Saturday, April 27, 2024
Follow us on
-
हेल्थ और लाइफस्टाइल

रिज मैदान पर एक दिवसीय रक्तदान शिविर का आयोजन

-
ब्यूरो हिमालयन अपडेट | March 23, 2024 07:35 PM


शिमला,


जिला एवं राज्य रेडक्राॅस सोसायटी, लाइंस क्लब शिमला तथा सदैव फाउंडेशन के संयुक्त तत्वाधान् में आज ऐतिहासिक रिज मैदान पर एक दिवसीय रक्तदान शिविर का आयोजन किया गया, जिसमें सीजीएम रोपवे एंड रेपिड ट्रांसपोर्ट सिस्टम डव्लपमेंट काॅरपोरेशन हिमाचल प्रदेश रोहित ठाकुर ने बतौर मुख्यातिथि शिरकत की।
एक दिवसीय रक्तदान शिविर में स्थानीय लोगों एवं पर्यटकों ने बढ़-चढ़ कर हिस्सा लिया तथा इस दौरान शिविर में 39 यूनिट रक्त एकत्रित किया गया।
उन्होंने कहा कि रेडक्राॅस सोसायटी द्वारा आयोजित यह एक बहुत ही सराहनीय प्रयास है। संस्था द्वारा समय-समय पर इस प्रकार के आयोजन जरूरतमंदों के लिए किए जाते हैं। उन्होंने कहा कि कई बार मरीजों के शरीर में खून की मात्रा कम हो जाती है, जिसे आपातकालीन स्थिति में उनकी आपूर्ति के लिए लोगों को दर-बदर भटकना पड़ता है, ऐसी स्थिति में इस प्रकार के आयोजन से एकत्रित रक्त को प्रयोग में लाया जा सकता है।  
इस अवसर पर जिला रेडक्राॅस सोसायटी सचिव हेमंत जोगटा, राज्य रेडक्राॅस सचिव संजीव कुमार, लाइंस क्लब से विकास सेठ तथा कैप्टन जेएन सूद मेमोरियल ट्रस्ट से दीपक सूद उपस्थित रहे।

-
-
Have something to say? Post your comment
-
और हेल्थ और लाइफस्टाइल खबरें
निरंकारी एकता दिवस में उपायुक्त मुकेश रेपसवाल  ने किया रक्तदान राजकीय  प्राथमिक पाठशाला महालियत में चिकित्सा शिविर आयोजित अच्छे  स्वास्थ्य के लिए योग जरूरी है वैसे ही स्वस्थ लोकतंत्र के लिए मतदान जरूरी है-ओम कांत ठाकुर कराणा में 53 लोगों के स्वास्थ्य की हुई जाँच आयुष  हैल्थ एंड वैलनेस सेंटर के तत्वाधान में कार्यक्रम आयोजित टौणी देवी में डायरिया : शिवरात्रि, व्रत, भंडारे या फिर जल शक्ति विभाग का दूषित पेयजल , जांच टीम ने जुटाए फैक्ट्स 12 पंचायतों के 27 गांवों के सैंकड़ों लोग उल्टी दस्त रोग से ग्रसित आनी में  80 बूथ पर 3030 बच्चों को पिलाई जायेगी पोलियो की खुराक आयुष हैल्थ एंड वैलनेस सेंटर कराणा ने  जाबो में 96 ग्रामीणों का किया हेल्थ चेक अप टौणी देवी में विद्युत विभाग ने कचरा लगाया ठिकाने नाथपा झाकड़ी हाइड्रो पावर स्टेशन ने रक्तदान शिविर में तोड़ा अपना ही पुराना रिकार्ड
-
-
Total Visitor : 1,64,74,103
Copyright © 2017, Himalayan Update, All rights reserved. Terms & Conditions Privacy Policy