Monday, May 13, 2024
Follow us on
ब्रेकिंग न्यूज़
युवा कांग्रेस के पूर्व राष्ट्रीय प्रवक्ता विवेक मेहता ने हाथ छोड़ थामा कमल, लगाया आरोप टैलेंट हंट के नाम परघोटा जा रहा टैलेंट का गलाहिमाचल प्रदेश के पूर्व विधायक सुभाष चंद मंगलेट भारतीय जनता पार्टी में शामिल हुएगुलशन कुमार बने कुलक्षेत्र महादेव के नए गूर प्रधानमंत्री मोदी द्वारा किए विकास को देखने के लिए बदलना पड़ेगा अपना चश्मा : सुरेश कश्यप वोट डालने जाना है, लोकतंत्र के महापर्व को मिलकर हमें मनाना है, के संदेश से जागरूक किए मतदातावोटर जागरूकता के लिए 15 मई को चलाया जाएगा विशेष स्वच्छता अभियान- ओम कांत ठाकुरराजकीय जमा दो विद्यालय श्वाड में स्वीप टीम ने स्कूली बच्चों को दिलाई शत प्रतिशत मतदान की शपथआ जाओ माँ दिल घबराये देर न हो जाए कहीं देर न हो जाए पर झूम उठे भक्त
-
हिमाचल

बन्दे तू मान जा जीवन है अनमोल’ के माध्यम से किया जागरूक

-
ब्यूरो हिमालयन अपडेट 7018631199 | March 17, 2022 03:11 PM


हरिपुर, ममलीग, भूमति, धुन्दन, कुम्हारहट्टी, शामती तथा दियोठी में जागरूकता कार्यक्रम आयोजित

शिमला,
आम लोगों को सड़क सुरक्षा के बारे में जागरूक करने के उद्देश्य से प्रदेश परिवहन विभाग द्वारा ‘सड़क सुरक्षा जागरूकता नुक्कड़ नाटक’ आयोजित किए जा रहे हैं। इसी कड़ी में आज अक्षिता लोकनृत्य सांस्कृतिक युवा मंच कहलोग के कलाकारों ने कण्डाघाट तहसील के अन्तर्गत हरिपुर स्थित आयुर्वेदिक अस्पताल के प्रांगण में तथा ममलीग के मुख्य बाजार में सड़क सुरक्षा के बारे में जागरूक किया। यह जानकारी क्षेत्रीय परिवहन अधिकारी सोलन नरेन्द्र चौहान ने आज यहां दी।
नरेन्द्र चौहान ने कहा कि शिव शक्ति कलामंच कोठी के कलाकारों ने कुनिहार विकास खण्ड के अन्तर्गत भूमति, धुन्दन बाजार तथा पर्वतीय लोकमंच दाड़वां के कलाकारों ने कुम्हारहट्टी बस अड्डा, शामती बस ठहराव तथा दियोठी बस ठहराव पर लोगों को सड़क सुरक्षा के विषय में जागरूक किया।
उन्होंने कहा कि सड़क सुरक्षा नियमों का पालन करना हम सभी की उत्तरदायित्व है। यातायात नियमों का पालन करके दुर्घटनाओं पर अंकुश लगाया जा सकता है तथा बहुमूल्य मानव जीवन को बचाया जा सकता है। कलाकारों ने लोगों को अवगत करवाया कि कोई भी सड़क दुर्घटना होने पर पीड़ित की सहायता अवश्य करें तथा उसे तुरन्त प्राथमिक उपचार के लिए समीप के चिकित्सा केन्द्र में पहुंचाएं।
क्षेत्रीय परिवहन अधिकारी ने लोगों से आग्रह किया कि वाहन चलाते समय निर्धारित गति सीमा का पालन करें और सभी नियमों की अनुपालना सुनिश्चित बनाएं। उन्होंने आग्रह किया कि आवश्यकता पड़ने पर सड़क पर यातायात पुलिस कर्मी से सहायता प्राप्त करने में संकोच न करें।
कलाकारों ने समूह गान ‘बन्दे तू मान जा जीवन है अनमोल यातायात नियम अपनाने है सबका जीवन बचाना है’ के माध्यम जहां लोगों को मनोरंजन किया वहीं यातायात नियमों का पालन करने के लिए प्रेरित किया। लोगों को बताया गया कि वाहन चलाते तथा समय सीट बेल्ट का उपयोग करें तथा दोपहिया वाहनों को हेलमेट पहनकर ही चलाएं। वाहन चलाते समय फोन पर पर बात न करें इससे ध्यान हटने के कारण दुर्घटना हो सकती है। लोगों को जानकारी दी गई कि सदैव यातायात नियमों का पालन करें तथा वाहन की गति पर नियंत्रण रखें।  

-
-
Have something to say? Post your comment
-
और हिमाचल खबरें
युवा कांग्रेस के पूर्व राष्ट्रीय प्रवक्ता विवेक मेहता ने हाथ छोड़ थामा कमल, लगाया आरोप टैलेंट हंट के नाम परघोटा जा रहा टैलेंट का गला हिमाचल प्रदेश के पूर्व विधायक सुभाष चंद मंगलेट भारतीय जनता पार्टी में शामिल हुए गुलशन कुमार बने कुलक्षेत्र महादेव के नए गूर  प्रधानमंत्री मोदी द्वारा किए विकास को देखने के लिए बदलना पड़ेगा अपना चश्मा : सुरेश कश्यप  वोट डालने जाना है, लोकतंत्र के महापर्व को मिलकर हमें मनाना है, के संदेश से जागरूक किए मतदाता वोटर जागरूकता के लिए 15 मई को चलाया जाएगा विशेष स्वच्छता अभियान- ओम कांत ठाकुर राजकीय जमा दो विद्यालय श्वाड में स्वीप टीम ने स्कूली बच्चों को दिलाई शत प्रतिशत मतदान की शपथ अनुराग ठाकुर व उनके परिवार की संपत्ति पांच सालों में दोगुना से ज्यादा (लगभग 116 प्रतिशत) बढ़ी शिमला संसदीय क्षेत्र से 3 उम्मीदवारों ने भरा नामांकन मतदान करना अधिकार के साथ-साथ कर्तव्य भीः डॉ. जगदीश चंद नेगी  
-
-
Total Visitor : 1,65,08,978
Copyright © 2017, Himalayan Update, All rights reserved. Terms & Conditions Privacy Policy