Wednesday, May 29, 2024
Follow us on
ब्रेकिंग न्यूज़
-
हिमाचल

छोड़कर सारे काम, पहली जून को आओ सभी मिलकर करें मतदान

-
ब्यूरो हिमालयन अपडेट | May 14, 2024 06:51 PM

सोलन,

 

सुव्यवस्थित मतदाता जागरूकता एवं निर्वाचक शिक्षा कार्यक्रम (स्वीप) टीम अर्की ने आज राजकीय वरिष्ठ माध्यमिक पाठशाला धुंधन में ‘मत की महत्वता’ पर भाषण प्रतियोगिता, विचार विमर्श व लोकगीत के माध्यम से संदेश प्रतियोगिताएं करवाई। कार्यक्रम की अध्यक्षता विद्यालय के प्रधानाचार्य सरताज सिंह राठौड़ ने की।
अर्की विधानसभा क्षेत्र के स्वीप कार्यक्रम प्रभारी प्रो. यशपाल शर्मा ने कहा कि लोकतंत्र में मत केवल अधिकार नहीं है बल्कि मतदाता का कर्तव्य भी है। इसलिए सभी विद्यार्थी अपने माता-पिता, संबंधियों को प्रथम जून, 2024 को होने वाले मतदान में शत-प्रतिशत भागीदारी के लिए प्रेरित और जागरूक करें।
भाषण प्रतियोगिता में अंजलि प्रथम, गीतांजलि द्वितीय और ज्योति तृतीय स्थान पर रहीं। वहीं राष्ट्रीय स्तर पर अपने गायन का लोहा मनवाने वाली हिना देवी और स्वीप टीम के सहायक नोडल अधिकारी प्रो. योगेश कुमार ने लोकगीत के माध्यम से मतदान का संदेश दिया।
विद्यालय के प्रधानाचार्य सरताज सिंह राठौड़ ने कहा की लोकतंत्र में वोट मतदाताओं की आवाज और ताकत होता है, इसलिए एक जून को मतदान केन्द्रों पर जाकर अपने मत का प्रयोग करें।
इस मौके पर स्वीप टीम के सहायक नोडल अधिकारी डॉ. हेमराज सूर्य, बीएलओ सुपरवाइजर जितेंद्र कुमार, निर्वाचक साक्षरता क्लब (ई.एल.सी.) के प्रभारी सुरेन्द्र कुमार, स्कूल प्रबंधन समिति के अध्यक्ष भगत राम तथा शिक्षक वर्ग में महेंद्र कौंडल, सुरेंद्र कुमार, अनीता कौंडल सुमन बट्टू, संतोष बट्टू, राजेश कुमार, राजपाल एवं मदनलाल सहित विद्यार्थी उपस्थित थे।

-
-
Have something to say? Post your comment
-
और हिमाचल खबरें
हिमाचल प्रदेश निर्वाचन आईकॉन जसप्रीत पाल ने चंबा में जागरूक किए मतदाता। अनुराग बताएं, तलवाड़ा-हमीरपुर में कब पहुंचेगी रेल : मुख्यमंत्री भाजपा का धर्म सिर्फ सत्ता और संपत्ति : प्रियंका स्टेट लेवल क्लीयरिंग सेंटर में शेष पोस्टल बैलट का हुआ आदान-प्रदान  लोकसभा  चुनाव में आनी विधानसभा के  89673 मतदाता करेंगे अपने मताधिकार का प्रयोग डीसी-एसपी ने टूटीकंडी बालिका आश्रम के समीप जंगल में लगी आग का मौके पर जाकर लिया जायजा उपायुक्त और एसपी ने निगरानी टीमों ने साथ सख्ती से की वाहनों की जांच रा.व.मा.पा. डुमैहर विद्यालय में किया गया मतदाता जागरूकता कार्यक्रम का आयोजन निर्वाचन प्रक्रिया में बीएलओ  की भूमिका और कर्तव्यों को लेकर बैठक आयोजित भारत की आजादी के 100 वर्ष 2047 तक विकसित राष्ट्र बनने का संकल्प : सुरेश कश्यप
-
-
Total Visitor : 1,65,40,781
Copyright © 2017, Himalayan Update, All rights reserved. Terms & Conditions Privacy Policy