Friday, May 17, 2024
Follow us on
ब्रेकिंग न्यूज़
 केलांग में सामान्य पर्यवेक्षक विनीत नंदनवर ने चुनाव प्रबंधों का लिया जायजामतदाता जागरूकता की दिशा में जिला प्रशासन चंबा की एक और पहलचौपाल के निष्कासित कांग्रेस की हुई घर वापसी, संजय अवस्ति (कार्यकारिणी अध्यक्ष हिमाचल प्रदेश कांग्रेस कमेटी ) द्वारा जारी किया गया लेटर नोट..हमीरपुर संसदीय क्षेत्र में 14 लाख 32 हजार 636 मतदाता पंजीकृत, 23,455 सर्विस वोटर्स भी करेंगे मताधिकार का प्रयोगलोकसभा चुनाव के लिए मतदान कर्मियों की दूसरी रेंडमाइजेशन का आयोजनस्कूल का रास्ता बहाल न हुआ तो अभिभावक करेंगे धरना प्रदर्शनसुजानपुर में शुक्रवार  को एक दिन में छह सभाएं कर राणा को घेरेंगे सुक्खूरामपुर परियोजना में परियोजना प्रमुख अधिकारियों तथा कर्मचारियों को स्वच्छता शपथ दिलाकर स्वच्छता पखवाड़े का किया शुभारम्भ
-
हिमाचल

सोलन में बताया एक-एक वोट का महत्वः डॉ. पूनम बंसल

-
ब्यूरो हिमालयन अपडेट | May 02, 2024 07:15 PM

सोलन,


सेंट ल्यूक्स वरिष्ठ माध्यमिक पाठशाला सोलन में स्वीप कार्यक्रम के अंतर्गत मतदाता जागरूकता कार्यक्रम का आयोजन किया गया। कार्यक्रम की अध्यक्षता उपमंडलाधिकारी (ना.) सोलन डॉ. पूनम बसंल ने की।
डॉ. पूनम बंसल ने इस अवसर पर कहा कि लोकसभा चुनाव-2024 में सभी मतदाताओं को बढ़-चढ़ कर भाग लेते हुए लोकतंत्र को मज़बूत करने में अपना सहयोग करना चाहिए। उन्होंने कहा कि मतदाताओं की सहायता के लिए निर्वाचन आयोग द्वारा विभिन्न मोबाइल एप भी विकसित किए गए हैं। वोटर हेल्पलाइन एप के माध्यम से पात्र मतदाता अपने मतदान सम्बन्धी सभी प्रश्नों का समाधान प्राप्त कर सकते हैं। उन्होंने कहा कि इन एप के माध्यम से मतदाता सूची में वह अपना नाम जांच सकते हैं, प्रत्याशी का विवरण जाना जा सकता है, अपने मतदान केन्द्र का पता लगाया जा सकता है, ई-वोटर कार्ड डाउनलोड किया जा सकता है, चुनाव परिणाम की जानकारी प्राप्त की जा सकती है तथा मतदान से सम्बन्धित शिकायतें एवं सुझाव भी दिए जा सकते हैं।
उन्होंने 18 वर्ष की आयु पूर्ण करने वाले युवा मतदाताओं से मतदाता सूची में अपना पंजीकरण करवाने का आग्रह भी किया। उन्होंने कहा कि लोकतंत्र को मज़बूती प्रदान करने में एक-एक मतदाता का अमूल्य योगदान होता है। उन्होंने सभी का आह्वान किया कि प्रथम जून, 2024 को शत-प्रतिशत मतदान हो, इसके लिए मतदाता अपने मताधिकार का अवश्य प्रयोग करें।
डॉ. पूनम बंसल ने मतदान केंद्रों पर मिलने वाली सुविधाएं जैसे व्हील चेयर, कतार रहित मतदान, रैम्प इत्यादि के बारे में भी उपस्थित मतदाताओं को जानकारी प्रदान की।
इस अवसर पर सैंट ल्यूक्स वरिष्ठ माध्यमिक पाठशाला सोलन के विद्यार्थियों ने भाषण और नुक्कड़-नाटक के माध्यम से मतदान के महत्व पर प्रकाश डाला।
 इस अवसर पर उप निदेशक उच्च शिक्षा डॉ. जगदीश चंद नेगी, स्वीप नोडल अधिकारी डॉ. बी.एन. कमल, हेमेंद्र शर्मा, प्रधानाचार्य लविना पिंटो सहित स्टाफ सदस्य व विद्यार्थी उपस्थित थे।

-
-
Have something to say? Post your comment
-
और हिमाचल खबरें
 केलांग में सामान्य पर्यवेक्षक विनीत नंदनवर ने चुनाव प्रबंधों का लिया जायजा चौपाल के निष्कासित कांग्रेस की हुई घर वापसी, संजय अवस्ति (कार्यकारिणी अध्यक्ष हिमाचल प्रदेश कांग्रेस कमेटी ) द्वारा जारी किया गया लेटर नोट.. हमीरपुर संसदीय क्षेत्र में 14 लाख 32 हजार 636 मतदाता पंजीकृत, 23,455 सर्विस वोटर्स भी करेंगे मताधिकार का प्रयोग लोकसभा चुनाव के लिए मतदान कर्मियों की दूसरी रेंडमाइजेशन का आयोजन स्कूल का रास्ता बहाल न हुआ तो अभिभावक करेंगे धरना प्रदर्शन सुजानपुर में शुक्रवार  को एक दिन में छह सभाएं कर राणा को घेरेंगे सुक्खू रामपुर परियोजना में परियोजना प्रमुख अधिकारियों तथा कर्मचारियों को स्वच्छता शपथ दिलाकर स्वच्छता पखवाड़े का किया शुभारम्भ भाजपा और कांग्रेस से जनता ऊब चुकी, सुजानपुर में वह हैं बेहतर विकल्प : रविंद्र डोगरा  नाथपा झाकड़ी हाइड्रो पावर स्टेशन में 16 से 31मई तक चलने वाले स्वच्छता पखवाड़े की शुरुआत जो बिकाऊ होगा.वो जनता का कभी भी नहीं होगा :  राजीव राणा 
-
-
Total Visitor : 1,65,16,931
Copyright © 2017, Himalayan Update, All rights reserved. Terms & Conditions Privacy Policy