Monday, May 20, 2024
Follow us on
ब्रेकिंग न्यूज़
सरकारी व निजी रोजगार के दरवाजे खोलेगी कांग्रेस सरकार :- मुकेशमोदी 24 को करेगे 2 रैलीयां एक नहान तो दूसरी मंडी : बिंदलसतलुज नदी के पानी में फंसी गाय को सुरक्षित निकाला वाहरपीएम श्री विद्यालय आनी में शिवानी हेड गर्ल तथा नीरज हेड बॉय निर्वाचित दस साल से रेलवे लाइन का राग ही अलाप रहे अनुराग, मंजूरी तक नहीं दिला पाए : मुख्यमंत्रीभाजपा की रैलीयां फ्लॉप शो, जनता को नहीं लुभा पा रहे BJP के जुमले:  संजय अवस्थीभारत निर्वाचन आयोग के सामान्य पर्यवेक्षक ने सोलन ज़िला में चुनावी तैयारियों की समीक्षा कीजिला के सभी विधानसभा निर्वाचन क्षेत्र में मतदाता जागरूकता गतिविधियां आयोजित
-
हिमाचल

व्यय पर्यवेक्षक ने बंगाणा में अधिकारियों के साथ की बैठक*

-
ब्यूरो हिमालयन अपडेट | May 08, 2024 07:06 PM
बंगाणा(ऊना),
 
भारतीय निर्वाचन आयोग द्वारा ऊना जिले के गगरेट और कुटलैहड़ विधानसभा उप चुनावों के लिए नियुक्त व्यय पर्यवेक्षक आईआरएस अधिकारी मीनू सिंह बिष्ट ने बुधवार को बंगाणा में प्रशासनिक अधिकारियों एवं निगरानी दलों के साथ बैठक की।इस दौरान उन्होंने अधिकारियों को चुनावी व्यय की निगरानी को लेकर आवश्यक दिशा निर्देश दिए। उन्होंने सभी को निर्वाचन आयोग के दिशानिर्देशों का पूरा पालन तय बनाने को कहा। बैठक में निर्वाचन अधिकारी एसडीएम बंगाणा सोनू गोयल समेत विभिन्न विभागों के अधिकारी तथा व्यय निगरानी के लिए गठित दलों के सदस्य उपस्थित रहे।
*व्यय निगरानी दल पूरी सजगता से करें कार्य*
श्रीमती बिष्ट ने  निष्पक्ष चुनाव संपन्न करवाने के लिए सभी अधिकारियों से अपने दायित्वों का गंभीरता से निर्वहन करने को कहा। उन्होंने व्यय निगरानी दलों को पूरी सजगता से कार्य करने के निर्देश दिए। व्यय पर्यवेक्षक ने आबकारी विभाग को शराब के ठेकों की बिक्री का विस्तृत ब्योरा प्रस्ततु करने को कहा। उन्होंने पुलिस विभाग को पंजाब के साथ लगते कुटलैहड़ विधानसभा के चंगर क्षेत्र में चेक पोस्ट स्थापित कर उसे चौबीसों घंटे संचालित करने के निर्देश दिए। उन्होंने एसएसटी दलों को अंतरराज्यीय तथा अंतरजिला सीमाओं पर नाके लगाने तथा कड़ी निगरानी के निर्देश भी दिए। उन्होंने उड़न दस्तों को क्षेत्र के मैरिज हॉल आयोजनों समेत सभी समारोहों पर बारीकी से नजर रखने को कहा।
उन्होंने कहा कि निष्पक्ष और पारदर्शी तरीके से चुनाव करवाने के लिए राजनीतिक दलों और प्रत्याशियों के व्यय पर कड़ी नजर रखी जाएगी।
*व्यय पर्यवेक्षक से कर सकते हैं चुनावी व्यय संबंधी शिकायत*
बता दें, ऊना जिले के गगरेट और कुटलैहड़ विधानसभा के उप चुनावों में मतदान प्रक्रिया को पारदर्शी, निष्पक्ष और शांतिपूर्ण तरीके से संपन्न कराने के लिए भारतीय निर्वाचन आयोग ने भारतीय राजस्व सेवा (आईआरएस) की अधिकारी मीनू सिंह बिष्ट को व्यय पर्यवेक्षक  नियुक्त किया है। मीनू सिंह बिष्ट 2011 बैच की आईआरएस अधिकारी हैं। उपचुनावों में व्यय से संबंधित किसी शिकायत अथवा सुझाव को लेकर कोई भी व्यक्ति व्यय पर्यवेक्षक मीनू सिंह बिष्ट के मोबाइल नम्बर 9317644760 अथवा लैंडलाइन नंबर 01975-292371 पर उनसे संपर्क कर सकता है।
-
-
Have something to say? Post your comment
-
और हिमाचल खबरें
सरकारी व निजी रोजगार के दरवाजे खोलेगी कांग्रेस सरकार :- मुकेश मोदी 24 को करेगे 2 रैलीयां एक नहान तो दूसरी मंडी : बिंदल सतलुज नदी के पानी में फंसी गाय को सुरक्षित निकाला वाहर पीएम श्री विद्यालय आनी में शिवानी हेड गर्ल तथा नीरज हेड बॉय निर्वाचित  दस साल से रेलवे लाइन का राग ही अलाप रहे अनुराग, मंजूरी तक नहीं दिला पाए : मुख्यमंत्री भाजपा की रैलीयां फ्लॉप शो, जनता को नहीं लुभा पा रहे BJP के जुमले:  संजय अवस्थी भारत निर्वाचन आयोग के सामान्य पर्यवेक्षक ने सोलन ज़िला में चुनावी तैयारियों की समीक्षा की जिला के सभी विधानसभा निर्वाचन क्षेत्र में मतदाता जागरूकता गतिविधियां आयोजित मनाली-लेह राजमार्ग (एनएच-03) यातायात की आवाजाही के लिए बहाल  अर्की बाज़ार में जागरूकता रैली निकाल मतदान करने की अपील
-
-
Total Visitor : 1,65,22,206
Copyright © 2017, Himalayan Update, All rights reserved. Terms & Conditions Privacy Policy