Sunday, May 19, 2024
Follow us on
ब्रेकिंग न्यूज़
सरकारी व निजी रोजगार के दरवाजे खोलेगी कांग्रेस सरकार :- मुकेशमोदी 24 को करेगे 2 रैलीयां एक नहान तो दूसरी मंडी : बिंदलसतलुज नदी के पानी में फंसी गाय को सुरक्षित निकाला वाहरपीएम श्री विद्यालय आनी में शिवानी हेड गर्ल तथा नीरज हेड बॉय निर्वाचित दस साल से रेलवे लाइन का राग ही अलाप रहे अनुराग, मंजूरी तक नहीं दिला पाए : मुख्यमंत्रीभाजपा की रैलीयां फ्लॉप शो, जनता को नहीं लुभा पा रहे BJP के जुमले:  संजय अवस्थीभारत निर्वाचन आयोग के सामान्य पर्यवेक्षक ने सोलन ज़िला में चुनावी तैयारियों की समीक्षा कीजिला के सभी विधानसभा निर्वाचन क्षेत्र में मतदाता जागरूकता गतिविधियां आयोजित
-
हिमाचल

सोलन में मतदान के लिए प्रेरित करेगा ‘ईट प्योर वोट फॉर श्योर’ अभियान

-
ब्यूरो हिमालयन अपडेट | May 07, 2024 06:14 PM

सोलन,


सोलन ज़िला में प्रत्येक मतदाता को मतदान के लिए प्रेरित करने के दृष्टिगत आज ज़िला निर्वाचन अधिकारी एवं उपायुक्त सोलन मनमोहन शर्मा ने एक विशेष अभियान ‘ईट प्योर वोट फॉर श्योर’ लॉंच किया।
सुव्यवस्थित मतदाता शिक्षा एवं निर्वाचक सहभागिता (स्वीप) कार्यक्रम के तहत इस अभियान के दौरान सोलन शहर में मतदाताओं को आगामी एक जून को अधिक से अधिक मतदान करने के लिए प्रेरित किया जाएगा। इसमें सोलन शहर में स्थित विभिन्न होटल एवं रेस्त्रां अपना सहयोग करेंगे। इसके लिए संचालकों की ओर से पूरे परिवार द्वारा मतदान करने पर मतदान दिवस पर उनके होटल एवं रेस्त्रां में दोपहर अथवा रात का भोजन करने पर 20 प्रतिशत तक डिस्काउंट का प्रस्ताव दिया गया है। इसके अतिरिक्त लोगों को शत-प्रतिशत मतदान के लिए प्रेरित करने के दृष्टिगत होटल संचालकों द्वारा प्रत्येक बिल पर मतदान अवश्य करने की स्टैम्प भी लगाई जाएगी। होटल व रेस्त्रां के प्रवेश द्वार व अन्य मुख्य स्थलों पर इस अभियान से सम्बन्धित प्रचार सामग्री भी लगाई जाएगी।      
ज़िला की स्वीप टीम एवं सोलन होटल एवं रेस्टोरेंट एसोसिएशन के इन प्रयासों की सराहना करते हुए मनमोहन शर्मा ने कहा कि लोकतंत्र में प्रत्येक मतदाता का महत्व है और मतदान करके हम अपनी लोकतांत्रिक प्रणाली को सुदृढ़ कर सकते हैं। उन्होंने कहा कि शहरी क्षेत्रों में कई बार मतदाता अपने मताधिकार के प्रति उदासीन बना रहता है और मतदान दिवस को केवल अवकाश के रूप में ही लेता है। उन्होंने कहा कि ऐसे मतदाताओं को मतदान के लिए जागरूक एवं प्रेरित करने के उद्देश्य से यह अभियान शुरू किया गया है। उन्होंने सभी से आग्रह किया कि वह शहरी उदासीनता (अर्बन ऐपथी) को त्यागकर स्वयं भी मतदान अवश्य करें और दूसरों को भी मतदान के लिए प्रेरित करें।
उपायुक्त ने कहा कि भारत निर्वाचन आयोग के दिशा-निर्देशों के अनुसार स्वीप के तहत मतदान प्रतिशतता में बढ़ौतरी के दृष्टिगत और भी कई पहल की गई हैं। प्रत्येक बूथ में पहली बार मतदान करने वाले नए वोटर को यूथ आइकन बनाया गया है। इसके अतिरिक्त बूथ जागरूकता ग्रुप भी गठित किए गए हैं ताकि बूथ स्तर पर मतदाताओं विशेषतौर पर युवाओं को अधिक से अधिक मतदान के लिए प्रेरित किया जा सके।
इस अवसर पर अतिरिक्त उपायुक्त अजय कुमार यादव, नोडल अधिकारी स्वीप एवं नगर निगम की संयुक्त आयुक्त डॉ. प्रियंका चन्द्रा, तहसीलदार निर्वाचन ऊषा चौहान, नायब तहसीलदार निर्वाचन दीवान सिंह ठाकुर, सोलन होटल बार एवं रेस्टोरेंट एसोसिएशन के अध्यक्ष सुरिन्द्र कुमार व सचिव जतिन साहनी सहित अभियान से जुड़े अन्य सदस्य उपस्थित थे।

-
-
Have something to say? Post your comment
-
और हिमाचल खबरें
सरकारी व निजी रोजगार के दरवाजे खोलेगी कांग्रेस सरकार :- मुकेश मोदी 24 को करेगे 2 रैलीयां एक नहान तो दूसरी मंडी : बिंदल सतलुज नदी के पानी में फंसी गाय को सुरक्षित निकाला वाहर पीएम श्री विद्यालय आनी में शिवानी हेड गर्ल तथा नीरज हेड बॉय निर्वाचित  दस साल से रेलवे लाइन का राग ही अलाप रहे अनुराग, मंजूरी तक नहीं दिला पाए : मुख्यमंत्री भाजपा की रैलीयां फ्लॉप शो, जनता को नहीं लुभा पा रहे BJP के जुमले:  संजय अवस्थी भारत निर्वाचन आयोग के सामान्य पर्यवेक्षक ने सोलन ज़िला में चुनावी तैयारियों की समीक्षा की जिला के सभी विधानसभा निर्वाचन क्षेत्र में मतदाता जागरूकता गतिविधियां आयोजित मनाली-लेह राजमार्ग (एनएच-03) यातायात की आवाजाही के लिए बहाल  अर्की बाज़ार में जागरूकता रैली निकाल मतदान करने की अपील
-
-
Total Visitor : 1,65,21,748
Copyright © 2017, Himalayan Update, All rights reserved. Terms & Conditions Privacy Policy