Friday, September 20, 2024
Follow us on
ब्रेकिंग न्यूज़
राजकीय महाविद्यालय निरमंड में अंग्रेजी विभाग की एकत्व लिटरेरी सोसायटी द्वारा तीन दिवसीय वाद.विवाद प्रतियोगिता का आयोजननिदेशालय फोरेंसिक सेवाएं, जुन्गा, हिमाचल प्रदेश में अपराध अन्वेशषण को सुदृढ़ करने के लिए दो दिवसीय कार्यशाला का आयोजन किया।चौपाल में अवैध मस्जिदों के खिलाफ फूटा हिन्दू संगठनों का गुस्सा ।    राष्ट्रीय पोषण माह के तहत आयोजित  जागरूकता शिविर में पौष्टिक आहार की दी जानकारी। जिला में बनेंगे 2 नए मतदान केंद्र - जिला निर्वाचन अधिकारी नगर निगम सोलन के विश्राम गृह में बने स्ट्रांग रूम का निरीक्षण किया गया। आनी कॉलेज में कॉमर्स सोसायटी का गठनलड़कियां हर क्षेत्र में बुलंदियों को छूकर देश का नाम कर रही रोशन - राजेश धर्माणी
-
हिमाचल

जिला में बनेंगे 2 नए मतदान केंद्र - जिला निर्वाचन अधिकारी 

-
ब्यूरो हिमालयन अपडेट | September 19, 2024 05:44 PM
शिमला 
 
मतदान केंद्रों की रैंडमाइजेशन के संदर्भ में बैठक का आयोजन
 
जिला निर्वाचन अधिकारी एवं उपायुक्त शिमला अनुपम कश्यप की अध्यक्षता में आज यहां जिला में मतदान केंद्रों की रैंडमाइजेशन के संदर्भ में बैठक का आयोजन किया गया।  बैठक में मान्यता प्राप्त राजनीतिक दलों के सदस्य भी उपस्थित रहे। 
जिला निर्वाचन अधिकारी ने कहा कि जिला शिमला में 02 नए मतदान केंद्र बनाने का प्रस्ताव प्राप्त हुआ है। उन्होंने कहा कि यह प्रस्ताव जिला शिमला के विधानसभा क्षेत्र रोहड़ू से प्राप्त हुआ है। इसमें से कटसारी मतदान केंद्र को 2 भागों में विभाजित किया गया है। मतदान केंद्र कटसारी के साथ नया मतदान केंद्र शलान को शामिल किया गया है। उन्होंने कहा कि इसके अतिरिक्त कीतरवारी मतदान केंद्र को 2 भागों में विभाजित कर अब मतदान केंद्र राजकीय प्राथमिक पाठशाला कीतरवारी के साथ राजकीय माध्यमिक पाठशाला कीतरवारी को दूसरा मतदान केंद्र बनाया गया है।
अनुपम कश्यप ने कहा कि इसके अतिरिक्त जिला शिमला में रैंडमाइजेशन के दौरान 09 मतदान केंद्रों को किसी अन्य भवनों में स्थानांतरित किया गया है। उन्होंने कहा की इन मतदान केंद्रों के भवनों की जीर्ण शीर्ण अवस्था या सुनिश्चित न्यूनतम सुविधा के अभाव के कारण स्थानांतरित किया गया है। 
उन्होंने कहा कि चौपाल विधानसभा क्षेत्र के मतदान केंद्र भौंट के भवन राजकीय माध्यमिक पाठशाला भौंट को राजकीय प्राथमिक पाठशाला भौंट में, मतदान केंद्र बघार के भवन राजकीय प्राथमिक पाठशाला बघार चौकी से राजकीय माध्यमिक पाठशाला बघार चौकी में, मतदान केंद्र भोलाला के भवन राजकीय माध्यमिक पाठशाला भोलाला से राजकीय प्राथमिक पाठशाला भोलाला में एवं मतदान केंद्र झोखड़ के भवन राजकीय वरिष्ठ माध्यमिक पाठशाला झोखड़ से राजकीय प्राथमिक पाठशाला झोखड़ में स्थानांतरित किया गया है। इसी प्रकार, कुसुम्पटी विधानसभा क्षेत्र के मतदान केंद्र चकदयाल के भवन सहकारिता भवन भट्टाकुफर से पंचायत भवन भट्टाकुफर स्थानांतरित किया गया है। उन्होंने बताया कि शिमला ग्रामीण विधानसभा क्षेत्र के मतदान केंद्र मजठाई-2 के भवन राजकीय वरिष्ठ माध्यमिक पाठशाला टुटू को राजकीय प्राथमिक पाठशाला भरयाल में स्थानांतरित किया गया है। जुब्बल कोटखाई विधानसभा क्षेत्र के मतदान केंद्र गिल्टाड़ी के भवन नवयुवक मंडल भवन गिल्टाड़ी से पंचायत घर गिल्टाड़ी स्थानांतरित किया गया है। 
इस अवसर पर निर्वाचन विभाग से नायब तहसीलदार कानूनगो एवं अन्य अधिकारीगण उपस्थित रहे। 
-
-
Have something to say? Post your comment
-
और हिमाचल खबरें
राजकीय महाविद्यालय निरमंड में अंग्रेजी विभाग की एकत्व लिटरेरी सोसायटी द्वारा तीन दिवसीय वाद.विवाद प्रतियोगिता का आयोजन निदेशालय फोरेंसिक सेवाएं, जुन्गा, हिमाचल प्रदेश में अपराध अन्वेशषण को सुदृढ़ करने के लिए दो दिवसीय कार्यशाला का आयोजन किया। चौपाल में अवैध मस्जिदों के खिलाफ फूटा हिन्दू संगठनों का गुस्सा ।     राष्ट्रीय पोषण माह के तहत आयोजित  जागरूकता शिविर में पौष्टिक आहार की दी जानकारी। नगर निगम सोलन के विश्राम गृह में बने स्ट्रांग रूम का निरीक्षण किया गया। आनी कॉलेज में कॉमर्स सोसायटी का गठन लड़कियां हर क्षेत्र में बुलंदियों को छूकर देश का नाम कर रही रोशन - राजेश धर्माणी शिक्षा मंत्री 21 सितम्बर को चौपाल विस के प्रवास पर 24 सितम्बर को सिक्योरिटी गार्ड्स के भरे जाएगें 150 पद - राजेश मैहता रामपुर में कौशल विकास यात्रा को दी हरी झंडी।
-
-
Total Visitor : 1,67,64,259
Copyright © 2017, Himalayan Update, All rights reserved. Terms & Conditions Privacy Policy