Thursday, May 02, 2024
Follow us on
ब्रेकिंग न्यूज़
अक्षिता रही तीनों संकायों में प्रथम ,टौणी देवी  स्कूल का परीक्षा परिणाम  92.4   प्रतिशत रहाजिला निर्वाचन अधिकारी व पुलिस अधीक्षक ने चिड़गांव के सुन्धा मतदान केंद्र का किया निरीक्षण सुजानपुर में भाजपा और कांग्रेस का एक धड़ा राकेश ठाकुर को आजाद लड़वाने को बना रहा दबावडीसी व एसपी ने जुब्बल विस क्षेत्र के मतदान केंद्रों का किया निरीक्षणबड़सर में किसान मोर्चा की बूथ विजय संकल्प बैठक आयोजितहमीरपुर से अनुराग के खिलाफ कांग्रेस में सतपाल को उतारने की "राय ज्यादा "प्राकृतिक आपदा प्रबन्धन पर पांच दिवसीय कार्यशाला आरम्भपीएम श्री आदर्श विद्यालय आनी का बोर्ड 10+2  रिजल्ट में जलवा बरकरार* 
-
हेल्थ और लाइफस्टाइल

आईजीएमसी में एक ही स्थान पर उपलब्ध करवाई जा रही हिमकेयर और आयुष्मान भारत की पूर्ण सुविधा, लोगों को मिल रहा तुरंत लाभ ; धनीराम शांडिल

-
ब्यूरो हिमालयन अपडेट 7018631199 | August 28, 2023 05:40 PM
 
 
 
शिमला, 
स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण मंत्री कर्नल (डॉ) धनी राम शांडिल ने आज इंदिरा गांधी मेडिकल कॉलेज एवं अस्पताल तथा दीन दयाल उपाध्याय अस्पताल शिमला में स्वास्थ्य व्यवस्था का जायजा लिया।
स्वास्थ्य मंत्री ने कहा कि आईजीएमसी शिमला में मरीजों को अब हिमकेयर एवं आयुष्मान भारत का लाभ उठाने के लिए अस्पताल के अलग-अलग जगह के चक्कर नहीं लगाने पड़ेंगे, जिसके लिए अस्पताल प्रशासन द्वारा एक ही जगह पर सारी सुविधाएं उपलब्ध करवाई जा रही है। उन्होंने कहा कि आईजीएमसी का यह एक सराहनीय प्रयास है जिससे लोगों को तुरंत इन योजनाओं का लाभ मिल रहा है।  
उन्होंने इस अवसर पर आईजीएमसी शिमला में इमरजेंसी, ट्रामा, ऑपरेशन थिएटर व स्पेशल वार्ड में व्यवस्थाओं का जायजा लिया।
इसके पश्चात, स्वास्थ्य मंत्री ने दीन दयाल उपाध्याय अस्पताल शिमला में भी स्वास्थ्य संबंधी व्यवस्थाओं का जायजा लिया।
उन्होंने कहा कि दीन दयाल उपाध्याय अस्पताल शिमला शहर का सबसे पुराना अस्पताल है और इसके पुराने भवन के जीर्णोद्धार के लिए उचित कदम उठाए जाएंगे ताकि नागरिकों को बेहतर स्वास्थ्य सुविधाएं उपलब्ध हो सके।
उन्होंने दोनों अस्पताल प्रशासन को अस्पतालों में सफाई व्यवस्था को सुदृढ़ बनाने के निर्देश दिए ताकि लोगों को बेहतर स्वास्थ्य सुविधाएं उपलब्ध हो सके।
इस अवसर पर उन्होंने अस्पताल में आ रही विभिन्न समस्याओं को भी जल्द से जल्द निराकरण करने का आश्वासन दिया। उन्होंने कहा कि आज दोनों अस्पतालों में स्टाफ की कमी सामने आई है जिसको पूर्ण करने के प्रयास किए जायेंगे। उन्होंने कहा कि प्रदेश सरकार जल्द ही प्रदेश में 700 नर्सिंग ऑफिसर को भरने जा रहे है जिससे स्टाफ की कुछ कमी को पूर्ण किया जाएगा।
इस अवसर पर दोनों अस्पतालों में स्वास्थ्य मंत्री से विभिन्न प्रतिनिधिमंडल ने भेंट कर अपनी समस्याओं से अवगत करवाया। स्वास्थ्य मंत्री ने प्रतिनिधिमंडलों को आश्वस्त किया कि उनकी समस्याओं पर अवश्य रूप से विचार किया जाएगा।
इस अवसर पर निदेशक स्वास्थ्य सेवाएं डॉ गोपाल बैरी, अतिरिक्त निदेशक आईजीएमसी ईशा ठाकुर, प्रधानाचार्य आईजीएमसी डॉ सीता ठाकुर, चिकित्सा अधीक्षक आईजीएमसी डॉ राहुल रॉय, मुख्य चिकित्सा अधिकारी डॉ सुरेखा चोपड़ा, चिकित्सा अधीक्षक डीडीयू डॉ लोकिंदर शर्मा सहित अस्पताल प्रशासन के अधिकारीगण उपस्थित रहे।
-
-
Have something to say? Post your comment
-
और हेल्थ और लाइफस्टाइल खबरें
निरंकारी एकता दिवस में उपायुक्त मुकेश रेपसवाल  ने किया रक्तदान राजकीय  प्राथमिक पाठशाला महालियत में चिकित्सा शिविर आयोजित अच्छे  स्वास्थ्य के लिए योग जरूरी है वैसे ही स्वस्थ लोकतंत्र के लिए मतदान जरूरी है-ओम कांत ठाकुर कराणा में 53 लोगों के स्वास्थ्य की हुई जाँच आयुष  हैल्थ एंड वैलनेस सेंटर के तत्वाधान में कार्यक्रम आयोजित रिज मैदान पर एक दिवसीय रक्तदान शिविर का आयोजन टौणी देवी में डायरिया : शिवरात्रि, व्रत, भंडारे या फिर जल शक्ति विभाग का दूषित पेयजल , जांच टीम ने जुटाए फैक्ट्स 12 पंचायतों के 27 गांवों के सैंकड़ों लोग उल्टी दस्त रोग से ग्रसित आनी में  80 बूथ पर 3030 बच्चों को पिलाई जायेगी पोलियो की खुराक आयुष हैल्थ एंड वैलनेस सेंटर कराणा ने  जाबो में 96 ग्रामीणों का किया हेल्थ चेक अप टौणी देवी में विद्युत विभाग ने कचरा लगाया ठिकाने
-
-
Total Visitor : 1,64,87,429
Copyright © 2017, Himalayan Update, All rights reserved. Terms & Conditions Privacy Policy