Monday, May 06, 2024
Follow us on
ब्रेकिंग न्यूज़
मतदाता जागरूकता के लिए डीसी इलेवन और एसपी इलेवन के बीच खेला गया क्रिकेट मैच ड्रॉओच्छघाट में किया मतदाताओं को जागरूक: डॉ. जगदीश चंद नेगीमेदांता गुडगांव के विशेषज्ञों द्वारा नाथपा झाकड़ी पावर स्टेशन कर्मियों को दिया सीपीआर पर प्रशिक्षणन्यू इंडिया एश्योरेंस कंपनी लिमिटेड (एक अग्रणी साधारण बीमा कंपनी) और हिमाचल प्रदेश राज्य सहकारी बैंक लिमिटेड (क्षेत्र का एक स्थापित क्षेत्रीय बैंक) ने एक समझौते के अनुसार हस्ताक्षर किए।टौणी देवी में बेशक दो-दो पब्लिक टॉयलेट, फिर भी यात्री खुले में जाने को मजबूर महिला यात्रियों को आ रही खासी दिक्कतजिला स्तरीय आनी मेला सात से मई तक देवी देवताओं के आगमन से शुरू होगा प्राचीन मेलाबाहु मेला धूमधाम से सम्पन्न हिमाचली गायक राज ठाकुर के नाम रही रात्रि सांस्कृतिक संध्याजमा दो विद्यालय निरमंड में जल संरक्षण पर जागरूकता रैली आयोजित
-
हिमाचल

आयोग द्वारा जीपीएस युक्त तय वाहन में हो ईवीएम परिवहन

-
ब्यूरो हिमालयन अपडेट | April 24, 2024 04:16 PM
 
 
नियमों के अनुसार पूर्ण जिम्मेदारी के साथ चुनावी प्रक्रिया को पूर्ण करवाएं अधिकारी-कर्मचारी
 
लोकसभा चुनावों के लिए तैनात किए गए अधिकारियों कर्मचारियों को आनी में दिया गया प्रशिक्षण
 
आनी,
 
सहायकर रिटर्निंग अधिकारी/एसडीेएम आनी नरेश वर्मा ने बुधबार को आनी में आगामी लोकसभा चुनावों के लिए तैनात अधिकारियों और कर्मचारियों के पहले चरण के प्रशिक्षण कार्यक्रम के दौरान कहा कि चुनावों के लिए तैनात अधिकारी कर्मचारी चुनावी प्रक्रिया को नियमों के अनुसार पूर्ण जिम्मेदारी के साथ निपटाएं।
उन्होंने कहा कि चुनावी प्रक्रिया के दौरान पोलिंग अधिकारी किसी भी सूरत में ईवीएम मशीनों के परिवहन के लिए निजी वाहनों का प्रयोग न करें। आयोग की ओर से तय अधिकृत वाहन में ही ईवीएम मशीन का परिवहन सुनिश्चित किया जाए अन्यथा संबंधित अधिकारी कर्मचारी पर कार्रवाई हो सकती है। इन वाहनों में इवीएम परिवहन के दिशा निर्देशों के तहत जीपीएमस आदि की व्यवस्था की जाती है। उन्होंने चुनावों से संबंधित विभिन्न बारिकियों पर भी प्रकाश डाला।
नरेश वर्मा ने कहा कि चुनाव प्रक्रिया को पूर्ण करने के लिए  चुनाव आयोग के नियम और विभिन्न दिशा निर्देश मौजूद हैं। इन नियमों को संबंधित पीआरओ. एपीआरओ और पीओ को जानना अति आवश्यक है। इन नियमों को किसी भी सूरत में दरकिनार कर चुनावी प्रक्रिया को सिरे नहीं चढ़ाया जा सकता। इसके चलते एसडीएम ने सभी अधिकारी-कर्मचारियों से अपील करते हुए कहा कि तय नियमों और दिशा निर्देशों का अक्षरश: पालन करते हुए चुनावों को संपन्न करवाने में पोलिंग अधिकारी अपनी भूमिका अदा करें। उन्होंने चुनावी प्रक्रिया को पूरा करने के लिए विभिन्न बारिकियों,  ईवीएम मशीन से संबंधित नियमों और चुनाव संपन्न होने के पश्चात ईवीएम को सुरक्षित वापस पहुंचाने को लेकर कर्मचारियों का मार्गदर्शन किया। उन्होंने कहा कि यदि चुनावों को नियमों के अनुसार संपन्न करवाने में कोई कोताही बरती गई तो नियमों के अनुसार संबंधित कर्मचारी के खिलाफ कार्रवाई का भी प्रावधान है। इसके चलते सभी अधिकारियों-कर्मचारियों को चुनावी प्रक्रिया को संपन्न करवाने के लिए पूर्ण प्रतिबद्धता के साथ कार्य करने की आवश्यकता है।प्रशिक्षण के दौरान उपस्थित कर्मचारियों को चुनाव आयोग की ओर से तैनात किए गए प्रशिक्षकों ने विभिन्न नियमों से अवगत करवाया। प्रशिक्षण कार्यक्रम में 900 से अधिकारी अधिकारी कर्मचारियों ने भाग लिया। बुधबार  को पहले दौर का प्रशिक्षण आयोजित किया गया। दूसरे और तीसरे चरण का प्रशिक्षण आगामी दिनों में आयोजित किया जाएगा। इस दौरान सेक्टर मेजिस्ट्रेट. सेक्टर अधिकारी. विभिन्न विभागों के अधिकारी. कर्मचारी मौजूद रहे।
-
-
Have something to say? Post your comment
-
और हिमाचल खबरें
मतदाता जागरूकता के लिए डीसी इलेवन और एसपी इलेवन के बीच खेला गया क्रिकेट मैच ड्रॉ ओच्छघाट में किया मतदाताओं को जागरूक: डॉ. जगदीश चंद नेगी टौणी देवी में बेशक दो-दो पब्लिक टॉयलेट, फिर भी यात्री खुले में जाने को मजबूर महिला यात्रियों को आ रही खासी दिक्कत बाहु मेला धूमधाम से सम्पन्न हिमाचली गायक राज ठाकुर के नाम रही रात्रि सांस्कृतिक संध्या जमा दो विद्यालय निरमंड में जल संरक्षण पर जागरूकता रैली आयोजित सेक्टर अधिकारियों के लिए  ईवीएम प्रशिक्षण  कार्यशाला आयोजित  कांग्रेस हार से भयभीत , शीर्ष नेतृत्व सुरक्षित सीट के लिए कर रहा भागदौड़ : अनुराग ठाकुर नए मतदाओं का पंजीकरण कर उन्हें निर्वाचन प्रक्रिया में शामिल करने पर दिया जाए विशेष बल: मनीष गर्ग ऊना जिले में मूलभूत सुविधाओं से सुसज्जित मिलेंगे मतदान केंद्र सुशील शर्मा ने एसजेवीएन के अध्‍यक्ष एवं प्रबंध निदेशक और निदेशक (कार्मिक) का अतिरिक्त कार्यभार ग्रहण किया
-
-
Total Visitor : 1,64,94,337
Copyright © 2017, Himalayan Update, All rights reserved. Terms & Conditions Privacy Policy