Thursday, May 16, 2024
Follow us on
ब्रेकिंग न्यूज़
राज्यपाल ने आईएफएस प्रोबेशनर्स के साथ संवाद कियामुख्यमंत्री सुखविंदर सुक्खू ने रायबरेली में राहुल गांधी के लिए मांगे वोटझुग्गियों में अग्निसुरक्षा एवं कानूनी अनुपालना पर कार्यशाला आयोजितनिर्वाचन आयोग के सामान्य पर्यवेक्षक ने अधिकारियों से ली चुनाव प्रबंधों की जानकारी मंगलेट के आने से शिमला और हिमाचल में प्रदेश भाजपा को मजबूती मिलेगी : जयराम ठाकुरमानव शृंखला बनाकर दिया मतदाता जागरूकता का संदेशरिटर्निंग अधिकारी ने चुनाव प्रबंधों की तैयारियों को लेकर अधिकारियों से की चर्चासामान्य पर्यवेक्षक ने गगरेट और बंगाणा में अधिकारियों से ली चुनाव प्रबंधों की जानकारी, दिए आवश्यक दिशा-निर्देश
-
हिमाचल

कांग्रेस की सरकार को बिजली का महा झटका लगा : बिहारी

-
ब्यूरो हिमालयन अपडेट | April 29, 2024 07:49 PM
 
शिमला,
 
 
भाजपा प्रदेश महामंत्री बिहारी लाल शर्मा ने कहा की हिमाचल प्रदेश की सरकार ने रिकॉर्ड तोड़ लोन ले लिए हैं जब से सरकार सत्ता में आई है तब से अभी तक इस कांग्रेस सरकार ने 25000 करोड़ का ऋण ले लिया है। यह साफ दिखता है कि हिमाचल प्रदेश की वर्तमान सरकार हिमाचल प्रदेश की आर्थिक स्थिति को बिगड़ने का पूरा कार्य कर रही है। बिहारी लाल शर्मा ने इस सरकार को लोन किंग सरकार की संज्ञा दी। 
 
कांग्रेस की सरकार को बिजली का महा झटका लगा, 16.5 फीसदी से अधिक बिजली शुल्क वसूलने पर लगी रोक।
शर्मा ने कहा की हाई कोर्ट ने प्रदेश में स्थापित बड़ी और मध्यम औद्योगिक इकाइयों से साढ़े 16 फीसदी से अधिक इलेक्ट्रिसिटी ड्यूटी वसूलने पर रोक लगा दी है। इस हाई कोर्ट के निर्णय का हम स्वागत करते है। कोर्ट ने कानून के प्रावधानों के विपरीत अधिक बिजली शुल्क वसूले जाने पर प्रदेश सरकार द्वारा जारी आदेशों पर रोक लगाने के आदेश जारी किए। पहली अगस्त, 2015 से बड़े औद्योगिक उपभोक्ताओं और मध्यम औद्योगिक उपभोक्ताओं के संबंध में बिजली शुल्क 11 फीसदी तय किया गया था। इस निर्णय का हिमाचल में सभी ने लगातार विरोध किया था और भाजपा ने भी इस सरकार ने निर्णय की निंदा की थी। 
पहली सितंबर, 2023 को जारी अधिसूचना के तहत इसे बढ़ाकर 17 फीसदी और 19 फीसदी तक कर दिया गया है। यह हिमाचल प्रदेश विद्युत (शुल्क) अधिनियम, 2009 की धारा 11 की उपधारा (2) के विपरीत है। इसके तहत राज्य सरकार अधिसूचना के माध्यम से केवल पहले से तय बिजली शुल्क में 50 फीसदी तक की बढ़ोतरी कर सकती है। 
 
उन्होंने कहा की कांग्रेस की सरकार ने हिमाचल प्रदेश में महंगाई बढ़ने का कार्य किया। लगता है की जनता को तमाम असुविधाएं प्रदान करें का संकल्प लिया है।
-
-
Have something to say? Post your comment
-
और हिमाचल खबरें
राज्यपाल ने आईएफएस प्रोबेशनर्स के साथ संवाद किया मुख्यमंत्री सुखविंदर सुक्खू ने रायबरेली में राहुल गांधी के लिए मांगे वोट झुग्गियों में अग्निसुरक्षा एवं कानूनी अनुपालना पर कार्यशाला आयोजित निर्वाचन आयोग के सामान्य पर्यवेक्षक ने अधिकारियों से ली चुनाव प्रबंधों की जानकारी मंगलेट के आने से शिमला और हिमाचल में प्रदेश भाजपा को मजबूती मिलेगी : जयराम ठाकुर मानव शृंखला बनाकर दिया मतदाता जागरूकता का संदेश रिटर्निंग अधिकारी ने चुनाव प्रबंधों की तैयारियों को लेकर अधिकारियों से की चर्चा सामान्य पर्यवेक्षक ने गगरेट और बंगाणा में अधिकारियों से ली चुनाव प्रबंधों की जानकारी, दिए आवश्यक दिशा-निर्देश हरोलि विधानसभा में नहीं हट रहा पूर्व में हुआ दीवार लेखन : नंदा  पीएम मोदी ने देश में सभी वर्गो का खास ख्याल रखा, कर्मचारी विरोधी है कांग्रेस सरकार : जयराम
-
-
Total Visitor : 1,65,14,310
Copyright © 2017, Himalayan Update, All rights reserved. Terms & Conditions Privacy Policy