Friday, May 17, 2024
Follow us on
ब्रेकिंग न्यूज़
मतदाता जागरूकता की दिशा में जिला प्रशासन चंबा की एक और पहलचौपाल के निष्कासित कांग्रेस की हुई घर वापसी, संजय अवस्ति (कार्यकारिणी अध्यक्ष हिमाचल प्रदेश कांग्रेस कमेटी ) द्वारा जारी किया गया लेटर नोट..हमीरपुर संसदीय क्षेत्र में 14 लाख 32 हजार 636 मतदाता पंजीकृत, 23,455 सर्विस वोटर्स भी करेंगे मताधिकार का प्रयोगलोकसभा चुनाव के लिए मतदान कर्मियों की दूसरी रेंडमाइजेशन का आयोजनस्कूल का रास्ता बहाल न हुआ तो अभिभावक करेंगे धरना प्रदर्शनसुजानपुर में शुक्रवार  को एक दिन में छह सभाएं कर राणा को घेरेंगे सुक्खूरामपुर परियोजना में परियोजना प्रमुख अधिकारियों तथा कर्मचारियों को स्वच्छता शपथ दिलाकर स्वच्छता पखवाड़े का किया शुभारम्भभाजपा और कांग्रेस से जनता ऊब चुकी, सुजानपुर में वह हैं बेहतर विकल्प : रविंद्र डोगरा 
-
हिमाचल

मतदाता बनकर मतदान अवश्य करें सभी युवाः डॉ. पूनम

-
ब्यूरो हिमालयन अपडेट | April 29, 2024 06:48 PM

सोलन,

राजकीय महिला बहुतकनीकी शिक्षण संस्थान कंडाघाट में स्वीप के अंतर्गत मतदाता जागरूकता कार्यक्रम का आयोजन किया गया। कार्यक्रम की अध्यक्षता सहायक रिटर्निंग अधिकारी एवं उपमण्डलाधिकारी (ना.) सोलन डॉ. पूनम बसंल ने की।
डॉ. पूनम बंसल ने इस अवसर पर उपस्थित लोगों को एक-एक वोट के महत्व के बारे विस्तार से समझाया। उन्होंने कहा कि मतदान करने के लिए सबसे पहले मतदाता के रूप में पंजीकरण करवाना युवाओं का कर्तव्य है। उन्होंने कहा कि एक अप्रैल, 2024 को 18 वर्ष की आयु पूर्ण कर चुके युवा अपना नाम मतदाता सूची में अवश्य दर्ज करवाएं। इसके लिए वे बूथ स्तर अधिकारी से सम्पर्क कर सकते हैं अथवा स्वयं ही वोटर हेल्पलाइन एप के माध्यम से भी जानकारी प्राप्त कर सकते हैं।
उन्होंने कहा कि लोकतंत्र के इस महापर्व में सभी पात्र मतदाता सक्रिय रूप से भाग लें और मतदान अवश्य करें। उन्होंने प्रशिक्षु छात्राओं को सुव्यवस्थित मतदाता शिक्षा एवं निर्वाचक सहभागिता कार्यक्रम में भागी बनने के लिए प्रोत्साहित भी किया। इसके उपरांत उन्होंने संस्थान में स्थापित सेल्फी प्वाइंट पर छात्राओं को मतदान के लिए प्रेरित भी किया।
इस अवसर पर उप निदेशक (उच्चतर शिक्षा) डॉ. जगदीश नेगी ने गाने के माध्यम से उपस्थित छात्राओं में जोश भरा। उन्होंने उपस्थित जनों को मत बनाने की पूर्ण प्रक्रिया से भी अवगत करवाया। साथ ही मतदान केंद्र पर मिलने वाली सुविधाओं जैसे व्हील चेयर, कतार रहित मतदान इत्यादि बारे भी जानकारी प्रदान की।
इस अवसर पर संस्थान की छात्राओं ने भाषण और कविता के माध्यम से मतदान का संदेश दिया। स्वीप नोडल अधिकारी राजेश ठाकुर, हमेंद्र शर्मा, संबंधित संस्थान के उप-प्रधानाचार्य सहित स्टाफ सदस्य, अध्यापक-अभिभावक संघ के सदस्य तथा लगभग 300 छात्राएं कार्यक्रम में उपस्थित थीं।

-
-
Have something to say? Post your comment
-
और हिमाचल खबरें
चौपाल के निष्कासित कांग्रेस की हुई घर वापसी, संजय अवस्ति (कार्यकारिणी अध्यक्ष हिमाचल प्रदेश कांग्रेस कमेटी ) द्वारा जारी किया गया लेटर नोट.. हमीरपुर संसदीय क्षेत्र में 14 लाख 32 हजार 636 मतदाता पंजीकृत, 23,455 सर्विस वोटर्स भी करेंगे मताधिकार का प्रयोग लोकसभा चुनाव के लिए मतदान कर्मियों की दूसरी रेंडमाइजेशन का आयोजन स्कूल का रास्ता बहाल न हुआ तो अभिभावक करेंगे धरना प्रदर्शन सुजानपुर में शुक्रवार  को एक दिन में छह सभाएं कर राणा को घेरेंगे सुक्खू रामपुर परियोजना में परियोजना प्रमुख अधिकारियों तथा कर्मचारियों को स्वच्छता शपथ दिलाकर स्वच्छता पखवाड़े का किया शुभारम्भ भाजपा और कांग्रेस से जनता ऊब चुकी, सुजानपुर में वह हैं बेहतर विकल्प : रविंद्र डोगरा  नाथपा झाकड़ी हाइड्रो पावर स्टेशन में 16 से 31मई तक चलने वाले स्वच्छता पखवाड़े की शुरुआत जो बिकाऊ होगा.वो जनता का कभी भी नहीं होगा :  राजीव राणा  जनता के आगे दो ऑप्शन , बिकाऊ या  फिर टिकाऊ : कैप्टन रणजीत 
-
-
Total Visitor : 1,65,15,696
Copyright © 2017, Himalayan Update, All rights reserved. Terms & Conditions Privacy Policy