Thursday, May 09, 2024
Follow us on
ब्रेकिंग न्यूज़
बिलासपुर के पन्ना प्रमुख सम्मेलन में बोले नेता प्रतिपक्ष जयराम ठाकुरआनी मेले की  पहली संध्या में हिमाचली फोक सिंगर  किशन वर्मा. पॉल सिंह. डाबे राम कूल्लवी और टविंकल ने बेहतरीन प्रस्तुति से मचाया धमालकन्या वरिष्ठ माध्यमिक पाठशाला कुनिहार में बच्चों ने समझी चुनावी प्रक्रियासफाई कर्मियों को घर बनाने के लिए तीन लाख रुपये दे रही सरकार : सीएमआनी  मेले के दूसरे दिन  महिला मंडल. स्कूली बच्चों व लोक कलाकारों ने पेश की लोकसंस्कृति की झलक भारत निर्वाचन आयोग के व्यय पर्यवेक्षक ने कड़ी निगरानी के दिए निर्देशव्यय पर्यवेक्षक ने बंगाणा में अधिकारियों के साथ की बैठक*राजभवन में मनाया गया विश्व रेडक्रॉस दिवस
-
झारखंड

झारखंड सेवा श्री फाउंडेशन के द्वारा कराई गई प्रतियोगिताओं में नौनिहालों ने जीता सबका मन

-
ब्यूरो हिमालयन अपडेट 7018631199 | October 01, 2022 07:58 PM

(रांची) झारखंड,

झारखंड सेवा श्री फाउंडेशन द्वारा आयोजित दुर्गा पूजा सांस्कृतिक महोत्सव में 5- 18 साल के बच्चों के बीच नृत्य, चित्रकला, फैन्सी ड्रेस और कविता पाठ प्रतियोगिता आयोजित की गई।
लगभग 10 बच्चों ने अपनी नृत्य की प्रस्तुति दी और निर्णायक मंडली द्वारा परिणाम घोषित किया गया। झारखंड सेवा श्री फाउंडेशन के अध्यक्ष डॉ धर्मवीर सिंह, सचिव डॉ आकांक्षा चौधरी, पोएट्स कन्वेंशन कविता कम्यूनिटी की फाउंडर दीप्ति चंदर, कोर मेंबर आरती शर्मा और अनूप शाह ने निर्णायक की भूमिका निभाई।

नृत्य में राधा कुमारी (16 वर्ष) को प्रथम, ओंकार सिंह (12 वर्ष) को द्वितीय और एशान (6 वर्ष) को तृतीय स्थान प्राप्त हुआ। सरस्वती कुमारी और लक्ष्मी को सांत्वना पुरस्कार दिया गया।

चित्रकला प्रतियोगिता लगभग 15 बच्चों ने भाग लिया। ईशिता राय (18 वर्ष) को प्रथम, नारायण (14 वर्ष) को द्वितीय और दिव्यांशु (15 वर्ष) को तृतीय पुरस्कार प्राप्त हुआ।

कविता पाठ में 7बच्चों ने भाग लिया था, जिसमें ऋतिक कुमार (14 वर्ष) को प्रथम, एशान सिंह (6 वर्ष) को द्वितीय और पार्वती कुमारी (10 वर्ष) को तृतीय पुरस्कार प्राप्त हुआ।

फैन्सी ड्रेस प्रतियोगिता में पार्वती कुमारी (10 वर्ष) ने सीता का किरदार निभाया और प्रथम स्थान हासिल किया। सरस्वती कुमारी (14 वर्ष) राम बनकर द्वितीय स्थान पर रहीं और आद्या शक्ति (5 वर्ष) ने राधा की भूमिका निभा कर तृतीय स्थान प्राप्त किया।

-
-
Have something to say? Post your comment
-
और झारखंड खबरें
-
-
Total Visitor : 1,65,00,108
Copyright © 2017, Himalayan Update, All rights reserved. Terms & Conditions Privacy Policy