:51 PM
ऊना,
छठे राज्य वित्तायोग के अध्यक्ष सतपाल सिंह सत्ती ने आज सामुदायिक भवन बसोली में हिमाचल प्रदेश स्टेट यूथ मैन बॉक्सिंग प्रतियोगिता-2022 में शिरकत करके प्रतिभागियों को शुभकामनाएं दीं।
इस अवसर पर अपने संबोधन में सतपाल सिंह सत्ती ने बताया कि स्कूलों में खेल गतिविधियों को बढ़ावा देने के लिए भी अनेकों योजनाएं चलाई जा रही हैं। स्कूलों में विभिन्न खेलों के मैट व खेल सामग्री प्रदान की जा रही है। उन्होंने बताया कि ऊना विधानसभा क्षेत्र के तहत अप्पर देहलां में एक करोड़ की लागत से खेल स्टेडियम का निर्माण करके जनता को समर्पित किया गया है जबकि जलग्रां, बहडाला, बसदेहड़ा व संतोषगढ़ में चार अन्य स्टेडियमों का निर्माण प्रगति पर है जिनपर लगभग 6 करोड़ रुपये व्यय किए जा रहे हैं। उन्होंने बताया कि हिमाचल प्रदेश में 10 बॉक्सिंग रिंग मंजूर हुए हैं और बसदेहड़ा स्कूल प्रदेश का पहला स्कूल है, जहां बॉक्सिंग रिंग स्थापित किया गया है। उन्होंने बताया कि आने वाले समय में संतोषगढ़ के ब्वॉयज़ स्कूल और डिग्री कॉलेज ऊना में भी बॉक्सिंग रिंग स्थापित करने के प्रयास किए जाएंगे। उन्होंने बताया कि प्रदेश सरकार द्वारा खेल आधारभूत ढांचां को सुदृढ़ करने पर विशेष बल दिया जा रहा है ताकि आने वाले समय में प्रदेश में भी नैशनल स्तर की प्रतियोगिताओं के आयोजन के लिए प्रयास किए जा सकें। उन्होंने बताया कि यह बड़े हर्ष की बात है कि बसोली में बॉक्सिंग प्रतियोगिता का आयोजन हो रहा है जिसके आयोजन में बसोली पंचायत व स्थानीय निवासियों का भरपूर सहयोग मिल रहा है। उन्होंने बताया कि यह पंचायत सामाजिक गतिविधियों व समाज सेवा में बढ़चढ़ कर अपना योगदान देती है।
इस मौके पर हिमाचल प्रदेश बॉक्सिंग ऐसोसियेशन के प्रदेश महासचिव सुरिन्द्र शांडिल ने बताया कि 24 जून से आरंभ इस तीन दिवसीय प्रतियोगिता में प्रदेश के सभी जिलों के 113 बॉक्सर भाग ले रहे हैं। प्रतियोगिता में उत्कृष्ट प्रदर्शन करने वाले टॉप 13 खिलाड़ियों को 5 से 11 जुलाई तक चिन्नेई में आयोजित होने वाली राष्ट्रस्तरीय प्रतियोगिता में भाग लेने का मौका मिलेगा। उन्होंने बताया कि प्रदेश की महिला टीम खेलो इंडिया प्रतियोगिता की रनरअप टीम रह चुकी है। उन्होंने बताया कि मंडी के सुन्दरनगर से संबंध रखने वाले आशीष चौधरी ने टोक्यो ऑलंपिक में देश का प्रतिनिधित्व किया है और जुलाई में बर्मिंघम में आयोजित होने वाली कॉमन वेल्थ गेम में भाग लेने के लिए भी उनका चयन हुआ है। इसके अलावा किन्नौर की स्नेहा ने भी एंशियन जूनियर बॉक्सिंग में गोल्ड मैडल हासिल किया है।
इस अवसर पर एचपीबीए के उपाध्यक्ष मुकेश भटनागर, जिला बॉक्सिंग ऐसोसियेशन के अध्यक्ष बलवंत ठाकुर, बीडीसी सदस्य परविन्द्र कौर, बसोली की प्रधान शशि देवी व उपप्रधान बलदेव सिंह, पूर्व उपप्रधान सतनाम सिंह, पुष्पिन्द्र सिंह सहित अन्य गणमान्य व्यक्ति उपस्थित रहे।
-
-
Have something to say? Post your comment
-
और हिमाचल खबरें
चुनाव को लेकर विभिन्न स्थानों पर स्वीप गतिविधियां आयोजित  जेंडर बजटिंग पर तीन दिवसीय संभाग स्तरीय प्रशिक्षण कार्यक्रम संपन्न मेरा नाम है न अभियान के अन्तर्गत शिक्षण संस्थानों में बनाए जाएंगे कैंपस एंबेसडर सुक्खु सरकार खो चुकी जनता में अपना विश्वास  : आशीष शर्मा  आवासीय आयुक्त ने  विद्यालय प्रबंधन समितियों को किया सम्मानित वर्तमान सरकार ने लिखा जन कल्याण का नया अध्यायः जगत सिंह नेगी मतदान में शत-प्रतिशत भागीदारी सुनिश्चित बनाने को लेकर पांच दिवसीय प्रशिक्षण कार्यशाला शुरू एमसीएमसी की बैठक का आयोजन, जिला निर्वाचन अधिकारी ने की अध्यक्षता हिमाचल दिवस पर ज़िला स्तरीय समारोह के आयोजन की तैयारियों पर बैठक : अतिरिक्त उपायुक्त ने की अध्यक्षता अधिकारियों को दी जेंडर बजटिंग की जानकारी
-
-
Total Visitor : 1,63,84,097
Copyright © 2017, Himalayan Update, All rights reserved. Terms & Conditions Privacy Policy