Friday, March 29, 2024
Follow us on
-
कारोबार

नाथपा झाकड़ी हाइड्रो पावर स्टेशन द्वारा एक लाख मिलियन यूनिट हासिल करने का जश्न.ए.सफर

-
हिमालयन अपडेट ब्यूरो | February 22, 2019 06:49 PM

रामपुर बुशहर,

एसजेवीएन लिमिटेड के प्रथम और भारत के सबसे बड़े भूमिगत 1500 मेगावाट नाथपा झाकड़ी हाइड्रो पावर स्टेशन ने 22 फरवरी को प्रातः एक लाख मिलियन यूनिट उत्पादन करने का नया कीर्तिमान स्थापित किया है। यह ऐतिहासिक कीर्तिमान हाइड्रो पावर उत्पादन एवं एसजेवीएन के इतिहास में स्वर्ण अक्षरों में दर्ज हो गया है। यह उत्पादन मात्र 15 वर्ष और कुछ महीनों की अवधि में उपलब्धि हासिल करने वाला संभवतः देश का पहला हाइड्रो पावर स्टेशन भी बन गया है। इन ऐतिहासिक क्षणों को निगम प्रबंधन के समन्वय और शुभ आर्शीवाद से सभी स्टेशन कार्मिकों व उनके परिवारों द्वारा परियोजना प्रमुख संजीव सूद एवं निगमित कार्यालय शिमला से पधारे आरसी नेगी की अगुवाई में पूर्ण हर्षोल्लास से मनाया जा रहा है ।

इस अवसर पर निगम के अध्यक्ष सह प्रबन्ध निदेशक महादेय नंद लाल शर्मा ने अपने संदेश में कहा कि इस स्वर्णिम अवसर पर मैं निगम का मुखिया होने के नाते गौरवान्वित व अपनी सक्षम टीम पर फक्र महसूस कर रहा हूं ।

22 फरवरी को विद्युतगृह प्रांगण में भी इस उपलब्धि को हर्षोल्लास के साथ एक महोत्सव के रूप में मिलजुलकर मनाया गया। इस अवसर पर भी कई पुराने व नए अधिकारियों कर्मचारियों द्वारा इस प्रोजेक्ट के निर्माण संस्थापन, प्रचालन और अनुरक्षण के क्षेत्र में हुए अनेकों अनुभवों को सांझा किया गया। सभी ने एक स्वर से निगम उच्च प्रबंधन के साथ.साथ इस परियोजना से पूर्व में जुड़े प्रत्येक परियोजना प्रमुख व वर्तमान परियोजना प्रमुख संजीव सूद की कर्मठता लगन व निर्णय क्षमता को बखूबी रेखांकित किया ।

एक  लाख मिलियन यूनिट के विद्युत उत्पादन की इस उपलब्धि को हासिल करने के उपलक्ष्य में न केवल नाथपा झाकड़ी हाइड्रो पावर स्टेशन क्षेत्र में स्थित विभिन्न कार्यालयों अतिथि गृहों को रंग.बिरंगी रोशनी से सजाया गया बल्कि एसजेवीएन की देश व विदेश में स्थित सभी कार्यालयों, संस्थापनाओं में भी आकर्षक रोशनी बिखेरी गयी ।

इस अवसर पर पर अपने संबोधन में परियोजना प्रमुख संजीव सूद ने सभी को बधाई देते हुए कहा कि हम अपनी कर्मठ कार्यशील एवं अनुभवी टीम के साथ इन सुनहरे पल में अत्यन्त गौरवान्वित महसूस कर रहे हैं । आज बहुत से हमारे साथी व उनके परिवारजन हमारे बीच नही हैं किन्तु इस मील पत्थर को हासिल करने के पीछे जितने भी अमूल्य बलिदान हैं वह सदा अविस्मरणीय रहेंगे और हम उनका भी तह.ए.दिल से आभार व्यक्त करते हैं ।

ज्ञातव्य है कि उक्त स्वर्णिम अवसर के जश्न.ए.सफर के अगली कड़ी में रविवार दिनांक 24 फरवरी को एक रोड़ शो का आयोजन संजीव सूद की अगुवायी में किया जाएगा जो कि स्टेशन के झाकड़ी स्थित हार्डकोटिंग प्लांट से आवासीय कालोनी के विभिन्न पड़ावों से होते हुए एनजेएचपीएस खेल मैदान तक आयोजित किया जाएगा। इस रोड.शो सभी कर्मचारीध्अधिकारीगण परिवार सहित शामिल होंगे तदुपरान्त इसी खेल मैदान में अधिकारी व कर्मचारियों के बीच एक मैत्री क्रिकेट मैच भी खेला जाएगा ।

-
-
Have something to say? Post your comment
-
और कारोबार खबरें
लॉर्ड्स मार्क बायोटेक ने सोरायसिस के इलाज के लिए लॉन्च किया टाइनेफकॉन https://youtu.be/6KPTCKm_shQ नवरात्रों में फीका रहा पर्यटन कारोबार, 30 फीसदी रही ऑक्यूपेंसी, पर्यटन कारोबारी परेशान उपतहसील निथर के ग्वाल गांव में लोगों ने जानी कांगड़ा बैंक की वितीय डिजिटल सुविधा उत्तराखंड के मोरी में 60 मेगावाट की नैटवाड़ मोरी जलविद्युत परियोजना की प्रथम यूनिट की मैकेनिकल स्पिनिंग की शुरुआत एसजेवीएन ने आरई एवं धर्मल परियोजनाओं के लिए 1,18,000 करोड़ रुपए वित्तपोषण हेतु पीएफसी के साथ एमओयू हस्ताक्षरित रामपुर एचपीएस द्वारा 31 अगस्त को 337.1653 मिलियन यूनिट बिजली उत्पादन का अब तक का सर्वश्रेष्ठ मासिंक कीर्तिमान बैंको की कुल जमा राशि में 9847 करोड़ रुपये की और अग्रिम में रु. 4269 करोड़ की वृद्धि;राजेंद्र कुमार साबू राज्य सहकारी बैंक ने वित वर्ष में जमाधन में की 10.68 प्रतिशत की बढ़ौतरी : देवेंद्र श्याम यूको आरसेटी शिमला देगा मोमबत्ती बनाने का निःशुल्क प्रशिक्षण रामपुर एचपीएस में 73वाँ गणतंत्र दिवस समारोह विधीवत हर्षोल्लास से मनाया
-
-
Total Visitor : 1,63,85,994
Copyright © 2017, Himalayan Update, All rights reserved. Terms & Conditions Privacy Policy