Friday, September 20, 2024
Follow us on
ब्रेकिंग न्यूज़
राजकीय महाविद्यालय निरमंड में अंग्रेजी विभाग की एकत्व लिटरेरी सोसायटी द्वारा तीन दिवसीय वाद.विवाद प्रतियोगिता का आयोजननिदेशालय फोरेंसिक सेवाएं, जुन्गा, हिमाचल प्रदेश में अपराध अन्वेशषण को सुदृढ़ करने के लिए दो दिवसीय कार्यशाला का आयोजन किया।चौपाल में अवैध मस्जिदों के खिलाफ फूटा हिन्दू संगठनों का गुस्सा ।    राष्ट्रीय पोषण माह के तहत आयोजित  जागरूकता शिविर में पौष्टिक आहार की दी जानकारी। जिला में बनेंगे 2 नए मतदान केंद्र - जिला निर्वाचन अधिकारी नगर निगम सोलन के विश्राम गृह में बने स्ट्रांग रूम का निरीक्षण किया गया। आनी कॉलेज में कॉमर्स सोसायटी का गठनलड़कियां हर क्षेत्र में बुलंदियों को छूकर देश का नाम कर रही रोशन - राजेश धर्माणी
-
हिमाचल

चौपाल में अवैध मस्जिदों के खिलाफ फूटा हिन्दू संगठनों का गुस्सा ।

-
बालम गोगटा जिला प्रमुख ब्यूरो हिमालयन अपडेट | September 19, 2024 06:09 PM

चौपाल,


अवैध मस्जिदों की पहचान कर दस दिन में कारवाई न हुई तो बड़े आंदोलन की दी चेतावनी ।
 इन संगठनों के हजारों लोगों ने राष्ट्रिय राजपूत करणी सेना के बैनर तले एकत्रित होकर नेरवा के भठ्ठी नाला से डुंडी मंदिर तक नारेबाजी करते हुए प्रदर्शन किया । इस मौके पर नेरवा बाजार में रह रहे बाहरी राज्यों के विशेष समुदाय के लोगों का भी विरोध करते हुए इनका सम्पूर्ण रूप से बहिष्कार करने का आह्वान किया । प्रदेश करणी सेना के अध्यक्ष मुकेश खुरांटा ने प्रशासन से मांग की कि चौपाल में अवैध मस्जिदों की पहचान कर इसकी सूची दस दिन के भीतर करणी सेना को सौंपी जाए । यदि उनकी इस मांग को पूरा न किया गया तो दस दिन के बाद बड़ा आंदोलन किया जाएगा । उन्हों ने नेरवा शहर में एक विशेष समुदाय के बाहर से आये लोगों की संख्या बढ़ने पर चिंता जाहिर करते हुए स्थानीय लोगों से अपील की कि वह अपने मकान और दुकाने इन लोगों को किराए पर ना दें । मुकेश खुरांटा ने रैली को शांतिपूर्वक सफल बनाने के लिए सभी हिन्दू संगठनों का आभार प्रकट किया व कहा कि नेरवा में राष्ट्रिय राजपूत करणी सेना की एक अलग इकाई की जल्द ही स्थापना की जाएगी,जिसमे जागरूक हिन्दू युवाओं को भर्ती कर जिम्मेदारी सौंपी जाएगी ।

इस अवसर पर हिन्दू जागरण मंच के पूर्व प्रदेश महामंत्री कमल गौतम ने विशेष रूप से शिरकत कर समस्त हिन्दुओं से एकजुट होने का आह्वान किया । उन्हों ने कहा कि हिन्दुओं को पहले से प्रदेश में रह रहे समुदाय विशेष के लोगों से कोई भी परेशानी नहीं है,परन्तु जो लोग बाहरी राज्यों से यहां आकर अवैध गतिविधियों को अंजाम से रहे है उन्हें किसी भी हाल में सहन नहीं किया जाएगा । ये लोग नकली पहचान और अवैध व्यापार से हिमाचल के युवाओं के रोजगार को को हड़पने का कार्य कर रहे है । उन्हों ने कहा कि इस समुदाय के जो लोग सदियों से यहां रह रहे है, उनके साथ हमारा भाईचारा है,परन्तु बाहर से आकर कुछ देवभूमि में जिहाद फैलाने की कोशिश कर रहे है,जोकि बिलकुल भी सहन नहीं होगा । उन्हों ने आह्वान किया कि बिना पहचान और बाहर के लोगों से खरीदारी न करें । उन्हों ने कहा कि बाहर से आने वाले लोगों की सूचना पुलिस को दें तथा इनके साथ मारपीट कर क़ानून अपने हाथ में न लें । इन लोगों को पूर्ण रूप से बहिष्कार करें,यदि हम लोग इनसे कोई भी सामान नहीं लेंगे तो यह अपने आप भाग जाएंगे । उन्हों ने सभी से आग्रह किया कि अपने लोगों से ही खरीदारी कर स्थानीय युवाओं के रोजगार को मजबूत करें ।

पुलिस द्वारा सुरक्षा के किये गए थे कड़े इंतजाम
हिन्दू संगठनों के इस प्रदर्शन को देखते हुए पुलिस प्रशासन द्वारा विशेष इंतज़ाम किये गए थे । बुधवार को ही नेरवा में पुलिस के विशेष दल तैनात किये गए थे तथा एसडीपीओ चौपाल स्वयं तीन दिन से हरेक स्थिति पर विशेष नजर बनाये हुए थे । नेरवा मस्जिद के अलावा अन्य मुस्लिम बस्तियों व संवेदनशील स्थानों पर भी भारी मात्रा में पुलिस दल तैनात थे । दो दिन से पूरा नेरवा छावनी में तब्दील नजर आ रहा था । बाज़ार में सुबह से ही जगह जगह पुलिस के दस्ते तैनात कर दिए गए थे,जोकि हरेक आने जाने वाले पर गहरी नजर रखे हुए थे ।किसी भी स्थिति से निबटने के लिए नेरवा में अग्निशमन वाहन की भी तैनाती की गई थी ।भीड़ ने मस्जिद की तरफ जाने का किया प्रयास,पुलिस ने रोकी भीड़


-
-
Have something to say? Post your comment
-
और हिमाचल खबरें
राजकीय महाविद्यालय निरमंड में अंग्रेजी विभाग की एकत्व लिटरेरी सोसायटी द्वारा तीन दिवसीय वाद.विवाद प्रतियोगिता का आयोजन निदेशालय फोरेंसिक सेवाएं, जुन्गा, हिमाचल प्रदेश में अपराध अन्वेशषण को सुदृढ़ करने के लिए दो दिवसीय कार्यशाला का आयोजन किया।     राष्ट्रीय पोषण माह के तहत आयोजित  जागरूकता शिविर में पौष्टिक आहार की दी जानकारी। जिला में बनेंगे 2 नए मतदान केंद्र - जिला निर्वाचन अधिकारी  नगर निगम सोलन के विश्राम गृह में बने स्ट्रांग रूम का निरीक्षण किया गया। आनी कॉलेज में कॉमर्स सोसायटी का गठन लड़कियां हर क्षेत्र में बुलंदियों को छूकर देश का नाम कर रही रोशन - राजेश धर्माणी शिक्षा मंत्री 21 सितम्बर को चौपाल विस के प्रवास पर 24 सितम्बर को सिक्योरिटी गार्ड्स के भरे जाएगें 150 पद - राजेश मैहता रामपुर में कौशल विकास यात्रा को दी हरी झंडी।
-
-
Total Visitor : 1,67,64,270
Copyright © 2017, Himalayan Update, All rights reserved. Terms & Conditions Privacy Policy