Monday, May 13, 2024
Follow us on
ब्रेकिंग न्यूज़
युवा कांग्रेस के पूर्व राष्ट्रीय प्रवक्ता विवेक मेहता ने हाथ छोड़ थामा कमल, लगाया आरोप टैलेंट हंट के नाम परघोटा जा रहा टैलेंट का गलाहिमाचल प्रदेश के पूर्व विधायक सुभाष चंद मंगलेट भारतीय जनता पार्टी में शामिल हुएगुलशन कुमार बने कुलक्षेत्र महादेव के नए गूर प्रधानमंत्री मोदी द्वारा किए विकास को देखने के लिए बदलना पड़ेगा अपना चश्मा : सुरेश कश्यप वोट डालने जाना है, लोकतंत्र के महापर्व को मिलकर हमें मनाना है, के संदेश से जागरूक किए मतदातावोटर जागरूकता के लिए 15 मई को चलाया जाएगा विशेष स्वच्छता अभियान- ओम कांत ठाकुरराजकीय जमा दो विद्यालय श्वाड में स्वीप टीम ने स्कूली बच्चों को दिलाई शत प्रतिशत मतदान की शपथआ जाओ माँ दिल घबराये देर न हो जाए कहीं देर न हो जाए पर झूम उठे भक्त
-
धर्म संस्कृति

जाखू में मुख्यमंत्री ने किया रावण दहन ;समाज से मिटे नशे का दानव : मुख्यमंत्री

-
October 19, 2018 07:24 PM
शिमला         ,
शिमला के ऐतिहासिक हनुमान मंदिर जाखू में दशहरा महोत्सव आज बडे़ जोश और उत्साह के साथ मनाया गया। हजारों श्रद्धालुओं की उपस्थिति में मुख्यमंत्री जय राम ठाकुर ने रावण, कुम्भकरण और मेघनाथ के पुतलों को अग्नि दी।  
इस अवसर पर मुख्यमंत्री ने कहा कि यह पर्व अधर्म पर धर्म की विजय का प्रतीक है। साथ ही यह मां दुर्गा के प्रति श्रद्धा का भी परिचायक है। उन्होंने नशे के दानव को समाज से समाप्त करने के लिए लोगों से मिलजुल कर प्रयास करने की अपील की। 
इससे पहले, मुख्यमंत्री ने नौ लाख रुपये की लागत से जाखू मन्दिर परिसर में बनने वाले धार्मिक संग्रहालय का शिलान्यास भी किया। उन्होंने मंदिर में पूजा-अर्चना की। इस अवसर पर मन्दिर समिति ने मुख्यमंत्री को सम्मानित भी किया। 
मुख्यमंत्री की धर्मपत्नी डॉ. साधना ठाकुर, मुख्य सचेतक व विधायक नरेन्द्र बरागटा, मिल्कफेड के अध्यक्ष गणेश दत्त, मुख्य सचिव बी.के. अग्रवाल, नगर निगम शिमला की मेयर कुसुम सदरेट, उप-महापौर राकेश शर्मा, राष्ट्रीय स्वयं सेवक के प्रांत प्रचारक संजीवन, बाल कल्याण परिषद की महासचिव पायल वैद्य, उपायुक्त अमित कश्यप, पुलिस अधीक्षक ओमापति जम्वाल सहित अन्य गणमान्य व्यक्ति भी इस अवसर पर उपस्थित थे।
-
-
Have something to say? Post your comment
-
और धर्म संस्कृति खबरें
आ जाओ माँ दिल घबराये देर न हो जाए कहीं देर न हो जाए पर झूम उठे भक्त विशु मेला पबास जिसमे आपके पांशी दल ननाहर बनाम शाठी दल मझारठी को आंमत्रित किया जा रहा है जिला स्तरीय आनी मेले की दूसरी सांस्कृतिक संध्या में हिमाचली फोक  सिंगर ए.सी भारद्वाज. सुरेश शर्मा. हनी नेगी. राज ठाकुर. तथा शेर सिंह कौशल ने अपनी गायकी से  लूटा आनी वासियों का दिल देव आगमन के साथ चार दिवसीय जिला स्तरीय आनी मेला शुरू जिला स्तरीय आनी मेला सात से मई तक देवी देवताओं के आगमन से शुरू होगा प्राचीन मेला देवता शमशरी महादेव देवता चनाई नाग के सानिध्य मे ग्रामीण मेला बाहु धूमधाम से शुरु आनी  में  अष्टमी पर बंटा घी  का हलवा निरमंड के बागा सराहान का ऐतिहासिक झीरू मेला पर्व प्राचीन रीति रिवाज के साथ सम्पन्न  छ्ठे नवरात्रे पर बाड़ी मन्दिर में खूब लगे माँ के जयकारे माँ भगवती जन जागरण सेवा समिति 16 को उटपुर में करवाएगी जगराता
-
-
Total Visitor : 1,65,09,374
Copyright © 2017, Himalayan Update, All rights reserved. Terms & Conditions Privacy Policy