Friday, March 29, 2024
Follow us on
-
टूरिज्म

मुख्यमंत्री ने किया लिफ्ट का शुभारम्भ

-
December 07, 2018 04:56 PM
 शिमला,           
 
मुख्यमंत्री जय राम ठाकुर ने आज यहां आम जनता और पर्यटकों की सुविधा के लिए कार्टरोड़ से मालरोड़ शिमला को जोड़ने वाली लिफ्ट का लोकार्पण किया। इस लिफ्ट के निर्माण पर 6.20 करोड़ रुपये की लागत आई है।
इस अवसर पर मुख्यमंत्री ने कहा कि लिफ्ट में एक समय में 26 लोगों को लाने अथवा ले जाने की क्षमता होगी और यह लिफ्ट आपातकालीन अलार्म प्रणाली, संगीत, टेलीफोन क्नेक्टिविटी तथा घड़ी आदि सभी आधुनिक सुविधाओं से लेस होगी। 
उन्होंने कहा कि इसके माध्यम से शिमला आने वाले लोगों, पर्यटकों तथा बुजुर्ग एवं बीमार व्यक्तियों को सुविधा मिलेगी।
शिक्षा मंत्री सुरेश भारद्वाज, सांसद वीरेन्द्र कश्यप, महापौर कुसुम सदरेट, उप महापौर राकेश शर्मा, अतिरिक्त मुख्य सचिव तथा मुख्यमंत्री के प्रधान सचिव डा. श्रीकांत बाल्दी, अतिरिक्त मुख्य सचिव राम सुभग सिंह, मुख्यमंत्री के अतिरिक्त प्रधान सचिव संजय कुंडू, मिल्कफैड के अध्यक्ष निहाल चन्द शर्मा, हिमाचल प्रदेश पर्यटन विकास निगम की प्रबन्ध निदेशक कुमुद सिंह भी इस अवसर पर उपस्थित थीं।
-
-
Have something to say? Post your comment
-
और टूरिज्म खबरें
अच्छी खबर:ढाई साल के लंबे अंतराल के बाद शिमला से फिर विमान उड़ान शुरु पांगी घाटी में पंगवाल स्नो फेस्टिवल का हुआ आगाज https://youtu.be/74lqg12JhQ0 कोरोना महामारी के चलते सरकारी व निजी उपक्रम झेल रहे घाटे की मार शशांक रोहिला एवं पंकज बिष्ट ने 15 दिन साइकिल यात्रा से किये चार धाम के दर्शन सूरजकुंड अंतर्राष्ट्रीय शिल्प मेला के लिए हिमाचल प्रदेश द्वारा 'Theme State' के प्रबंधों की समीक्षा रघुपुर घाटी को जलोड़ी दर्रे से सीधा सड़क मार्ग से जोड़ने की मांग श्वेत वर्ण में लिपटी आनी जलोडी दर्रे पर 3 फुट ताजा हिमपात प्रदेश सरकार पर्यटन उद्योग को बढ़ावा देने के लिए प्रतिबद्ध आनी में रिमझिम बरसे बदरा;जलोडी दर्रे पर थमी गाड़ियों की रफ्तार मुख्यमंत्री जय राम ठाकुर ने हिमाचल एप्पल फेस्टिवल का शुभारम्भ किया
-
-
Total Visitor : 1,63,85,955
Copyright © 2017, Himalayan Update, All rights reserved. Terms & Conditions Privacy Policy